समाचार

गहने चोरी करने के बाद इमोशनल चिट्ठी छोड़ गया चोर, पढ़ कर आप का दिल भी पिघल जाएगा

जब घर में चोरी होती है तो बहुत दुख होता है। चोरी हुए सामान के वापस मिलने की उम्मीद भी लगभग न के बराबर ही रहती है। आमतौर पर चोर जिस घर में चोरी करता है वहां दोबारा कम ही लौटता है। चोरी के बाद उसे उस घर और उनके नुकसान से कुछ भी लेना देना नहीं होता है। लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड में चोरी की एक बड़ी ही अनोखी घटना सामने आई है। यहाँ चोरी करने के बाद चोर एक चिट्ठी छोड़ गया। इस चिट्ठी में उसने लिखा कि ‘टेंशन मत लेना, मेरे पास पैसे आते ही तुम्हारे घर फेंक जाऊंगा।’ इसके बाद जो हुआ वह अपने आप में अनोखा और दिलचस्प है।

mp-thief-left-letter-says-i-will-return-money

दरअसल ये अनोखी घटना भिंड के भीम नगर इलाके में हुई। पीड़ित महिला बच्चों को लेकर मायके गई हुई थी। जब वह मायके से लौटी तो घर के ताले टूटे पड़े थे। वह घर में अंदर घुसी तो देखा कि अलमारी में रखे सोने और चांदी के गहने गायब हैं। महिला को वहां एक चिट्ठी भी मिली। इस चिट्ठी में लिखी बाते पढ़ वह भी हैरान रह गई।

mp-thief-left-letter-says-i-will-return-money

चिट्ठी में लिखा था ‘जय हिंद, जय भारत। दोस्त की जान बचाने के लिए यह चोरी की है। टेंशन मत लेना मेरे पास पैसे आ जाएंगे तब तुम्हारे घर में फेंक जाऊंगा। अपने दोस्त की जान बचाने के लिए चोरी कर रहा हूं।’ इसके अतिरिक्त चिट्ठी में सॉरी और धूम-3 भी लिखा था।

mp-thief-left-letter-says-i-will-return-money

पीड़ित महिला का पति छत्तीसगढ़ में एसएएफ में जॉब करता है। चोरी की घटना के बाद महिला ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने भी तुरंत एक्शन लिया और 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी महिला के पड़ोस में ही रहता था। जब पुलिस ने उससे चोरी करने की वजह पूछी तो उसने एक नई कहानी सुनाई। उसने कहा कि ‘मेरी और मेरे एक दोस्त की उज्जैन के एक बदमाश से दुश्मनी चल रही है। मुझे उस बदमाश को ठिकाने लगाने के लिए पिस्टल चाहिए थी, लेकिन उसे खरीदने को पैसे नहीं थे इसलिए मजबूरी में चोरी करनी पड़ी।’

mp-thief-left-letter-says-i-will-return-money

चोर ने पुलिस से ये भी कहा कि जब उसके पास पैसे आ जाते तो वह मुंह पर कपड़ा बांध चोरी वाली जगह डबल पैसे फेंक जाता। उसने इस चीज को लेकर भी एक योजना बनाई थी। हालांकि ऐसा कुछ हो पाता इसके पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अब चोर बाद में सच में दुगुने पैसे वापस करता या नहीं ये तो वही जाने। वैसे कुछ लोगों का यह भी मानना है कि चोर ने पैसे वापस करने की बात इसलिए भी लिखी होगी ताकि पीड़ित व्यक्ति पुलिस में शिकायत न लिखवाए।

टीआई सिटी कोतवाली राजकुमार शर्मा के अनुसार जिस पीड़ित महिला के घर चोरी हुई है उनका नाम भीमनगर निवासी रीमा मौर्य है। उन्होंने ये भी बताया कि चोर ने गिरफ़्तारी के बाद अपना गुनाह कबूल लिया है। फिलहाल चोर के पास से चोरी का सामान जब्त किया जा रहा है। उधर सोशल मीडिया पर चोर की ये चिट्ठी बड़ी वायरल हो रही है।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या चोर सच में पैसे वापस करता?

Back to top button