बॉलीवुड

जब इन सुपरस्टार की शादीशुदा ज़िंदगी बर्बाद करने चली थी प्रियंका, पत्नियां बीच में न आती तो..’

हिंदी सिनेमा की जानी मानी और ख़ूबसूरत अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज 39 साल की हो गई हैं. बॉलीवुड से अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहचान बना चुकीं प्रियंका के हॉलीवुड में भी दीवाने हैं. प्रियंका का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर में हुआ था. उन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी देश दुनिया में नाम कमाया है. आइए आज आपको अभिनेत्री के जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुडी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा को ‘देसी गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता है. फिल्मों में कदम रखने से पहले ही वे एक बड़ी पहचान बना चुकी थी जब साल 2000 में वे मिस वर्ल्ड बनी थीं. साल 2002 में महज 18 साल की उम्र में प्रियंका के सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज सज चुका था और इसके बाद उनके बॉलीवुड में काम करने के रास्ते भी खुल गए थे.

priyanka chopra

प्रियंका के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2002 में तमिल फिल्म ‘थमीजन’ से हुई थी. जबकि बॉलीवुड में उन्होंने साल 2003 में फिल्म ‘द-हीरो’ में सेकेंड लीड रोल निभाया. वहीं साल 2003 में अक्षय कुमार के साथ फिर से वे सेकेंड लीड रोल में नज़र आई. फिल्म थी ‘अंदाज’.

प्रियंका को असली पहचान साल 2004 में आई फिल्म ‘ऐतराज से मिली थी. इस फिल्म में उनकी जोड़ी सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ जमी थी और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. फिल्म में करीना कपूर भी अहम रोल में थीं. फिल्म में प्रियंका ने नकारात्मक भूमिका निभाकर भी दर्शकों का दिल जीत लिया था.

अक्षय कुमार के साथ चला अफ़ेयर…

akshya kumar priyanka chopra

जहां पर्दे पर अक्षय कुमार और प्रियंका की जोड़ी ख़ूब पसंद की गई तो वहीं असल ज़िंदगी में भी दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. ‘अंदाज’ और ‘ऐतराज’ के बाद प्रियंका चोपड़ा और अक्षय कुमार ने फिल्म वक्त में साथ काम किया.

priyanka chopra

अक्षय कुमार और प्रियंका के अफेयर की खबर ट्विंकल को भी हो गई थी. ऐसे में ट्विंकल इस फिल्म के सेट पर पहुंच गई. उन्हें प्रियंका तो नहीं मिली लेकिन अक्षय के साथ उनका जमकर झगड़ा हो गया और इस तरह इस रिश्ते का अंत हो गया. इसके बाद दोनों कभी किसी फिल्म में साथ भी नज़र नहीं आए.

शाहरुख़ खान से भी लड़ाया इश्क…

shahrukh khan and priyanka chopra

अक्षय कुमार के बाद प्रियंका का अफ़ेयर शाहरुख खान से भी चला. दोनों फिल्म ‘डॉन’ के दौरान एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. लेकिन शाहरुख़ की पत्नी गौरी खान ने शाहरुख़ को चेतावनी दे दी थी और फिर इन दोनों ने भी एक दूसरे से दूरी बना ली.

शाहिद कपूर-हरमन बावेजा से भी जुड़ा नाम…

priyanka chopra shahid kapoor and harman baweja

प्रियंका चोपड़ा का नाम जाने माने अभिनेता शहीद कपूर और अभिनेता हरमन बावेजा के साथ भी जुड़ा था. लेकिन कहीं भी उनके प्यार को कोई मंजिल नहीं मिल पाई.

फिर 10 साल छोटे निक से की शादी…

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा ने खुद से 10 साल छोटे अमेरिकी सिंगर निक जोनस से साल 2018 में शादी की थी. दोनों की शादी हिन्दू और क्रिश्चन रीति-रिवाजो के साथ संपन्न हुई थी. बता दें कि, शादी के बाद प्रियंका अमेरिका में ही सेटल हो गईं है. हालांकि वे अक्सर भरता आते रहती हैं.


priyanka chopra

Back to top button