सेना ने LoC पर घुसपैठ कर रहे 8 आतंकी मार गिराए, बुरहान वानी का साथी भी ढेर!

जम्मू-कश्मीर – भारतीय सेना के जवानों को शनिवार को एलओसी के रामपुर सेक्टर में बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सेना के जवानों ने इस इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को मार गिराया। पूरे इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। जबकि त्राल में बीती रात से जारी मुठभेड़ में सेना ने हिजबुल के कमांडर को घेर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक एलओसी के रामपुर सेक्टर में ये आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें वहां तैनात जवानों ने देख लिया। जिसके बाद आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सेना ने 6 आतंकियों को मार गिराया। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। terrorists attack on army patrol party.

मारा गया बुरहान का साथी हिजबुल कमांडर सबजार –

मुठभेड़ में सेना ने हिजबुल के टॉप कमांडर सबजार अहमल को भी मार गिराया है। सबजार हिजबुल के पोस्टर बॉय बुरहान वानी का दोस्त था। बुरहान के मारे जाने के बाद सबजार दक्षिणी कश्मीर में काफी सक्रिय था। इससे पहले कल शुक्रवार को कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने एक बार फिर से भारतीय सेना पर हमला किया।

लेकिन इस बार सेना के जवान पूरी तरह से मुस्तैद थे। सेना के जवानों ने पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम को करारा जवाब दिया है। भारतीय सैनिकों ने इस हमले को नाकाम कर दिया और पाकिस्तान की BAT टीम के दो जवानों को मार गिराया। ऐसा बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की BAT टीम के सैनिक फिर से भारतीय सीमा में घुसकर कुछ दिन पहले हुई वारदात को दोहराने के फिराक में थे।

सेना की पेट्रोलिंग टीम पर हुआ था आतंकी हमला –

आतंकवादियों ने कल रात को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना की पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया। जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया और मुठभेड़ देर रात तक जारी रही, जो अभी भी जारी है। इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने त्राल में सैमूह गांव के आसपास घेराबंदी कर पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है।

42 राष्ट्रीय राइफल की पेट्रोलिंग टीम पर यह हमला कल रात 9 बजे हुआ था। इससे पहले मंगलवार को भी सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर के कमांडर अबू दुजाना के छिपे होने की रिपोर्ट मिलने के बाद बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। लेकिन रात के अंधेरे और स्थानीय लोगों की मदद से यह आतंकवादी भागने में कामयाब हो गया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.