बॉलीवुड

मुस्लिम मर्दों से शादी कर बर्बाद हो गई इन हिंदू एक्ट्रेस की ज़िंदगी, तलाक के साथ बिखरे रिश्ते

फ़िल्मी कलाकार अक्सर अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं. अक्सर देखा जाता है कि अपने प्यार को पाने के लिए बॉलीवुड कलाकार जाति-धर्म आदि को भी नहीं देखते हैं. हिंदी सिनेमा में कई ऐसी हिंदू अभिनेत्रियां हुई है जिन्होंने मुस्लिम शख़्स से शादी की थी, लेकिन उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया था. मुस्लिम मर्द से शादी करना उनके करियर की सबसे बड़ी गलती साबित हुई और तलाक के साथ उनके रिश्ते का अंत हो गया. इसके बाद वे अकेली पड़ गई. आइए आज आपको 4 ऐसी ही हिंदू धर्म से संबंध रखने वाली जानी मानी और खूबसूरत हसीनाओं के बारे में जानकारी देते हैं…

हनी ईरानी…

honey irani

हनी ईरानी जब महज 17 साल की थी तब ही उन्हें हिंदी सिनेमा के मशहूर गीतकार जावेद अख़्तर से प्यार हो गया था. दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्म के सेट पर परवान चढ़ी थी. जावेद, हनी से 10 साल बड़े थे इसके बावजूद दोनों ने शादी कर ली थी. हालांकि बाद में जावेद का दिल अभिनेत्री शबाना आजमी पर आ गया था और जावेद अख़्तर ने हनी ईरानी को तलाक देकर शबाना आजमी के साथ अपना घर बसा लिया.

मलाइका अरोरा…

malaika arora and arbaaz khan

मलाइका अरोरा ने कुछ सालों की डेटिंग के बाद अभिनेता अरबाज खान से शादी की थी. दोनों की शादी साल 1998 में हुई थी, लेकिन 19 सालों के बाद दोनों का रिश्ता साल 2017 में खत्म हो गया था. मलाइका ने अरबाज से तलाक ले लिया था. इसी बीच मलाइका अरोरा की ज़िंदगी में अभिनेता अर्जुन कपूर का आगमन हुआ और दोनों लंबे समय से एक दूसरे के प्यार में कैद है. हर किसी को उम्मीद है कि जल्द ही मलाइका अरोरा, अपने बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर से दूसरी शादी कर सकती है.

संगीता बिजलानी…

sangeeta bijlani

संगीता बिजलानी 80 और 90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री रही हैं. 61 साल की हो चुकी संगीता भी अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर चर्चा में रही है. पहले तो मशहूर अभिनेता सलमान खान के साथ उनका करीब 10 साल तक अफ़ेयर चला था और दोनों की शदी के कार्ड्स भी छप चुके थे, लेकिन शदी नहीं हो पाई. इसके बाद संगीता को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से प्यार हुआ और मोहम्मद भी संगीता को अपना दिल दे बैठे थे. शादीशुदा मोहम्मद ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और फिर उन्होंने संगीता से साल 1996 में शादी कर ली. लेकिन 10 सालों के बाद साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया था.

मोनिका बेदी…

monica bedi

अभिनेत्री मोनिका बेदी उन अभिनेत्रियों में शामिल है जिनका कभी अंडरवर्ल्ड के साथ रिश्ता रहा था. एक समय था जब मोनिका अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम के बेहद करीब थीं. बताया जाता है कि दोनों करीब आठ साल तक रिश्ते में थे और दोनों ने एक मस्जिद में शादी भी कर ली थी. लेकिन मोनिका हमेशा से ही इसे लेकर इंकार करती रही है. लेकिन उन्होंने यह जरुर कहा था कि अबु से उनकी बातचीत होते रहती थी. साथ ही आपको बता दें कि, इसी दौरान मोनिका बेदी का नाम फर्जी पासपोर्ट मामले में सामने आया था और इसके बाद उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. इस वक्त वह अबु के साथ थी और साल 2007 में उन्हें इस मामले में बरी कर दिया गया था.

Back to top button