विशेष

बीएमडब्ल्यू लेकर शॉपिंग पर निकली थी जडेजा की पत्नी, पुलिस कांस्टेबल ने जड़ दिया थप्पड़।

रविंद्र जडेजा की वाइफ रीवा को एक बार पुलिस कांस्टेबल ने जड़ दिया था थप्पड़। जानिए क्या था पूरा मामला...

रविन्द्र जड़ेजा क्रिकेट की दुनिया के चमकदार सितारें हैं। इनकी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों जबरदस्त है। जडेजा भारतीय टीम के एक शानदार आलराउंडर की श्रेणी में आते हैं। क्या आपको इनका पूरा नाम पता है? नहीं पता तो चलिए बता देते हैं। इनका पूरा नाम रविन्द्र सिंह अनिरुद्ध सिंह जडेजा है। जिनका जन्म 6 दिसंबर, 1988 को गुजरात के जामनगर में हुआ। वह भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी का मोर्चा भी संभालते हैं। जडेजा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। यहां हम आपको बता दें कि जडेजा बेहतरीन खेल के साथ एक शाही जीवन भी जीते हैं। जडेजा के साथ उनकी पत्नी रीवा (Riva Solanki) भी काफी चर्चा में रहती हैं। लेकिन रीवा का नाम एक बार एक बड़े विवाद में आ गया था।

Ravindra Jadeja And His Wife Riva

Ravindra Jadeja And His Wife Riva

जी हां आज से कुछ साल पहले जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी से एक पुलिस कांस्टेबल ने मारपीट कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जडेजा की पत्नी की कार एक पुलिसकर्मी की बाइक से टकरा गई थी। जिसके बाद दोनों में कहासुनी हो गई थी और बात बढ़ने के बाद उस पुलिस कांस्टेबल ने रीवा (Riva Solanki) को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया था। बता दें कि रीवा (Riva Solanki) अपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) कार चला रही थीं, तभी उनकी कार रोड़ पर एक पुलिसकर्मी की बाइक से टकरा गई। इसके बाद दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया और बाद में उस पुलिसकर्मी ने रीवा को थप्पड़ मार दिया। इस विवाद के बाद उस पुलिसकर्मी पर बड़ी कार्यवाही की गई थी और बाद में आरोपी पुलिस वाले को गिरफ्तार भी कर लिया था।

Ravindra Jadeja And His Wife Riva

प्रत्यक्षदर्शियों का उस दौरान यह था कहना…

वहां मौजूद लोगों की मानें तो गलती कांस्टेबल की थी रीवा की नहीं। रीवा जामनगर के जोगर्स पार्क स्थित अपने घर से सारू सेक्शन रोड की तरफ बीएमडब्ल्यू गाड़ी में शॉपिंग के लिए निकली थी। पुलिस कॉन्सटेबल रॉन्ग साइड से अपनी पल्सर बाइक पर आया और रीवा सोलंकी की गाड़ी से टकराकर वहीं गिर गया, उसके बाद रीवा ने अपनी गाड़ी का शीशा नीचे किया और पुलिस वाले का हालचाल वो पूछने ही वाली थीं कि कॉन्सटेबल ने अचानक से उनपर हमला कर दिया और उनके साथ हाथापाई की।

Ravindra Jadeja And His Wife Riva

वहीं रीवा (Riva Solanki) ने अप्रैल 2016 में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से शादी की थी। जिसके बाद 2017 में इस कपल ने एक बच्चे को जन्म दिया। ये कपल एक दूसरे के साथ सोशल मीडिया पर फोटोज हमेशा शेयर करता रहता है। रीवा को कई बार स्टेडियम में भी जडेजा को सपोर्ट करते हुए देखा जाता है।

ravindra jadeja wife

रविन्द्र जडेजा आज भले भारतीय टीम के चमकदार सितारें हैं और शानो-शौक़त की जिंदगी जीते हैं, लेकिन एक समय ऐसा था। जब इन्होंने काफी संघर्ष किया है। रविन्द्र जडेजा क्रिकेट प्रेमियों के दिल में अपनी एक ख़ास जगह रखते हैं। भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाई तक ले जाने वाले रविन्द्र जडेजा का बचपन तंगहाली में बीता है। लेकिन उन्होंने आज जो रुतबा हासिल कर लिया है वहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें ‘सर’ कहकर संबोधित करते हैं।

Ravindra Jadeja And His Wife Riva

बता दें कि रविन्द्र जडेजा का बचपन तंगहाली में गुज़रा। उनके पिता अनिरुद्ध एक प्राइवेट कंपनी में गार्ड की नौकरी करते थे। वो जडेजा को एक आर्मी ऑफिसर बनाना चाहते थे। लेकिन जडेजा का झुकाव क्रिकेट की तरफ़ था और उनकी मां लता भी चाहती थीं कि उनका बेटा क्रिकेटर बने। लेकिन अपने सपने को पूरा होते हुए देखने से पहले ही वो 2005 ने एक एक्सिडेंट में चल बसीं। मां के गुज़र जाने के बाद 17 साल के जडेजा इतने बिखर गए कि उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया। लेकिन उनकी बड़ी बहन ने उन्हें संभाला और आगे खेलने को तैयार किया।

Ravindra Jadeja And His Wife Riva

Ravindra Jadeja And His Wife Riva

जिसके बाद धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए साल 2009 में रविन्द्र जडेजा ने अपनी मां का सपना पूरा किया। इसी साल उन्हें टीम इंडिया की तरफ़ से वनडे और टी – ट्वेंटी खेलने का मौका मिला और 2012 में उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू भी किया। जिसके बाद से तो जडेजा के सितारें बुलन्दियों पर पहुँचने लगें। जिसे देखते 12 फरवरी 2015 को प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें ‘सर’ कहकर संबोधित किया था। एक ट्वीट के ज़रिए मोदी ने कहा था कि सर जडेजा आपका फैन कौन नहीं है?

modi

Back to top button