बॉलीवुडसमाचार

आमिर खान -किरण राव के इंटरफेथ मैरिज पर कंगना ने उठाए कई सवाल, कहा- बच्चा हमेशा मुस्लिम ही क्यों

अभिनेता आमिर खान और किरण राव ने हाल ही में तलाक ले लिया है और 15 साल बाद एक दूसरे से अलग हो गए हैं। आमिर खान और किरण राव के तलाक पर अब अभिनेत्री कंगना रनोट की प्रतिक्रिया आई है। कंगना रनोट ने इनके तलाक पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। कंगना रनोट ने आज सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि शादी करने के लिए हमेशा धर्म क्यों बदलना पड़ता है। बच्चे को सिर्फ पिता का नाम क्यों दिया जाता है।

kangana ranaut

कंगना रनोट ने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी में पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ‘एक समय पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू जबकि दूसरे बेटे को सिख बनाने का रिवाज था। ऐसा चलन हिंदुओ और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला। आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं।

kangana

अभिनेत्री ने आगे लिखा कि क्यों आखिर महिलाएं हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं। वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए। एक पुरानी और उल्टी प्रथा है। अगर एक परिवार में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आखिर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है?’

aamir khan

गौरतलब है कि आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का ऐलान कुछ दिनों पहले ही किया था। आमिर खान और किरण राव की तरफ से तलाक को लेकर एक आधिकारिक बयान भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। इस बयान में कहा गया था कि हम आपसी सहमति से अलह हो रहे हैं। बेटे आजाद की देखरेख हम दोनों मिलकर ही करने वाले हैं।

इस वजह से हुआ तलाक

aamir khan

28 दिसबंर 2005 में इन दोनों ने शादी की थी और इनकी शादी से इन्हें एक बेटा है जिसका नाम आजाद है। कई सालों से आमिर खान और किरण राव की शादी टूटने की खबरें सामने आ रही थी। कहा जा रहा है कि आमिर खान ने फातिमा सना शेख के कारण ये तलाक लिया है। आमिर और किरण के तलाक होने के बाद सोशल मीडिया पर फातिमा को खूब ट्रोल भी किया गया था। इन्हें ट्रोल करते हुए कई सारे कमेंट किए गए थे। एक यूजर्स ने फातिमा की क्लास लगाते हुए लिखता था कि फातिमा, आमिर खान की अगली पत्नी हो सकती हैं।

aamir khan and fatima shaikh

वहीं आमिर खान के साथ नाम जोड़ने पर फातिमा का बयान भी सामने आया था। जिसमें इन्होंने कहा था कि मुझे पहले इन बातों से फर्क पड़ता था। लेकिन अब अनजान लोग मुझे बगैर जाने मेरे बारे में लिखते हैं और पढ़ने वाले सोचते है कि मैं अच्छी इंसान नहीं हूं। उन्हें नहीं पता कि सच क्या है। मैंने इन बातों को नजरअंदाज करना सीख लिया है। मैं नहीं चाहती कि लोग मेरे बारे में गलत चीजें सोचें। इसलिए मुझे कभी-कभी फर्क पड़ता ही है।

बता दें कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फिल्म के दौरान फातिमा सना शेख और आमिर खान का नाम जोड़ा गया था। कहा जाता है कि इस फिल्म में आमिर खान के कहने पर फातिमा को लिया गया था।

Back to top button