राशिफल

7 जुलाई को होगा बुधदेव का राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य

07 जुलाई को बुध देव मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ये गोचर 10 बजकर 59 मिनट पर होगा। इस राशि में ये ग्रह 25 जुलाई तक विराजमान रहेगा। बुध देव के इस राशि परिवर्तन से बुधादित्य योग बन रहा है। इस योग का शुभ असर कई सारी राशियों पर देखने को मिलेगा। ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य योग को बहुत ही शुभ माना गया है और ये योग बनने से सुख-समृद्धि और धन लाभ होता है।

planet

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं। बुध के मिथुन राशि में गोचर से सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। 12 में से चार राशियां ऐसी होगीं, जिनके ऊपर बुध के गोचर का सबसे शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। इस गोचर से मिथुन, तुला, धनु और वृश्चिक राशि के जातकों का भाग्य खुल जाएगा और इनको अच्छे फल की प्राप्ति होगी। तो आइए जानते हैं इन चार राशियों पर बुध के गोचर का क्या शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा।

मिथुन राशि

कार्यक्षेत्र में तरक्की देखने को मिलेगी। सोचे हुए सारे कार्य पूरे हो जाएंगे। धनलाभ का योग भी बन रहा है। निजी जिंदगी की सारी परेशानियां भी खत्म हो जाएगी और जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। परिवार का साथ भी मिलेगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को भी धनलाभ हो सकता है। साथ में ही नौकरी परिवर्तन का योग भी बन रहा है। रुके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं और आर्थिक पक्ष मजबूत हो सकता है। अगर अपना व्यापार शुरू करने का सोच रहे हैं। तो ये समय अच्छा है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। इस अवधि में नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। अगर कोई नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो समय शुभ है। आर्थिक लाभ होने का भी योग बना हुआ है। दांपत्य जीवन में रिश्ते मधुर होंगे और तमाम परेशानियां दूर होंगी।

धनु राशि

बुध के गोचर से शुभ फल प्राप्त होगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

करें ये उपाय

अन्य राशि के लोग नीचे बताए गए उपायों को करें। इन उपायों को करने से बुध ग्रह के गोचर से आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी और धन लाभ भी होगा।

1.बुधवार को हरे रंग की दाल का दान करें। इस दिन हरे रंग की चीजों का दान करने से बुध ग्रह आपके अनुकुल ही फल देता है।

2. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करें। ऐसे करने से बुध ग्रह प्रसन्न हो जाता है। इस दिन श्री विष्णुसहस्रनाम स्तोत्र का जाप भी करना चाहिए।

3. बुधवार के दिन बुध ग्रह की कथा को जरूर पढ़ें और हरे रंग की कपड़े धारण करें।

4. बुध ग्रह की पूजा करते हुए नीचे बताए गए मंत्रों का जाप भी जरूर करें।

बुध मंत्र के मंत्र-

  • बीज मंत्र: ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः!
  • ॐ बुं बुधाय नमः अथवा ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः!

तो ये थे कुछ उपाय जिन्हें करने से बधु ग्रह आपके अनुकूल ही फल देता है। इन उपायों को जरूर करके देखें।

Back to top button