राशिफल

Rashifal 19 July: इन 8 राशियों के लिए उन्नतिकारक रहेगा आज का दिन, आर्थिक स्तर पर रूतबा बढ़ेगा

हम आपको सोमवार 19 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 July 2021

lord shiva

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्वास्थ पर धन खर्च होगा। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आप मे झुंझलाहट भी पैदा करेगा। जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। किसी जरुरी कामकाज से भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन काम में सफलता भी जरूर मिलेगी। भाई बहनों के साथ समय व्यतीत होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। रूका हुआ कार्य संपन्न होगा। कोई आपके खिलाफ साजिश रच सकता है और आपको उसके बारे में समय रहते पता भी चल जाएगा। किसी अप्रिय घटना को सुनकर मन दुखी हो सकता है। अपनों से मन मुटाव हो सकता है। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। साथी के साथ आप यात्रा कर सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यात्रा करने के लिए दिन आपका अच्छा रहने वाला है। हास्य कलाकारों  के लिए दिन अच्छा है। आपको मेहनत जारी रखनी चाहिए। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। कुछ लोगों का ध्यान आपकी तरफ होगा। पुराने कार्य आपके समाप्त हो सकती है। लोगों से आपको अच्छी सहायता मिलने वाली है। लव लाइफ आज बहुत अच्छी रहेगी। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी के साथ मैत्रिक संबंध स्‍थापित होंगे और भविष्‍य में आपको इनका लाभ मिलेगा। आप चीजों को सामान्य करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपके बच्चे आपके खिलाफ जाएंगे। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम बरतें। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। मान सम्मान के प्रति थोड़े से चिंतित नजर आ सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास प्लान करेंगे। किसी दूसरे व्यक्ति पर अपने काम को थोपने से आपको बचना चाहिए।अपना काम खुद से पूरा करने की कोशिश करें। इससे आपको अपने काम का क्रेडिट मिलेगा। अपनी नौकरी बदलने का यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि उत्कृष्ट अवसर उपलब्ध हैं। व्यापार में नए अनुबंध हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी। ससुराल पक्ष से लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने साथी के साथ घूमने जाने का प्रोग्राम बन सकता है। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम बरतें। प्रेमी के खराब मूड को सही करने में सफल रहने की उम्मीद है। आपके सबंध अपने साथी के साथ अच्छे बने रह सकते है। अपने सबंध में आपको मजबूती दिख सकती है। ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें।

lord shiva

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप कोई जरूरी प्लानिंग कर सकते हैं। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। खानपान संयमित रखें। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। घर में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। अगर आप खुद को अच्छे खान-पान और रोजाना व्यायाम जैसी गतिविधियों में व्यस्त रखेंगे तो आप बिना परेशानी के अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी और किसी प्रिय से मुलाकात आपका दिन खुशनुमा बना देगी। आपकी क्षमताएं भरपूर हैं, उन्हें सही रूप से इस्तेमाल करने का और ज़िन्दगी में नियमित हो जाने का समय है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। ऑफिस में आपकी तरक्‍की से सहयोगी चिढ़ सकते हैं। आकर्षक परिणाम आपको मिल सकते है। आपकी वाणी की मिठास संबंधों में अद्भुत परिणाम लाएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप को अच्छे स्वास्थ्य का सौभाग्य प्राप्त होगा। आप बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगें। इस राशि की महिलाओं को कोई खुशखबरी मिलने वाली है। करियर के लिए दिन मील का पत्थर साबित होगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। विरोधी व प्रतिद्वंदी नरम पड़ेंगे। सफलता आपके कदम चूमेगी। ऑफिस में सबके साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धार्मिक स्थल पर आज आप दर्शन के लिए जा सकते हैं। व्‍यावसायिक योजनाएं फलीभूत होंगी और आपको मेहनत के अनुसार लाभ मिलेगा। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के सहयोग से कोई पुराना रुका काम पूरा होगा। किसी महिला के कड़वे शब्द आपको परेशान कर सकते हैं। निराशा महसूस हो सकती है। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज माता के साथ थोड़ा समय बिताएं। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। प्रेम-संबंधों में आपको सफलता मिलेगी। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। अच्छे समय के बावजूद अपनी सेहत का ध्यान रखें। अच्छे कार्य की शुरुआत बड़ों के आशीर्वाद से करें। विदेश जाने की बाधा दूर हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दिन की शुरुआत आनंद पूर्वक रहेगी। किसी प्रकार की विपरीत घटना घटित हो सकती है। रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। जारी प्रयास सार्थक होंगे। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। आज कानूनी मामलों में दूर रहना ज्यादा अच्छा होगा। सेहत अच्छी रहेगी। आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। क्रोध में आकर कोई भी निर्णय न लें नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है।

आपने Rashifal 19 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दो भागों में विभक्त है पुण्यदायक ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, पढ़ें इससे जुड़ी रोचक कथा

Back to top button