बॉलीवुड

तस्वीरों में देखें दिलीप और लता मंगेशकर का रिश्ता, रोते रोते बोली – छोटी बहन को छोड़कर चले गए

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता दिलीप कुमार का बीते कल सुबह 7:30 बजे निधन हो गया है. उनके निधन से बॉलीवुड के साथ ही देश दुनिया में फैले उनके फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी. दिलीप कुमार को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए ‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से भी जाना जाता था. बुधवार सुबह 98 वर्ष की उम्र में दिलीप ने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली.

dilip kumar

दिलीप कुमार के यूं तो बॉलीवुड के कई मशहूर सितारों से बेहद अच्छे संबंध थे, लेकिन बॉलीवुड की महान और बेहद लोकप्रिय गायिका लता मंगेशकर से उनका बेहद करीब का रिश्ता था. जहां दिलीप लता जी को अपनी छोटी बहन मानते थे, तो वहीं लता जी दिलीप कुमार को बड़ा भाई मानती थी. दोनों के बीच सगे भाई बहन से भी बढ़कर प्रेम था.

lata mangeshkar and dilip kumar

दिलीप कुमार के निधन से लता मंगेशकर को बहुत बड़ा झटका लगा है. स्वर कोकिला लता मंगेशकर जी ने दिलीप के निधन पर शोक व्यक्त किया और इस दौरान वे बेहद भावुक हो गई थीं. सोशल मीडिया के माध्यम से कई सेलेब्स और सितारों ने दिलीप कुमार को याद किया वहीं लता जी ने भी ट्विटर एकाउंट पर पुरानी तस्वीरें साझा कर दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता को याद किया.

lata mangeshkar and dilip kumar

इस वायरल तस्वीर में आप देख सकते हैं कि, यह तस्वीर लता जी और दिलीप कुमार के जवानी के दिनों की है. इस तस्वीर में दिलीप कुमार और लता मंगेशकर के बीच के अटूट प्रेम को समझा जा सकता है. लता जी अपने बड़े भाई दिलीप कुमार को राखी बांध रही है और इस दौरान दोनों मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे हैं. बता दें कि, हर साल रक्षा बंधन के पावन अवसर पर लता जी दिलीप कुमार को राखी बांधती थीं.

lata mangeshkar and dilip kumar

अपने ट्विटर एकाउंट से दिलीप कुमार के साथ की पुरानी तस्वीरों को साझा करते हुए लता जी ने लिखा है कि, ”यूसुफ भाई आज अपनी छोटी सी बहन को छोड़कर चले गए…यूसुफ भाई क्या गए, एक युग का अंत हो गया. मुझे कुछ सूझ नहीं रहा है. मैं बहुत दुखी हूं, निशब्द हूं. कई बातें, कई यादें हमें देकर चले गए.”

lata mangeshkar and dilip kumar 3

आगे महान गायिका आने लिखा कि, ”यूसुफ भाई पिछले कई साल से बीमार थे, किसी को पहचान नहीं पाते थे. सायरा भाभी ने सब छोड़कर दिन रात उनकी सेवा की. उनके लिए दूसरा कुछ नहीं था जीवन में. मैं ऐसी औरत को प्रणाम करती हूं और यूसुफ भाई की आत्मा को शांति मिले ये मेरी प्रार्थना है”

दिग्गज़ों ने किए दिलीप के अंतिम दर्शन…

दिलीप कुमार के निधन की ख़बर सुनकर हर कोई आहत है. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और कुछ दिनों पहले उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन इस बार उन्हें बचाया नहीं जा सका. धर्मेंद्र, अनिल कपूर, रणबीर कपूर, विद्या बालन, शाहरुख खान, जॉनी लीवर जैसे स्टार्स ने दिलीप कुमार के घर पहुंचकर अंतिम बार उनके दर्शन किए. वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक के साथ सीधे मुंबई के सांता क्रूज कब्रिस्तार पहुंच गए थे, जहां उन्हें सुपुर्दे-खाक किया गया. बता दें कि, दिलीप कुमार मुस्लिम थे और उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था.

Dilip Kumar Death

Back to top button