अध्यात्म

घर को रखना चाहते हैं परेशानियों और नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखना चाहते हैं तो अपनाएं ये उपाय..!

हर व्यक्ति की यही चाहत होती है कि उसके घर में हमेशा खुशहाली रहे और सुख-समृद्धि की कोई कमी ना हो। इसके लिए व्यक्ति अपनी तरफ से पूरी कोशिश करता है, लेकिन कहीं ना कहीं कमी रह ही जाती है और वह परेशनियों से घिर जाता है। उसे मेहनत के बावजूद भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। वह चाहकर भी इसे दूर नहीं कर पाता है।

घर के अन्दर ही होता है समस्याओं का कारण:

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इन सब समस्याओं का कारण घर के अन्दर ही होता है, बस हम उसपर ध्यान नहीं दे पाते हैं। अगर हम घर के माहौल पर और घर की दशा-दिशा पर ध्यान दें तो इन अहम समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो ज्योतिषशास्त्र के कुछ उपाय अपनाएं और अपने घर की सभी समस्याओं से छुटकारा पायें।

करें ये उपाय:

*- चीजों को करें घर से बाहर:

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर पर कोई परेशानी ना आए और घर का वातावरण पवित्र और शुद्ध रहे, इसके लिए सबसे पहले घर के बेकार सामानों को घर से बाहर कर दें। बिना ताले की चाबियां, कीलें, जंग लगा लोहा और खराब हो चुकी लकड़ी को तुरंत घर से बाहर कर देना चाहिए। इन चीजों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा में बढ़ोत्तरी होती है।

 

*- घर की सीलन और गन्दगी को दूर करें:

अगर घर में पानी की वजह से कहीं सीलन लगी हुई है या कहीं पर बहुत ज्यादा गन्दगी है तो उसे सही करवा लें और अच्छे से सफाई करके रखें। ऐसा माना जाता है कि इसकी वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है और सीलन की वजह से घर भी कमजोर हो जाता है।

 

*- खाने के बार रात में ना छोड़े जूठा बर्तन:

कुछ लोगों की आदत होती है रात को खाने के बाद सुबह बर्तन धोने के लिए छोड़ देते हैं, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे घर में कई वास्तु दोष बढ़ जाते हैं और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव भी बढ़ जाता है। जूठे बर्तन रखने की वजह से चीटियां और काक्रोच भी हो जाते हैं, जो घर के सदस्यों को बीमार कर सकते हैं।

*- किसी काम की शुरुआत करने से पहले लें घर के बड़ों का आशीर्वाद:

अगर आप कोई भी नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो घर के बड़ों का आशीर्वाद लेना ना भूलें। आप माता-पिता और अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लेकर अगर कोई नया काम शुरू करते हैं तो आपके सफल होने की उम्मीद बढ़ जाती है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close