अध्यात्म

सावधान: ये 4 राशियों की जोड़ी आपस में कभी न करें शादी, तलाक के चांस बढ़ जाते हैं

हिंदू धर्म में जब भी किसी लड़के और लड़की की शादी तय होती है तो सबसे पहले दोनों की कुंडली मिलाई जाती है। वर और वधु की कुंडली आपस में मिलना बहुत जरूरी होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली मैच नहीं होती है तो शादी करना टाल देना चाहिए, अन्यथा वैवाहिक जीवन में वर वधु को बहुत परेशानियाँ उठानी पड़ती है।

शादी दो मित्र राशियों के लोगों के बीच हो तो उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है। वहीं दो ऐसी राशियों के बीच शादी करा दी जाए जिनका तालमेल आपस में नहीं बैठता है तो उन्हें अपने शादीशुदा जीवन में कई कठिनाइयां उठानी पड़ती है। ऐसे में आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपस में शादी करने से हर हाल में बचना चाहिए।

कर्क और सिंह

Rashi

इन दोनों राशियों की आपस में कभी नहीं बनती है। ये दोनों राशि वाले यदि शादी कर लें तो इनके वैवाहिक जीवन में की अड़चने आती हैं। इसकी वजह ये है कि कर्क राशि वाले अपनें जीवनसाथी के नजदीक रहना पसंद करते हैं। उन्हें अपने साथी से अच्छा खासा लगाव होता है। लेकिन इसके विपरीत सिंह राशि के जातक स्वतंत्र रहना पसंद करते हैं। ये अपनी लाइफ अपनी मर्जी से जीते हैं। इनके अंदर असुरक्षा की भावना बहुत होती है। एक तरह से इन दोनों राशियों का स्वभाव विपरीत होता है। ऐसे में इनके बीच टकराव की स्थिति हमेशा बनी रहती है।

कुंभ और मकर

Rashi

इन दो राशियों के जातक विपरीत गुण वाले होते हैं। जैसे मकर राशि वाले बहुत इमोशनल पर्सन होते हैं। जबकि कुम्भ राशि के जातक फैसला लेने के मामले में व्यवहारिक होते हैं। ये दोनों यदि आपस में शादी कर लें तो ज्यादा दिनों तक सुखी नहीं रह सकते हैं। समय के साथ इनके अंदर असुरक्षा और नफरत की भावना पैदा हो सकती है। इन दोनों राशियों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिकता नहीं है। इसलिए इन्हें आपस में शादी करने से पहले दस बार सोचना चाहिए।

मिथुन और कन्या

Rashi

इन दो राशियों की भी आपस में नहीं बनती है। इसकी वजह दोनों का विपरीत स्वभाव है। जैसे मिथुन राशि के लोग बहुत भावुक होते हैं जबकि कन्या राशि के लोग इतने इमोशनल नहीं होते हैं, बल्कि ये बस व्यवहारिक होते हैं। मिथुन और कन्या राशि के जातक आपस में ज्यादा समय तक रहें तो इनमें टकराव होने लगता है। ये एक दूसरे के साथ ज्यादा दिनों तक प्यार का रिश्ता बनाकर नहीं रह सकते हैं। इसलिए इन्हें आपस में शादी नहीं करना चाहिए।

वृषभ और तुला

Rashi

इस राशि के लोग नेचर में शांत स्वभाव के होते हैं। इनका दिल साफ होता है और ये बहुत समझदार भी होते हैं। ऐसे में इनका शुरुआती रिश्ता तो बड़ा अच्छा चलता है। लेकिन दिक्कत बाद में पैदा होती है। दरअसल दोनों ही राशि के लोग जिद्दी स्वभाव के होते हैं। ऐसे में ये एक दूसरे से अपनी बात मनवाने की जिद पर अड़े रहते हैं। इनके अंदर ईगो की समस्या भी होती है। यह चीजें लॉन्ग टर्म में इनका रिश्ता जल्दी तोड़ देती है।

Back to top button