राशिफल

Rashifal 16 July: आज से इन पांच राशि वालों के बुरे दिन हुए समाप्त, समस्त दुखों का होगा निवारण

हम आपको शुक्रवार 16 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। दिन आपका आनंददायक साबित हो सकता है। कार्य क्षेत्र में बड़ी तरक्की आपको देखने को मिल सकती है। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। स्टूडेंट्स को मानसिक तनाव रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी भी काम में जल्दबाजी बाधा बनेगी। सजग होकर सही मौके का इंतजार करें। नौकरी में महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है इसलिए प्रयास करते रहें। लेकिन ख्‍याल रखें कि ऐसा कोई कार्य न करें जो आपको बोझ मालूम पड़े। अन्‍यथा वाद-विवाद हो सकता है। अगर आप अपने काम को बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ है। आज आपका दिन लवमेट के साथ दिन अच्छा बीतेगा। गैर कानूनी और गलत कामों से दूर रहें।

durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। वाद विवाद से बचने को सलाह दी जाती है। नया काम शुरू करने के बजाए पुराना काम समेटने पर ज्यादा ध्यान दें। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। दूसरों से आगे निकलने की इच्छा आज तेज हो सकती है। आज आप कुछ नए साहसिक कदम उठाएंगे। लोकप्रियता में वृद्धि होगी। हालात का सामना धैर्य से करना अच्छे परिणाम दे सकता है। खुद के लिए आज समय निकाल सकेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रेम सम्बंधो के लिए यह समय आपके लिए बहुत ही अच्छा है। आज आपको हर क्षेत्र में लाभ म‍िलने का योग है। आपको नौकरी में उच्‍चाधिकारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। हो सकता है कि आज आपका कोई कार्य पूरा होते-होते रह जाए। बेरोजगारी कुछ व्यक्तियों की दूर हो जाने वाली है। अकस्मात आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवन से जुड़े कुछ बड़े निर्णय ले सकते हैं। नौकरी में गुप्त शत्रु चुगली करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज धार्मिक भावना एवं आस्था बढ़ेगी। जिससे पूजा-पाठ एवं धार्मिक कार्यों में आप सक्रिय रह सकते हैं। भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं। आवास निवास की समस्या का हल होगा। विदेश में अध्ययन करने के योग बन रहे है। बिजनेस में कोई नया फैसला लेने से बचें। कोई राज की बात आज उजागर हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कुछ लोगों पर बेवजह गुस्सा करने से आपके कॉन्टैक्ट बिगड़ सकते हैं। आपको पत्नी पक्ष एवं पत्नी की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है। जॉब और बिजनेस में फायदा होने को योग बन रहे हैं। कोई खुशखबरी आज मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप धार्मिक कार्यो में शामिल हो सकते हैं। सह कर्मचारियों के साथ आप कोई बड़ा कार्य कर सकते है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास जारी रखेंगे। नए लोगों से संपर्क लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। कार्यकुशलता का विकास होगा। पारिवारिक संबंधों में सुधार होने के योग हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन आपको अपने आत्मविश्वास के साथ काम करना है और उसमें आपको जरुर सफलता मिलेगी। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। आपको किसी से उपहार मिल सकता है। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। चोट-मोच लग सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप हर मामले पर ठोस प्रतिक्रियाएं देंगे। आज आप अस्वस्थ पाचन क्रिया या सिरदर्द का शिकार हो सकते हैं। किसी जरूरी काम में आपको दोस्तों का सपोर्ट मिल सकता है। आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। आपको मौज-मस्ती के कुछ बेहतर मौक मिल सकते हैं। पैसों के मामलों को सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं। घर के बारे में आपकी योजना कारगर साबित हो सकती है। कोई फायदेमंद काम शुरू कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अगर किसी से प्यार का इजहार करना है तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। इन पर तुरंत कोई कदम भी उठा सकते हैं। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या की वजह से आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। जो व्यापारी काम-काज को लेकर अधिक निवेश करने की सोच रहें है, तो आज इससे बचना चाहिए।

Laxmi maa

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा। कार्यों को प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे। दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार आ सकता है। आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ सकता है। आपके मन में कोई बात दबी हुई हो सकती है। आप प्यार, रोमांस और शादी के लिए समय निकालेंगे और अपने साथी को एक मजबूत रिश्ते का अहसास कराएंगे। काम पर जाने का मन नहीं होगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। राजकीय मामलों में आपको सफलता मिलेगी और सरकारी नौकरी लगने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। गायत्री मन्त्र पढ़ें। किसी भी काम में जल्दबाजी न करें। कामकाज से आपको पैसा मिलेगा।

आपने Rashifal 16 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शुक्रवार को कर दें ये आसान उपाय, मां लक्ष्‍मी की कृपा से नहीं होगी घर में पैसों की कमी

Back to top button