बॉलीवुड

पहले बेटे ‘तैमूर’ नाम पर हुआ था बड़ा विवाद, जाने अब करीना-सैफ ने दूसरे बेटे का नाम क्या रखा है

करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अपने दूसरे बच्चे को लेकर बीते कुछ महीनों से चर्चा में हैं। करीना ने अभी तक अपने बेटे का चेहरा नहीं दिखाया है। बस उसकी कुछ झलकियां जरूर सोशल मीडिया पर साझा की है। ऐसे में करीना के दूसरे बेटे को लेकर लोगों के मन में उत्साह और भी बढ़ गया है। करीना जब गर्भवती थी तभी से उनके होने वाले बच्चे को लेकर चर्चाएं होने लगी थी। इसके बाद 21 फरवरी को वह दिन आ गया जब सैफ और करीना एक बार फिर पेरेंट्स बन गए।

फैंस को एक चीज और जानने कि बड़ी उत्सुकता है। वह यह कि करीना और सैफ अपने बेटे का नाम क्या रखेंगे। गौरतलब है कि करीना के पहले बेटे तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) के नाम को लेकर भी बड़ा बवाल हुआ था। तब कपल ने अपनी सफाई में कहा था कि उनके बेटे का नाम तैमूर है जबकि तुर्की के बेरहम शासक का नाम तिमूर था।

रणधीर कपूर ने बताया करीना के बेटे का नाम

अब लंबे इंतजार के बाद करीना और सैफ के दूसरे बेटे का नाम सामने आ गया है। वैसे तो करीना और सैफ ने अपने बेटे के नाम की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि है लेकिन करीना के पिता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) ने अपने नातिन के नाम की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ‘हाँ करीना और सैफ के बेटे का नाम हाल ही में ‘जेह’ रखा गया है।

क्या है करीना के बेटे Jeh का मतलब

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)


करीना सैफ के बेटे जेह अली खान (Jeh Ali Khan) का नाम सामने आने के बाद सभी के मन में यही सवाल उमड़ रहा है कि आखिर इसका मतलब क्या है। दरअसल जेह एक लैटिन शब्द है। इसका मतलब है ब्लू क्रेस्टेड बर्ड (Blue Crested Bird)। इसे हिन्दी में ‘नीली कलगी वाला पक्षी’ कहेंगे। वैसे लैटिन भाषा के अलावा ‘जेह’ नाम का एक पारसी अर्थ भी होता है ‘To come, to bring’ मतलब आना और जाना।

बदल सकता है नाम

सूत्रों की माने तो करीना और सैफ अपने बेटे का नाम बदल भी सकते हैं। दरअसल दोनों अपने दूसरे बेटे का नाम मंसूर रखने पर भी विचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि मंसूर अली ख़ान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) सैफ के पिता और भारत के एक महशूर क्रिकेट खिलाड़ी थे। ऐसे में सैफ करीना बेटे का नाम उनके दादा मंसूर पर रखने के बारे में भी सोच रहे हैं।

kareena kapoor family

वैसे करीना के पिता रणधीर कपूर ने यह कंफर्म किया है कि करीना और सैफ अपने दूसरे बेटे को घर में ‘जेह’ कहकर ही पुकारते हैं। दोनों ने ये नाम एक हफ्ते पहले ही रखा है। उधर सोशल मीडिया पर जेह नाम को लेकर भी लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी को ये नाम पसंद आया तो कोई इसमें भी कमियां निकालने लगा।


वैसे आप लोगों को करीना सैफ के बेटे का ‘जेह’ नाम कैसा लगा?

Back to top button
?>