राजनीति

इस महिला को गले लगाने से अपने आपको नहीं रोक पाएं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें कौन है यह महिला

तमाम अटकलों और सियासी उफ़ान के बाद आखिरकार मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के 15 महीने बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार के कैबिनेट में जगह मिल गई है। जी हां यह तो सभी को पता है कि ज्योतिरादित्य एक समय कांग्रेस के कट्टर नेता थे। लेकिन लगातार हो रहें उपेक्षा के शिकार के बाद उन्होंने मध्यप्रदेश सूबे में सत्ता परिवर्तन में अहम योगदान दिया। जिसके बाद से लगातार यही कयास लगाएं जा रहें थे कि आख़िर भाजपा में जाने से सिंधिया को क्या मिलेगा?

jyotiraditya-scindia

जिसका जवाब क़रीब पंद्रह महीने बाद मिल गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक अहम मंत्रालय दिया गया है। जिसके बाद से सिंधिया समर्थकों में खुशी की लहर है।

jyotiraditya scindia

वहीं, मध्यप्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री इमरती देवी इस पल को देखकर भावुक हो गई। सिंधिया के मंत्री बनने के बाद इमरती देवी उन्हें शुभकामना और बधाई देने के लिए दिल्ली पहुंची थीं। जहां सिंधिया को मंत्री बनते देख इमरती देवी खुश थीं लेकिन इस दौरान उनकी आंखों से आंसू आ गए। यह देखकर सिंधिया भी खुद को नहीं रोक पाए और भावुक होकर इमरती देवी को गले लगा लिया।

jyotiraditya-scindia

दोनों के बीच करीब 20 मिनट तक चली इस मुलाकात में कई मुद्दों पर बात हुई। जानकारी के लिए बता दें कि इमारती देवी मध्यप्रदेश में सिंधिया ख़ेमे की कद्दावर नेता है। जो पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रह चुकी है।

jyotiraditya scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने के बाद पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बनने पर वह महाराज साहब को बधाई देने गई थीं। उनके केंद्रीय मंत्री बनने से मैं बहुत खुश हूं। वह इसके हकदार भी थे। उन्होंने कहा कि महाराज जल्द ग्वालियर आ सकते हैं। जहां उनके समर्थक उनका मंत्री बनने के बाद इंतजार कर रहें हैं।

मोदी सरकार में सिंधिया को मिला है नागरिक उड्डयन मंत्री का पद…


बता दें कि मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का ग्वालियर चंबल अंचल में ही नहीं पूरे मध्य प्रदेश में कद बढ़ा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली और उनको नागरिक उड्डयन मंत्रालय का पदभार दिया गया है। वहीं गौरतलब हो कि इमरती देवी उन नेताओं में शामिल है। जिन्होंने सिंधिया के समर्थन में मार्च 2019 में कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गई थी। हालांकि उपचुनाव में इमरती देवी की हार हुई थी।

गले लगाने से नहीं रोक पाए सिंधिया…

Scindia Meet Imarti Devi

गुरुवार को इमरती देवी मंत्रालय स्थित सिंधिया के दफ्तर पहुंचीं और उनसे मुलाकात कर केंद्रीय मंत्री बनने की बधाई दी। सिंधिया से मिलने पहुंची इमरती देवी भावुक हो गई। इमरती की आंखों से आंसू देख सिंधिया भी खुद को रोक नहीं पाएं और भावुक हो उन्हें गले लगा लिया।

Back to top button