अध्यात्म

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए सावन के दौरान करें ये काम, एक साल के अंदर हो जाएगा विवाह

सावन का महीना शुरू हो गया है और इस महीने को बेहद ही खास माना जाता है। इस दौरान भोलेनाथ की पूजा करने से हर कामना पूर्ण हो जाती है। मान्यता है कि सावन के दौरान शिवलिंग पर जल अर्पित करने से अविवाहित लोगों की शादी जल्द हो जाती है और आसानी से सच्चा जीवन साथी मिल जाता है। इसलिए जो लोग जीवन साथी की तलाश कर रहे हैं, वो सावन के दौरान शिव की पूजा जरूर करें। साथ में ही नीचे बताए गए टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से मनचाहा जीवन साथी मिल जाएगा।

मिल जाएगा सच्चा जीवन साथी बस कर लें ये उपाय –

पीले वस्त्र धारण करें

yellow-cloth

सावन शुरू होने पर आप पीले रंग के वस्त्र धारण करें। इस रंग के वस्त्र पहनने से शिव जी जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं। इसके अलावा रोजाना भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा करें और उन्हें गेंदे के फूल की माला अर्पित करें।

करें मंत्र का जाप

Mantra Jaap

शिव जी और मां गौरी की पूजा एक साथ करें। पूजा करते हुए ओम गौरी शंकराय नम: मंत्र का जाप भी जरूर करें। इस मंत्र को कम से कम 108 बार पढ़ें। ये उपाय करने से मनचाहा जीवन साथी आपको मिल जाएगा।

बेलपत्र करें अर्पित

bel patra

शिव जी को बेलपत्र काफी प्रिय हैं। इसलिए इनकी पूजा करते हुए इन्हें बेलपत्र जरूर अर्पित करें। उपाय के तहत 108 बेलपत्र लें और हर बेलपत्र पर चंदन से राम लिख दें। फिर एक-एक बेलपत्र लेकर इसे शिव जी को अर्पित कर दें। ये उपाय हर सोमवार को करें। इस उपाय को सच्चे मन से करने से जल्द ही जीवन साथी मिल जाएगा। जिन लड़कियों व लड़कों की आयु 30 साल या इससे अधिक है, वो इसे उपाय को जरूर करें।

नागकेसर चढ़ाए

Nagkesars

शिव जी की पूजा करते हुए इन्हें नागकेसर भी अर्पित करें। सबसे पहले शिवलिंग पर जल अर्पित करें। उसके बाद कम से कम 11 नागकेसर इनपर चढ़ा दें। फिर पास में एक देसी घी का दीपक जला दें और शिव की आरती करें। ये उपाय करते ही भोलेनाथ एकदम प्रसन्न हो जाएंगे।

पढ़ें शिव गौरी की कथा

Shiv ji

जिन कन्याओं का विवाह होने में देरी हो रही है। वो सोमवार के दिन शिव की पूजा करते हुए शिव-गौरी की कथा को जरूर पढ़ें। ये कथा पढ़ने के बाद गरीब लोगों को मिठाई भी जरूर बांटे।

सुहागन का सामान करें अर्पित

shringarr

गौरी मां की पूजा करते हुए उन्हें सुहागन का सामान अर्पित करें। सबसे पहले शिव व गौरी की एक साथ पूजा करें। उसके बाद मां गौरी को लाल रंग के वस्त्र अर्पित कर दें। फिर सुहागन का सामान मां को चढ़ाएं और उनसे सच्चे जीवन साथी की प्रार्थना करें। इस उपाय को प्रत्येक सोमवार को करें। ऐसा करने से एक साल के अंदर ही जीवन साथी मिल जाएगा।

रखें सोमवार का व्रत

shiv ji

सावन के दौरान आने वाले प्रत्येक सोमवार का व्रत रखें और भोलेनाथ की पूजा करें। केवल रात के समय ही फल और दूध का सेवन करें। ये उपाय करने से भी जल्द विवाह हो जाता है।

Back to top button