बॉलीवुड

गीता बसरा को एक फ़िल्म के गाने में देखकर दिल दे बैठे थे भज्जी। 8 साल किया था शादी के लिए इंतजार

'वो अज़नबी' गाने में देखकर गीता बसरा को दिल दे बैठे थे मिस्टर टर्बनेटर।

भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज शामिल हुए हैं। जिन्होंने अपने बल्ले से ज़ोहर दिखाया। तो वहीं कुछ गेंदबाज भी ऐसे रहें जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम को परास्त किया। ऐसे ही एक भारतीय गेंदबाज हुआ। जिसे ‘मिस्टर टर्बनेटर’ नाम दिया गया। उम्मीद करते है आप समझ गए होंगे हम बात किसकी कर रहें हैं। फिर भी चलिए बता देते है।

harbhajan singh

जी हां मिस्टर टर्बनेटर यानी कि हरभजन सिंह। जिन्हें प्यार से “भज्जी” भी कहते है। भज्जी की गेंदबाजी के बारे में तो सभी को पता है कि कैसे वो अपने ज़माने में बल्लेबाजों को अपनी फ़िरकी में फंसा लेते थे। वैसे इस फ़िरकी गेंदबाज की असल जिंदगी भी काफ़ी इंट्रेस्टिंग है।

जब शुरुआत में बॉलिंग एक्शन बना अड़ंगा…

Har Bhajan Singh Love Story

इनके जीवन से जुड़ा दिलचस्प क़िस्सा आप सभी को बताऊं। उसके पहले जान लीजिए कि इनका जन्मदिन 3 जुलाई को आता है। जी हां इनका जन्म 3 जुलाई 1980 को पंजाब के जालंधर में हुआ। वहीं इन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25 मार्च 1998 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया था। क्रिकेट प्रेमियों को हरभजनसिंह से जुड़ी यह बात जरूर पता होगी कि करियर के शुरुआती दिनों में इनका गेंदबाजी एक्शन काफ़ी चर्चा का विषय बना था और क्रिकेट अथॉरिटीज ने भज्जी के एक्शन पर काफी सवाल भी उठाए थे। लेकिन समय-समय पर इन्होंने अपने गेंदबाजी के दम पर यह साबित किया कि वे भारत के एक शीर्ष स्पिनर हैं।

harbhajan singh geeta basra

यहां भज्जी के क्रिकेट करियर से जुड़ी कम, बल्कि उनके निजी जीवन से जुड़ी ज़्यादा बातें करने वाले हैं। जी हां बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी करने वाले भज्जी पाजी हमेशा ही अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। दोनों की लव स्टोरी (Harbhajan Singh- Geeta Basra love story) भी बहुत रोमांटिक है।

harbhajan singh geeta basra

तो आइए आज हम जानते है उनके जीवन से जुड़े किस्से। आख़िर जिंदगी की पिच कैसी है उनकी? कैसे भज्जी पाजी का दिल आया एक बॉलीवुड एक्ट्रेस पर और इन सबके बीच क्या है एक गाने का कनेक्शन। बात करते हैं इन्हीं बातों पर विस्तार से…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)


दोस्त से पूछा इस लड़की को जानते हो?…

बता दें कि हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, “उन्होंने गीता को फिल्म ‘द ट्रेन’ के गाने ‘वो अजनबी’ में देखा था और देखते ही उन्हें दिल दे बैठे थे। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त और टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह से पूछा कि क्या तुम इस लड़की को जानते हो? इसके जवाब में युवराज ने कहा- नहीं। इसके बाद हरभजन सिंह ने युवराज से कहा कि अगर नहीं पता है तो पता लगाओ कि ये है कौन?

harbhajan singh geeta basra

“मालूम हो कि गीता बसरा को ‘वो अजनबी’ गाने में देखकर हरभजन सिंह उन्हें इस कदर दिल दे बैठे कि कैसे भी करके उनतक पहुँचने का रास्ता ढूढ़ने लगें। जी हाँ हरभजन सिंह ने बॉलीवुड में मौजूद अपने दोस्तों से गीता का नंबर लेकर उन्हें मैसेज कर कॉफी पर बुलाया, लेकिन गीता इतनी जल्दी कहाँ मानने वालों में से थी। उन्होंने तीन-चार दिन तक भज्जी के मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद गीता ने उन्हें मैसेज कर टी-20 वर्ल्डकप में अच्छा खेलने पर बधाई दी। मैसेज के माध्यम से बातचीत के बाद दोनों में दोस्ती हो गई।

पहली बार यूँ हुई मुलाक़ात…

harbhajan singh geeta basra

इसी बीच वह समय आया। जब वे दोनों एक दूसरे से मिलें। बता दें कि यह बात 2007 के आईपीएल (IPL) की है। जब गीता और भज्जी की पहली मुलाकात हुई। यहीं से दोनों की मुलाकात और बढ़ी और धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। 2008 में हरभजन सिंह ने एक डांस रियलिटी शो ‘एक हसीना, एक खिलाड़ी’ में हिस्सा लिया था और इस शो के प्रमोशन के दौरान भज्जी और गीता को एक होटल में स्पॉट किया गया था। हालांकि गीता ने उस वक्त कहा था कि ‘हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।’

harbhajan singh geeta basra


2014 में एकसाथ आकर दोबारा से चौंका दिया सभी को…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)


फिर इसी बीच यह ख़बर भी आई कि दोनों का ब्रेकअप हो गया। लेकिन दोनों ने फीफा वर्ल्ड कप-2014 के दौरान एक साथ जाकर सभी को चौंका दिया। इस टूर पर वे दोनों ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले से भी मिले। दोनों की फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की गई। मालूम हो कि जो भज्जी थोड़े ही देर में विपक्षी बल्लेबाज को बोल्ड करने की क्षमता रखते थे। वे प्यार के पिच पर 8 साल तक गीता को डेट करते रहें। इसके बाद हरभजन सिंह ने 19 अक्टूबर 2015 को गीता बसरा से शादी की। दोनों की शादी जालंधर में पारंपरिक पंजाबी कल्चर के साथ हुई। शादी समारोह में कुछ करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों ने ही शिरकत की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)


दोबारा मां बनने वाली हैं गीता…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)


बता दें कि शादी के एक साल बाद ही गीता एक बेटी की मां बनीं। उन्होंने 27 जुलाई 2016 को बेटी हिनाया हीर प्लाहा को जन्म दिया। सोशल मीडिया पर भज्जी और गीता अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। वहीं अब दोबारा गीता माँ बनने वाली है।
harbhajan singh geeta basra

इन दोनों की प्रेम कहानी से इतर बात करें तो गीता ने साल 2006 में फिल्म ‘दिल दिया है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 10 साल के करियर में कुल 6 फिल्मों में काम किया, जिसमें  द ट्रेन, जिला गाजियाबाद, मिस्टर जो बी कार्वल्हो, सेकंड हैंड हसबैंड और पंजाबी फिल्म लॉक शामिल है। वह राहत फतेह अली खान के म्यूजिक वीडियो ‘गुमसुम गुमसुम’ में भी नजर आ चुकी हैं। हालांकि, शादी के बाद से ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है। तो यह कहानी थी भज्जी पाजी के प्रेम की। एक अनोखे प्रेम की। जिसे अपने के लिए उन्होंने काफ़ी पापड़ बेले। तब जाकर उन्हें कहीं सफ़लता मिली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)

Back to top button