बॉलीवुड

अब कहां और किस हाल में है हिट फिल्म ‘तुम बिन’ के ये 4 सितारें, 20 साल पहले मचा दिया था तहलका

साल 2001 में एक फिल्म आई थी जिसने फैंस का दिल जीत लिया था और इसके कलाकारों को भी खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म का नाम है ‘तुम बिन’(Tum Bin). इस फिल्म की रिलीज को पूरे 20 साल हो चुके हैं. फिल्म 2001 में 13 जुलाई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी और फैंस द्वारा खूब पसंद की गई थी.

इस शानदार फिल्म का निर्देशन किया था जाने माने निर्देशक अनुभव सिन्हा ने. बता दें कि, फिल्म ‘तुम बिन’(Tum Bin) साल 2001 की सबसे सफ़ल फिल्मों में से एक थी. फिल्म को रिलीज हुए दो दशक बीत गए हैं, लेकिन आज भी फिल्म को लेकर लोगों का क्रेज कम नहीं हुआ है. इस फिल्म से राकेश वशिष्ठ ने बॉलीवुड में कदम रखा था. वहीं निर्देशक अनुभव् सिन्हा की भी यह डेब्यू फिल्म थी.

tum bin

बता दें कि, फिल्म अब जब भी टीवी पर प्रसारित की जाती है तो दर्शक इसे बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं. इस म्यूज़िकल लव स्टोरी ने टिकट विडों पर हिट का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. न केवल फिल्म हिट हुई बल्कि इसके गानों को भी खूब पसंद किया गया था. फिल्म के सभी लीड एक्टर्स ने शानदार काम किया था और उन्हें इस फिल्म के जरिए बड़ी पहचान मिली थी. लेकिन अफ़सोस कि आज सभी लीड एक्टर्स एक गुमनाम ज़िंदगी जी रहे हैं. फिल्म में अहम रोल में संदली सिन्हा, प्रियांशु चटर्जी, हिमांशु मलिक, और राकेश वशिष्ठ नज़र आए थे. आइए आज आपको इन सभी कलाकारों के बारे में बताते हैं…

संदली सिन्हा…

sandali sinha

‘तुम बिन’ की बात होती है तो सबसे पहले जेहन में एक ख़ूबसूरत अदाकारा संदली सिन्हा की तस्वीर उभरकर सामने आती है. संदली ने अपनी मासूमियत और खूबसूरत मुस्कान से दर्शकों को अपना मुरीद बना लिया था. रातोंरात इस फिल्म ने उनकी किस्मत बदल दी थी. हालांकि धीरे धीरे संदली का करियर ढलान पर चला गया और फ्लॉप हो गया. वे फिल्मों से दूर है और अब दो बच्चों की मां है. फिलहाल वे इंडिया के सबसे बड़े बेकरी ब्रांड कंट्री ऑफ ओरिजन की फाउंडर के रुप में काम कर रही हैं.

प्रियांशु चटर्जी…

priyanshu chatterjee

‘तुम बिन’ ने अभिनेता प्रियांशु चटर्जी का सितारा भी चमका दिया था. हालांकि उनका हश्र भी संदली की तरह ही हुआ. आगे जाकर वे अपने फ़िल्मी करियर में कुछ ख़ास कमला नहीं कर पाए. उनकी बाद की फिल्मों को वो सफ़लता नहीं मिली जो ‘तुम बिन’ को मिली थी. प्रियांशु आज गुमनामी के अंधेरे में गुम हो गए हैं.

राकेश वशिष्ठ…

rakesh vashishth

राकेश वशिष्ठ ने ‘तुम बिन’ में अमर शाह का किरदार निभाया था. 42 साल के राकेश वशिष्ठ को भी ‘तुम बिन’ ने ख़ास पहचान दिलाई थी. उन्होंने इस फिल्म से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे और उनकी पहली ही फिल्म सफ़ल रही थी. हालांकि आगे वहीं हुआ जो संदली और प्रियांशु के साथ हुआ था. बॉलीवुड में वे आगे टिक नहीं पाए और फ्लॉप हो गए. बाद में सीरियल में भी उन्होंने काम किया लेकिन यहां भी उनकी अदाकारी का सिक्का नहीं चल पाया. बता दें कि, साल 2011 में राकेश ने एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा से शादी की थी और साल 2019 में दोनों अलग हो गए थे.

हिमांशु मलिक…

himanshu malik

अब बात करते हैं हिमांशु मलिक की. ‘तुम बिन’ में हिमांशु कनाडा के एक अमीर शख्स के रोल में देखने को मिले थे. हिमांशु की गिनती भी एक फ्लॉप अभिनेता के रूप में होती है. 47 साल के हिमांशु मलिक भी अब फिल्मों में नज़र नहीं आते है. वे भी अब एक गुमनाम जीवन जी रहे हैं. बता दें कि, हिमांशु ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत मीरा नायर की फिल्म ‘कामासूत्र’ से की थी.

Back to top button