राजनीति

बाइक में पेट्रोल डलवाया, आग लगाई और फिर उसमें कूद गया – खौफनाक वीडियो!

नई दिल्ली – चीन से एक दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है। यह वीडियो को फेसबुक के जरिये शेयर करने के बाद से ही सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को फेसबुक पर 24 घंटे पहले ही पोस्ट किया गया है, जिसे 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। यह वीडियो एक दिल दहला देने वाले वाकये का है। इस वीडियो को चीनी मीडिया CGTN के फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया है। Man jumps into fire.

 पेट्रोल पंप पर हुई दिल लहला देने वाली घटना –

इस वीडियो आप देख सकते हैं कि एक बाइक सवार बाइक में पेट्रोल डलवाता दिख रहा है। फिर इसके बाद वह जो हरकत करता है वो वाकई में खौफनाक है। बाइक सवार पहले तो अपनी बाइक में पेट्रोल भरवाता है इसके बाद बाइक के टैंक में आग लगाता है। हालांकि, उसकी इस हरकत को एक पेट्रोल पम्प की महिला कर्मचारी देख लेती है उसे ऐसा करने से रोकने कि कोशिश करती है।

महिला उसे आग लगाते देख तुरंत ही आग बुझाने के लिए फायर एक्सटिंग्विशर लाती है। लेकिन इससे पहले कि वह कुछ कर सके वाइक सवार अपनी बाइक पलट देता है जिससे आग तेज हो जाती है। इसके बावजूद महिला कर्मचारी आग बढ़ने से न घबराते हुए, आग बुझाने की कोशिश करती रहती है। आपको बता दें कि यह मामला दक्षिणी चीन के सीचुआन का है।

आग लगाकर खुद कूद गया –

एक तरफ जहां महिला आग बुझाने कि कोशिश कर रही है तो वहीं दूसरी ओर वाइक सवार उसकी परवाह किये बिना आग में कूद जाता है। जिसके बाद एक अन्य कर्मचारी उसे आग से बाहर खींचता है। बाइक सवार ने ऐसा क्यों किया इसका पता नहीं चल सका है। हालांकि, बाइक सवार का इरादा सिर्फ आत्महत्या करने का लग रहा है लेकिन इससे पेट्रोल पंप को भी भारी नुकसान होता है।

इस सबके बीच एक कर्मचारी हिम्मत कर जलती हुई बाइक को भी खींचकर वहां से दूर ले जाता है। कर्मचारी ने बाइक को खींचकर फ्यूल मशीन से दूर कर दिया जिससे कोई बहुत बड़ा नुकसान नहीं हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को उनकी बाहादुरी के लिए ब्रेवरी अवॉर्ड और 65 हजार युआन का इनाम दिया गया है। भारतीय करेंसी के हिसाब यह लगभग 6 लाख रुपये है।

 देखें वीडियो –

 

Back to top button