बॉलीवुडविशेष

इन महिलाओं को हासिल है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला होने का तमगा, देखें उनकी बेहतरीन तस्वीर

देश व दुनिया में बहुत सी खूबसूरत अदाकाराएं है. कई ऐसी एक्ट्रेस है जिनके बारे में बहुत कम लोगों को पता है मगर उनकी खूबसूरती बहुत ही दिलकश होती है. इनकी लोकप्रियता उनकी खूबसूरती व इनके कार्य (WORK) के वजह से ही है. इन एक्ट्रेस की खूबसूरती व कार्य ही इन्हें ओरो से अलग बनाती है. आज हम आपको ऐसी ही देश और दुनिया की खूबसूरत महिलाओं के बारे में बताते है.

तुर्की ( मेरिम उज़ेरली, अभिनेत्री )

world beautiful model

जब हम दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में बात करते हैं तो तुर्की हमेशा पहला स्थान पर आता है. विभिन्न ऐतिहासिक संस्कृतियों और प्राचीन साम्राज्यों के साथ ही इस देश में बेहद ही प्राकृतिक सुंदरता वाली कुछ महिलाए हैं जो बेहद ही खूबसूरत है. तुर्की में महिलाओं को खुद को पूरी कृपा और भव्यता के लिए ही जाना जाता है. आप एक्ट्रेस मेरिम उज़ेरली को ही देख सकते है.

ब्राज़िल ( एलिन मोरेस, अभिनेत्री )

world beautiful model

ब्राजील दुनिया का एक ऐसा देश है जो अपनी अनूठी भौगोलिक विशेषताओं, और प्रकृति के लिए मशहूर है. ब्राजील की महिलाएं समाजीकरण और परंपराओं के लिए जानी जाती है. वह खूबसूरती से यह बखूबी जानती हैं कि कैसे खुद को आगे बढ़ाना है. वह अपने देश में आयोजित किसी भी कार्यक्रम में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. ब्राजील में भी दुनिया की सबसे आश्चर्यजनक व खूबसूरत महिलाएं है.

फ्रांस (लुईस बौर्गोइन, टीवी अभिनेता मॉडल)

world beautiful model

पश्चिमी यूरोप में स्थित, फ्रांस अपनी सभ्यता के लिए जाना जाता है. अपनी बहुमुखी संस्कृति, परिष्कृत व्यंजनों और वाइन और जीवंत फैशन सेंस के लिए भी यह एक प्रसिद्ध देश है. फ्रांसीसी महिलाओं को उनके मिलनसार व्यक्तित्व दृष्टिकोण, जीवंतता, मिलनसार वाइब्स और अद्वितीय फैशन के कारण ही अलग रूप से पहचाना जाता है. यहाँ ही महिलाएं बेहद खूबसूरत होती है.

वेनेजुएला (मारियाना जिमेनेज़, मॉडल और सौंदर्य प्रतियोगी )

world beautiful model

यह देश वास्तव में बहुत ही खूबसूरत महिलाओं से धन्य है. इस देश की महिलाओं ने कई अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं से अधिकतम संख्या में ताज हासिल किये हैं. इसमें कई मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड विजेता भी शामिल हैं. वेनेजुएला की महिलाएं पूरी तरह से आकर्षक हैं.

यूनाइटेड किंगडम ( जॉर्जी ट्विग, हॉकी खिलाड़ी)

world beautiful model

यूनाइटेड किंगडम दुनिया का सबसे मशहूर देश में से एक है. यूनाइटेड किंगडम में वह सब कुछ है जिसकी आप किसी देश से अपेक्षा कर सकते है. ब्रिटिश महिलाएं भी विभिन्न संस्कृतियों का एक सही मिश्रण हैं जो उन्हें विभिन्न स्किन टोन के कारण और भी लोकप्रिय बनाती हैं. ये ब्रिटिश महिलाएं परिष्कृत, शिक्षित और खूबसूरत है.

रूस ( मारिया शारापोवा, टेनिस खिलाड़ी)

world beautiful model

दुनिया का सबसे बड़ा देश रूस अपनी खूबसूरती के साथ ही महिलाओं की खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है. रूस की खूबसूरत महिलाएं दुनिया भर में जानी जाती है. यह देश अपनी टुंड्रा जंगलों से लेकर उपोष्ण कटिबंधीय समुद्र तटों तक अपने आश्चर्यजनक परिदृश्य व प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. अपने टेनिस खिलाड़ियों से लेकर जिमनास्ट तक और मॉडल से लेकर अभिनेताओं तक, आश्चर्यजनक रूप से रूसी महिलाएं अपनी आकर्षक नीली आंखों और विशेषताओं के प्रसिद्ध है.

भारत (प्रियंका चोपड़ा, अभिनेत्री और मॉडल)

priyanka chopra

भारत अपनी सास्कृतिक विरासत और अनेकता में एकता के लिए जाना जाता है. इस विविधता वाले देश में हर तरह की सुंदरता है. यहाँ कि सांवली रंग की तेजस्वी भारतीय महिलाएं अपनी रहस्यमयी रूप से भव्य आभा के लिए दुनिया भर में जानी जाती थी. उनके लंबे काले बाल और खूबसूरत आंखें उन्हें काफी आकर्षक बनाते है.

यूक्रेन (यलिया Tymoshenko, राजनीतिज्ञ (यूक्रेन के पूर्व प्रधानमंत्री) )

world beautiful model

पूर्वी यूरोप का यह विशाल देश अपने रूढ़िवादी कल्चर, काला सागर तटरेखा और पेड़ों से घिरे प्राकृतिक सौन्दर्य के लिए जाना जाता है. इस देश में भी सबसे बोल्ड और सुंदर महिलाएं होती है. यूक्रेनी महिलाएं सुंदरता और क्यूटनेस का परफेक्ट मेल है.

इटली ( मोनिका बेलुची, मॉडल )

world beautiful model

यह देश अपनी ख़ूबसूरत संस्कृति, खाने के स्वाद और समृद्ध पर्यटन के कारण जाना जाता है. इटली का अपना भूमध्य सागरीय आकर्षण है. इटालियन लड़कियों को भी उसी भूमध्य करिश्मे के लिए जाना जाता है. एक खूबसूरत इटालियन महिला के बारे में उत्सुकता नहीं रखना काफी मुश्किल हो सकता है.

Back to top button