बॉलीवुड

हेमा मालिनी की वज़ह से शाहरुख़ नहीं मना पाए थे गौरी संग शादी की पहली रात, रो दिए पत्नी के सामने

बॉलीवुड इंडस्ट्री में तीन खान की तूती बोलती है। जिसमें एक खान ‘किंग खान’ भी शामिल हैं। जी हां अपनी अदाएगी के लिए मशहूर शाहरुख को हर कोई जानता है। वहीं शाहरूख खान ने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में सुपरस्टार और किंग खान के टाइटल पर कब्जा जमाया है। शाहरुख खान शूटिंग के बाद अपना सारा वक्त पत्नी और बेटे के साथ बिताते हैं। शाहरुख खान और गौरी को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में कई किस्से मशहूर है। लेकिन आज हम इन से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसमें हेमा मालिनी का भी बहुत बड़ा रोल है।

 shahrukh khan gauri khan

इस बात से तो सभी वाकिफ होंगे कि गौरी खान और शाहरुख खान की शादी काफी मुश्किलों के बाद हुई थी। लेकिन क्या आपको पता है उनकी सुहागरात वाली रात एक ऐसी घटना हो गई थी। जिससे की उनकी शादी के बाद की पहली रात ही बर्बाद हो गई थी। इस दिलचस्प किस्से को जानें उससे पहले जान लेते हैं। शाहरुख और गौरी खान के बीच प्रेम के बारे में…

 shahrukh khan gauri khan

बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी एक मिसाल है। आज भी जब फिल्म इंडस्ट्री में कपल की बात होती है तो सबसे ऊपर नाम शाहरुख़ और गौरी का ही होता है। दोनों ने बड़े प्यार और मेहनत से और अपने दम पर सबकुछ अर्जित किया है। उनकी प्रेम कहानी की बात करें तो यह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। गौरी को पाने के लिए शाहरुख ने सारी हदे पार कर दी थी। यह बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहरुख को जब गौरी से प्यार हुआ तब वह सिर्फ 18 साल की थी।

 shahrukh khan gauri khan

ऐसा कहा जाता है कि दोनों की फर्स्ट डेट दिल्ली के ‘पंचशिला क्लब’ में थी। दोनों ने पहली मुलाकात पूल के किनारे बैठकर गोला की चुस्कियां लेते हुए स्पेंड की थी। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि उन्होंने गौरी के घर पर फ़ोन किया था और कहा था कि, “मैं गौरी की दोस्त शाहीन बोल रही हूँ।”

Shahrukh Khan And Gauri Khan

वही शाहरुख और गौरी को शादी के लिए भी बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। लेकिन कहते हैं ना कि अगर किसी चीज़ को दिल से चाहो, तो पूरी कायनात उससे मिलाने की कोशिश में लग जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ था शाहरुख और गौरी के साथ। बता दें, गौरी जब शाहरुख से मिली थी तब वह मॉडल थीं। मॉडलिंग के सिलसिले में वह दिल्ली से मुंबई चली आई और पीछे पीछे शाहरुख भी चले आएं। कहते हैं दोनों के बीच झगड़ा होने की वजह से गौरी दिल्ली से मुंबई आ गई थीं वो भी शाहरुख को बिना बताएं। ऐसे में खीजे और चिढ़े हुए शाहरुख भी सिर्फ 10 हज़ार रुपए लिए मुंबई आ गए। दोनों साथ में मुंबई के गोराई बीच के पास रहने लगे। 25 अक्टूबर, 1991 में दोनों ने शादी कर ली।

 shahrukh khan gauri khan

अब क़िस्सा वह जिसकी वज़ह से शाहरुख को सुहागरात के समय रोना पड़ा था। वह भी गौरी के सामने। दरअसल 25 अक्टूबर 1991 को शाहरुख खान ने गौरी के साथ शादी की थी। इस दौरान वह फिल्म “दिल आशना है” की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म की डायरेक्टर हेमा मालिनी ही थी। हेमा मालिनी की पहली फिल्म थी इसलिए वह इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थी। वहीं दूसरी और शाहरुख खान के करियर के लिए भी यह फिल्म काफी जरूरी था।

 shahrukh khan gauri khan

ऐसे में गौरी खान से शादी करने के बाद शाहरुख खान तुरंत मुंबई वापस आ गए। उस वक्त शाहरुख खान के पास रहने के लिए अपना घर नहीं था। इसलिए वह अपने दोस्त के साथ ही रहते थे। लेकिन शादी के बाद शाहरुख खान नहीं चाहते थे कि वह अपनी पत्नी के साथ दोस्त के घर में रहे। उस वक्त शाहरुख खान की मदद अजीज मिर्जा ने की। जो कि उनके काफी अच्छे दोस्त थे। कहा जाता है कि अजीज ने शाहरुख और गौरी के लिए एक होटल का रूम बुक करवाया था।

 shahrukh khan gauri khan

पत्नी के साथ होटल पहुंचते ही शाहरुख खान ने फोन कर हेमा मालिनी को बताया कि वह मुंबई वापस लौट चुके हैं। जैसे ही शाहरुख खान ने हेमा मालिनी को बताया उन्होंने तुरंत शूटिंग के सेट पर बुला लिया और कहा कि वह उनसे मिलना चाहती है।

shahrukh khan hema malini

हेमा मालिनी की बात सुनकर शाहरुख खान उन्हें मना नहीं कर पाए और उन्हें अपनी पहली यानी सुहागरात छोड़नी पड़ी। लेकिन शाहरुख खान गौरी को अपने साथ फिल्म के सेट पर ले गए।

 shahrukh khan gauri khan

जब शाहरुख खान शूटिंग के सेट पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि यहां पर हेमा मालिनी नहीं है। जिसके बाद शूटिंग देर रात 2 बजे तक चली। इस दौरान शाहरुख ने गौरी को मेकअप रूम में बिठाए रखा। कहा जाता है कि उस वक्त गौरी ने भारी भरकम ज्वेलरी और जुडा पहने हुए थी। जिसकी वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इस दौरान मच्छर ने काट-काट कर गोरी का बुरा हाल कर दिया। यह सब देखकर शाहरुख खान की आंखों में आंसू आने लगे।

 shahrukh khan gauri khan

एक इंटरव्यू के दौरान शाहरूख खान ने ज़िक्र करते हुए कहा था कि, “उस दिन अपने फैसले पर बहुत रोना आया। मुझे लगा कि वह दिन उनके लिए और गौरी के लिए बेहद ही अपमानजनक था। उस रात उनकी वजह से गौरी को मच्छरों के बीच गुजारनी पड़ी।” शाहरुख खान कहते हैं कि जब शूटिंग खत्म हुआ और वह सुबह घर आए तो गौरी ने उनसे कुछ नहीं कहा।

Back to top button