बॉलीवुड

19 की उम्र में मां बन गई थी शक्ति कपूर की पत्नी, घर से भागकर की थी शादी, ऐसी है प्रेम कहानी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेताओं की सूची में शक्ति कपूर भी अपना स्थान रखते हैं. शक्ति कपूर ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. उन्होंने जहां खूंखार खलनायक बन दर्शकों के दिलों में दहशत पैदा की तो वहीं कॉमेडी रोल कर दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह भी बनाई. वहीं उनकी निजी ज़िंदगी का एक हिस्सा भी किसी फ़िल्मी कहानी की तरह रहा है.

shakti kapoor

बॉलीवुड के क्राइम मास्टर गो गो शक्ति कपूर बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं. शक्ति कपूर को बॉलीवुड में काम करते हुए 4 दशक से अधिक समय हो गया है. फिल्मों में काम करने के दौरान वे अभिनेत्री शिवांगी कोल्हापुरे को अपना दिल दे बैठे थे, वहीं शिवांगी भी शक्ति के प्यार में पागल हो चुकी थी. बता दें कि दोनों कलाकारों ने भागकर शादी की थी. हालांकि सवाल उठता है कि दोनों ने ऐसा क्यों किया था. तो आइए आपको बॉलीवुड के इस कपल की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं…

shakti kapoor and shivangi kolhapure

जहां शक्ति कपूर हिंदी सिनेमा के एक बेहद सफ़ल और चर्चित अभिनेता है तो वहीं उनकी पत्नी शिवांगी कोल्हापुरे भी 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं. शिवांगी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम फिल्म ‘किस्मत’ से रखे थे. यह फिल्म साल 1980 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और रंजीता लीड रोल में थे. वहीं शक्ति कपूर ने भी ‘किस्मत’ में काम किया था. इसी फिल्म के सेट पर शक्ति और शिवांगी पहली बार मिले थे.

shakti kapoor and shivangi kolhapure

मेकर्स ने ओरिजिनल डेट्स काफी लेट होने के चलते शक्ति और शिवांगी के शूट्स एक ही दिन रख दिए थे. जब दोनों कलाकारों के शूट्स एक ही दिन रख दिए गए तो ऐसे में दोनों के बीच दोस्ती का बहुत ही अच्छा रिश्ता बन गया था और इसी बीच दोनों की मुलाकातों का दौर शुरू हो गया था. बता दें कि, यह वो दौर था जब दोनों फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए थे और फ़िल्मी दुनिया में स्ट्रगल कर रहे थे. हालांकि फिल्म ‘किस्मत’ हिट हुई तो दोनों का करियर भी चल पड़ा.

shakti kapoor and shivangi kolhapure 1

बता दें कि, ‘किस्मत’ के सेट पर ही दोनों पहली बार मिले, यहीं पर दोनों के बीच दोस्ती हुई और इसी फिल्म के सेट पर दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. फिल्म के हिट होने के बाद दोनों ने हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे का साथ निभाने का फ़ैसला किया. लेकिन शिवांगी के परिवार के लोग इस रिश्ते से खुश नहीं थे. ऐसे में शक्ति कपूर, शिवांगी को भगा ले गए और दोनों ने साल 1982 में भागकर शादी कर ली.

shakti kapoor and shivangi kolhapure

शादी के दौरान शिवांगी कोल्हापुरे की उम्र महज 18 साल थी और इस छोटी उम्र में ही शक्ति के साथ भागकर उन्होंने शादी कर ली थी. इस बात से नाराज होकर शिवांगी के माता-पिता ने उनसे बात करना बंद कर दिया था. शादी के बाद 19 की उम्र में शिवांगी मां बनी और उन्होंने बेटे सिद्धार्थ को जन्म दिया. वहीं बाद में कपल के घर एक बेटी पैदा हुई जो कि अभिनेत्री श्रद्धा कपूर है. वो फिल्मों में अपने माता पिता की तरह नाम कमा रही हैं. श्रद्धा कपूर ने अब तक अपने 10 साल के फ़िल्मी करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है.

shakti kapoor and shivangi kolhapure

Back to top button