समाचार

भारतीय सेना ने फिर की सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तानी चौकियों की तबाही का वीडियो किया जारी – देखें

नई दिल्ली – पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही घुसपैठ पर करारा दवाब देते हुए भारतीय सेना ने आज पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सेना ने नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की पोस्ट को तबाह कर दिया है। भारतीय सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अशोक नरुला ने इस कार्रवाई के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि, ये सभी को पता है कि पाकिस्तान ही आतंकवादियों की मदद करता है और इस कार्रवाई से उनको चेतावनी दी गई है कि वो अपनी हरकतें बंद करें। indian army destroy Pakistani post.

पाकिस्तान की नौशेरा पोस्ट तबाह –

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना की ओर से ये सबसे बड़ी कार्रवाई है जिसमें सेना ने पाकिस्तान की नौशेरा पोस्ट को तबाह कर दिया है। सेना ने अपनी कार्रवाई का 30 सेकेंड का वीडियो भी जारी किया। इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि सेना ने किस तरह पाकिस्तानी सेना की पोस्ट पर एक के बाद एक लगातार 10 से 12 गोले दागे हैं।

सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी पोस्ट पूरी तरह से तबाह हो गई। सेना ने पाकिस्तानी पोस्ट के बंकरों को निशाना बनाया और उसपर लागातार कई बार निशाना लगाकर पूरी तरह से तबाह कर दिया। इसपर रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि इस हमले में 20 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये हैं। सेना ने यह भी कहा कि ये कार्रवाई पाक की ओर से लगातार हो रही घुसपैठ के खिलाफ है।

पाक को घुसपैठ बंद करने की दी चेतावनी –

भारतीय सेना ने इस कार्रवाई के जरिये पाकिस्तान को सीधी चेतावनी दी है कि वो कश्मीर में घुसपैठ के मुद्दे पर चुपचाप नहीं बैठेगा और दुश्मन पर खुलकर कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने भी सोमवार को राजौरी इलाके में भारी गोलीबारी की। पाकिस्तान की ओर से यह गोलीबारी देर रात डेढ़ बजे तक लगातार चली।

मेजर जनरल अशोक नरुला ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी है कि अगर वह आतंकवादियों को मदद करना बंद नहीं करता है तो फिर उसे इसी तरह का जवाब दिया जाएगा। गौरतलब है कि, भारत ने बीते साल उरी हमले के बाद 29 सितंबर को पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था, जिसमें करीब 38 आतंकी मारे गये थे।

देखिए, भारतीय सेना की कार्रवाई का वीडियो –

 

Back to top button