रिलेशनशिप्स

प्राइवेट मोमेंट्स के दौरान भूलकर न करें ये बातें, वरना हो सकती है समस्या…

जब कपल्स एन्जॉय कर रहें हो प्राइवेट मोमेंट्स तो इन बातों से रहना चाहिए दूर...

प्राइवेट मोमेंट्स एक पार्टनर के लिए कहीं न कहीं सुकून प्रदान करने वाला और आपसी मिलन का समय होता है। लेकिन कई बार कुछ ऐसा हो जाता है। जिसकी वज़ह से यह प्राइवेट मोमेंट्स आपको क़रीब लाने के बजाय दूर ले जाता है। जी हां यह ऐसा समय होता है। जब दोनों के बीच आपसी सामंजस्य के अलावा कई ऐसी बातें मायने रखती है। अगर उनका ध्यान नहीं रखा जाएं तो फ़िर दोनों के बीच दूरियां भी बढ़ सकती हैं।

Romance

इतना ही नहीं कभी कभी प्राइवेट मोमेंट्स के दौरान अनजाने में कुछ ऐसी बातें भी हो जाती हैं, जिनसे आपके पार्टनर का मूड खराब ही नहीं हो सकता बल्कि इससे आपके बीच दूरियां आने के साथ ब्रेकअप तक की नौबत तक आ सकती है। कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनसे बचने में ही आपकी भलाई है। तो आइए जानते हैं कि वे कौन-सी बातें हैं जो प्राइवेट मोमेंट्स के दौरान नहीं करनी चाहिए…

प्राइवेट मोमेंट्स के दौरान न करें एक्स की बातें…

couple in bed room

यह तो सभी को पता है कि सबका अपना एक पास्ट होता है लेकिन आप अगर अपने बीते हुए कल को वर्तमान से ज्यादा महत्व देते हैं। तो फिर बात बिगड़ते हुए बिल्कुल देर नहीं लगेगी। खासतौर पर बेड पर अपने पार्टनर के साथ होते हुए बिल्कुल भी एक्स की बातें नहीं करनी चाहिए।

सेक्स के बाद बातों से बचकर सोना…

couple in bed room

कई रिसर्च में यह बात निकलकर सामने आई है कि ज्यादातर लोग सेक्स के बाद चादर तानकर सो जाते हैं। बता दें कि आपकी ऐसी आदत आपके पार्टनर को ठेस पहुंचा सकती है। प्यार जताने के बाद अपने पार्टनर की बातें सुनने के साथ उनसे कुछ देर बातें भी जरूर करना चाहिए। वरना आपका रिलेशन बिगड़ सकता है।

मना करने पर बात के दोहराव से बचें…

Private Moments With Partner

प्राइवेट मोमेंट्स के दौरान ऐसी कई चीजें हैं, जो पार्टनर को नापसंद हो सकती हैं और आपको सबसे ज्यादा पसंद लेकिन फिर भी आपका फर्ज बनता है कि आप आपसी बातचीत से कोई बीच का रास्ता निकालें न कि अपनी पसंद को पार्टनर पर हावी करते हुए उसे दोहराते रहें।

शिकायतें करते रहना…

Private Moments With Partner

हर रिश्ते में कोई न कोई नाराजगी तो होती ही है लेकिन हर समय खासकर प्राइवेट मोमेंट्स के दौरान शिकायत करने से आप प्राइवेसी को बिगाड़ देंगे इसलिए बेहतर यही है कि अपनी शिकायतों को किसी और दिन के लिए बचाकर रखें।

पार्टनर को कमतर होने का एहसास न दिलाएं…

Private Moments With Partner

इस दुनिया में किसी भी चीज या व्यक्ति की तुलना उसके गुणों को ढक देती हैं इसलिए तुलना करने से बचें। पार्टनर को किसी भी तरह से कमतर न समझें और न ही किसी बात के लिए उन्हें ब्लेम करें। ऐसा करने से उनके मन में आपकी रिस्पेक्ट कम हो जाती है। ऐसे में तुलना करने से बचना चाहिए।

ये कुछ ऐसी बातें हैं। जिसको ध्यान रखकर अपने प्राइवेट मोमेंट को खुशनुमा और पार्टनर के साथ अच्छे के साथ रह सकते हैं। यह जानकारी आपको कैसी लगी। हमें कमेंट कर अवश्य बताएं।

Back to top button