जो पिछले 70 सालों में अन्य सरकारों ने नहीं किया, वह मोदी ने केवल 3 साल में ही कर दिखाया: अमित शाह!

कल नरेन्द्र मोदी को देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लिए हुए पूरे तीन साल हो जायेंगे। इस दौरान मोदी ने देश को एक बड़ी ताकत दिलाई है। भारत की विदेश नीति आज से पहले इतनी मजबूत किसी भी सरकार में नहीं रही। उन्होंने ऐसे-ऐसे देशों की यात्रा की और उनसे सम्बन्ध बनाए, जहां भारत की आजादी के बाद कोई भारतीय राजनयिक गया भी नहीं था।

देश के हर हिस्से में बढ़ रही है मोदी की लोकप्रियता:

congress PM candidate in 2019

प्रधानमंत्री बिना अवकाश लिए ही अपना काम पूरे तन-मन से करते हैं। शायद यही वजह है कि आज देश के लगभग ज्यादातर हिस्सों में मोदी के गुण गाये जाते हैं। अभी हालिया सर्वे से यह बात भी सामने आई है कि आज तीन साल के बाद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। अगर आज भी लोकसभा चुनाव होते हैं तो पीएम मोदी भारी मतों से चुनाव जीतेंगे और अगले प्रधानमंत्री भी वही बनेंगे।

अमित शाह ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां:

पीएम मोदी की हर जीत के पीछे रणनीतिकार के रूप में भूमिका निभाने वाले उनके मित्र और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनका हर कदम पर साथ दिया और उन्हें कई राज्यों में जीत दिलाई। मोदी सरकार को तीन साल पूरे होने वाले हैं, इसपर अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ, वह मोदी ने 3 साल में ही कर दिखाया।

शाह ने मोदी सरकार द्वारा चलाई गयी विकास एवं कल्याण योजनाओं को रेखांकित करते हुए आज कहा कि सरकार पर सवाल उठाने वाले लोगों को पहले यह जवाब देना चाहिए कि उन्होंने दशकों सत्ता में रहने के दौरान क्या किया? शाह ने यह बताया कि उनके पास मोदी सरकार द्वारा पिछले 3 साल में शुरू की गयी 106 योजनाओं की सूची है। पिछले 3 साल के दौरान लगभग हर 15 दिन में एक नई योजना शुरू की गयी है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष और लाड़ले राहुल गांधी ने 3 साल पूरे होने पर यह सवाल किया है कि, “बीजेपी किस बात का जश्न मना रही है, क्योंकि बीजेपी के पास टूटे वादे और खराब प्रदर्शन के अलावा जनता को दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है।“ राहुल गांधी के इस बयान के बाद अमित शाह ने कहा कि जनता यह जानना चाहती है कि उन्होंने पिछले 70 सालों में क्या किया?

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.