बॉलीवुड

इतने करोड़ के मालिक है अक्षय कुमार, देश-विदेश में महंगे महल जैसा घर, राजा जैसा जीवन जीते हैं

हिंदी सिनेमा के खिलाड़ी कुमार यानी कि सुपरस्टार अक्षय कुमार बीते करीब 30 सालों से फ़िल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं. इन तीस सालों में खिलाड़ी ने बहुत शोहरत के साथ ही बहुत दौलत भी कमाई है. आज उनकी गिनती न केवल बॉलीवुड बल्कि दुनिया के सबसे महंगे अभिनेताओं में होती है. वे आज अरबों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं.

akshay kumar

अक्षय कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘सौंगध’ आई थी. हिंदी सिनेमा में अक्षय कुमार ने एक्शन और कॉमेडी फिल्मों से ख़ास पहचान बनाई है और बॉलीवुड के सुपरस्टार का उन्हें तमगा मिला है. भारत के साथ ही अक्षय कुमार की फैन फॉलोइंग विदेशों में भी है. दुनियाभर में उन्हें पसंद किया जाता है. वे बॉलीवुड के एक बेहद चर्चित और सफ़ल अभिनेता हैं.

akshay kumar

akshay kumar

akshay kumar

akshay kumar

 

अक्षय कुमार साल में आसानी से तीन से 4 फ़िल्में कर लेते हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक एक्टर होने के साथ-साथ एक निर्देशक, निर्माता और मार्शल आर्ट के मास्टर भी हैं. उनके फैंस उनसे खिलाड़ी कहने के साथ ही प्यार से ‘अक्की’ भी बुलाते हैं. साथ ही वे बहुत अच्छे शेफ भी हैं.

akshay kumar

अक्षय कुमार को हिंदी सिनेमा में पहचान अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित फिल्म ‘खिलाड़ी’ से मिली थी. यह फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी. इसके बाद अक्षय ने खिलाड़ी नाम से सबंधित कई फिल्मों में काम किया और उन्हें ‘बॉलीवुड के खिलाड़ी’ के नाम से पहचाना जाने लगा. वे एक सेल्फ मेड स्टार हैं. अक्षय ने करियर में फ़िल्मी करियर में लगातार कई हिट फिल्में दी हैं.

akshay kumar

akshay kumar

अक्षय कुमार फिल्मों से तो मोटी तगड़ी कमाई करते ही हैं, साथ ही वे विज्ञापन से भी खूब सारा पैसा कमा लेते हैं. बता दें कि, उनकी ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है. वो हर एंडोर्समेंट के लिए 6 करोड़ रुपय चार्ज करते हैं और एक के बाद एक वे विज्ञापनों का हिस्सा बनते जाते हैं.

akshay kumar

2000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं अक्षय कुमार…

akshay kumar

अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के साथ ही दुनिया के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक हैं. मुंबई में वे अपने परिवार के साथ आलीशान घर में रहते हैं. इसके साथ ही देश-विदेश में उनके और भी कई महंगे और खूबसूरत घर है. वहीं अक्षय के पास महंगी और लग्ज़री कारों का भी एक दमदार कलेक्शन है. लग्जरी कारों में मर्सिडीज-बेंज, बेंटले, होंडा सीआरवी और पोर्श शामिल हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ‘अक्की’ 273 मिलियन डॉलर यानी कि 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

akshay kumar

ट्विंकल से की शादी, दो बच्चों के पिता हैं अक्षय…

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय कुमार की शादी साल 2001 में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से हुई थी. दोनों दो बच्चों के माता पिता हैं. बेटे का नाम आरव और बेटी का नाम नितारा हैं.

akshay kumar

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय कुमार की आगामी फ़िल्में…

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अक्षय बॉलीवुड के सबसे व्यस्त कलाकार में से एक हैं. उनके पास आधा दर्जन से अधिक फल्मों की लाइन लगी हुई है. खिलाड़ी की आने वाली फिल्मों में सूर्यवंशी, रामसेतु, रक्षा बंधन, पृथ्वीराज, बेल बॉटम, बच्चन पांडे, अतरंगी रे आदि शामिल है.फैंस को उनकी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का बेसब्री से इंतज़ार है.

akshay kumar upcoming movie

Back to top button