दिलचस्प

प्रेम कहें या सनक! इतने सालों पड़ोसी लड़के के कमरे में रही प्रेमिका। परिजनों को नहीं लगी भनक…

वर्षो पहले लापता हुई लड़की, पड़ोसी के यहां छिपकर रही। जानिए आख़िर क्या है पूरी कहानी...

यह कहावत तो अपने कई बार सुनी होगी कि प्यार और जंग में सब जायज है। लेकिन सवाल यही क्या कभी असल ज़िन्दगी में इस कहावत को चरितार्थ होते हुए देखा है। अगर नहीं, तो हम आपको जिस शख़्स के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी मोहब्बत का किस्सा पढ़ने के बाद आप भी सिर पकड़ लेंगे और सोच में पड़ जाएंगे कि क्या कभी ऐसा भी हो सकता है। कहते हैं न! कि प्यार दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज है, जिसका एहसास आपको एक बेहतर इंसान बनाता है। लेकिन केरल के एक प्रेमी जोड़े ने प्यार की सभी हदें पार कर दी, क्योंकि प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को पूरे 10 सालों तक घर में छिपाए रखने का अनोखा कारनामा कर दिखाया है। जी हाँ पूरे दस साल आस पडोस के लोगों से अपनी प्रेमिका को छिपाए रखा। आइए जानते हैं क्या है पूरी कहानी…

Interesting love Story Of Rahman And Sajitha

यकीन मानिए आज तक आपने एक से बढ़कर एक प्रेमी कहानियाँ देखी और सुनी होगी, लेकिन केरल की इस प्रेम कहानी के आगे बॉलीवुड फ़िल्में भी फेल हैं। केरल के पलक्कड ज़िले (Palakkad) में रहने वाले एक लड़के ने अपनी प्रेमिका को पूरे 10 सालों तक अपने घर में छिपा कर रखा , जिसकी भनक न तो आस पड़ोस वालों को लगी और न ही लड़के के परिवार को भी इसके बारे में पता चला। बता दें कि इस अनोखी प्रेम कहानी की शुरुआत आज से 10 साल पहले हुई थी, जब आईलूर गाँव के रहने वाले 24 वर्षीय रहमान
(Rahman) को सजिथा (Sajitha) नामक लड़की से प्यार हो गया। सजिथा और रहमान एक ही गाँव के थे, लेकिन उनके प्रेम सम्बंध के बारे में परिवार, दोस्तों या गांव वालों को कोई जानकारी नहीं थी।

Interesting love Story Of Rahman And Sajitha

रहमान और सजिथा जानते थे कि एक ही गाँव में प्रेम प्रसंग का उनका यह मामला सफल नहीं हो पाएगा, इसलिए उन्होंने साथ रहने का एक अलग ही प्लान बना लिया। उस प्लान के मुताबिक सजिथा अपने घर से कोई बहाना बनाकर बाहर आई और बिना किसी को कुछ बताए रहमान के घर में रहने लगी।

Interesting love Story Of Rahman And Sajitha

10 सालों तक घरवालों को ऐसे देती रही धोखा…

अब आप सोच रहे होंगे कि 10 सालों तक एक ही छत के नीचे रहने के बावजूद भी लड़के के घरवालों को सजिथा के बारे में कुछ पता कैसे नहीं चला, तो इसका सीधा साधा सा जवाब रहमान का हुनर। दरअसल रहमान पेशे से एक इलेक्ट्रिशियन है, जिसने अपने हुनर के जरिए एक ख़ास तरह का लॉक तैयार किया। उसने अपने कमरे के दरवाजे में बाहर की तरफ़ बिजली की तारें लटका दी, जिसे छूने पर घरवालों को करंट के झटके लगते थे। इतना ही नहीं रहमान अपने घर पर पागल होने का नाटक रचता था, ताकि उसके घर वाले उसे मानसिक रूप से बीमार समझे और उसके बिजली वाले कारनामे के बारे में कुछ न पूछे।

ऐसे में रहमान के कमरे के बाहर बिजली की तारों की वज़ह से परिवार का कोई भी सदस्य उसके कमरे में एंट्री नहीं कर सकता था, लेकिन उन्हें कभी यह शक नहीं हुआ कि उसने कमरे में सजिथा को छिपाया है। रहमान और सजिथा जब से साथ रहने लगे थे, तब से वह अपने कमरे में ही खाना खाता था। उसकी डाइट भी पहले से ज़्यादा बढ़ गई थी, जाहिर-सी बात है उसे अपने साथ-साथ सजिथा के खाने का भी ध्यान रखना पड़ता था। वहीं सजिथा पूरा दिन कमरे में बंद रहने के बाद सिर्फ़ रात के समय ही वॉशरूम के लिए बाहर आती थी, क्योंकि उस समय घर के सभी लोग सो जाते थे।

Interesting love Story Of Rahman And Sajitha

घरवालों के लिए मर चुकी थी सजिथा…

वहीं फरवरी 2010 में सजिथा अपने प्लान के मुताबिक घर से बाहर निकली और अचानक लापता हो गई। सजिथा अपने घर वालों को यह बता कर निकली थी कि वह पास में किसी रिश्तेदार के घर जा रही है, लेकिन वह न तो रिश्तेदार के घर पहुँची और न ही अपने घर वापस लौटी। ऐसे में सजिथा के घरवालों ने शाम तक उसके घर लौटने का इंतज़ार किया, लेकिन जब देर रात तक वह वापस नहीं लौटी तो उन्होंने पुलिस में सजिथा के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद सजिथा को तलाश करने की बहुत कोशिश की, लेकिन पुलिस सजिथा या उससे जुड़ा कोई सुराग नहीं खोज पाई।

Interesting love Story Of Rahman And Sajitha

ऐसे में काफ़ी दिनों तक खोजबीन जारी रखने के बाद सजिथा के लापता होने का केस बंद हो गया और सजिथा के घरवालों ने उसे मरा मान लिया। फ़िर जब बाद में सजिथा की लव स्टोरी का खुलासा हुआ, तो उसके अचानक लापता होने का कारण भी सबको समझ आ गया। सजिथा के परिवार वाले हैरान हैं कि जिस लड़की को उन्होंने 10 साल पहले मरा हुआ मान लिया था, वह आज भी ज़िंदा है और अपने प्रेमी के घर में उसके साथ छिपकर कर रही थी।

ऐसे खुल गई प्यार की पोल-पट्टी…

सजिथा लगभग 10 सालों तक रहमान के साथ उसके कमरे में छिपकर रही, इस दौरान उन दोनों को कभी किसी ने नहीं पकड़ा। क्योंकि रहमान और सजिथा को घरवालों का रूटीन अच्छी तरह से पता चल चुका था, हालांकि उनकी यह चोरी अपनी ही गलती से जल्द पकड़ी जानी थी। दरअसल रहमान ने 10 साल सजिथा को अपने घर में छिपाए रखने के बाद अलग रहने का फ़ैसला किया, जिसकी वज़ह से वह एक दिन अचानक घर छोड़कर चला गया। रहमान के घरवाले 3 महीने तक उसकी तलाश करते रहे, लेकिन किसी को कुछ पता नहीं चला।इसके बाद एक दिन रहमान का भाई बशीर किसी काम से शहर गया था, जहाँ उसने रहमान को सड़क पर बाइक चलाते हुए देखा। बशीर पेशे से एक ट्रक ड्राइवर है, जब उसने अपने भाई को देखा तो उसे रोकने के लिए बहुत आवाज़ लगाई लेकिन रहमान बशीर को देखते ही वहाँ से नौ दो ग्यारह हो गया।

Interesting love Story Of Rahman And Sajitha

बशीर को रहमान की इस हरकत पर शक हुआ और उसने रहमान को ढूँढ़ने के लिए पुलिस की मदद ली। कुछ दिनों तक खोजबीन करने के बाद आखिरकार पुलिस ने रहमान को पकड़ लिया, जिसके बाद रहमान ने बताया कि वह शहर में एक लडकी के साथ किराए के मकान में रहता है।

पुलिस ने जब इस प्रेमी जोड़े को कोर्ट में पेश किया, तो इनकी अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी सुनकर जज भी हैरान रह गए। जब उनसे इस हरकत की वज़ह पूछी गई, तो उन्होंने बताया कि वह दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और एक साथ रहना चाहते थे। लेकिन उन्हें डर था कि कहीं घरवाले उनका रिश्ता न तोड़ दे, इसलिए मजबूरी में रहमान और सजिथा ने यह क़दम उठाया। ऐसे में यह प्रेम कहानी पढ़कर घूम गया न आपका सिर। क्या अजीबोगरीब प्रेम कहानी है यह। प्यार की यह अजीब दास्ताँ आपको कैसी लगी। हमें कमेंट कर अवश्य बताएं।

Back to top button