विशेष

25 साल के दामाद के साथ भाग गई 50 साल की सास, 10 माह बाद शादी करके लौटे तो..’

प्यार न जाति देखता है, न धर्म देखता है, न रिश्ते देखता है, न उम्र देखता है, न शोहरत देखता है और न ही दौलत देखता है. प्यार तो किसी को भी किसी से भी, कहीं भी, कभी भी हो जाता है. प्यार की गहराइयों में उतरकर इंसान अपने रिश्तों की भी बलि चढ़ा देता है. अक्सर कई ऐसी हैरान करने वाली घटनाएं सुनने और देखने को मिलती है जिन पर एक पल के लिए तो विश्वास तक करना मुश्किल हो जाता है.

हाल ही में बिहार के मुजफ्फरपुर से प्रेम प्रसंग का एक अनूठा मामला सामने आया है जहां 50 साल की एक सास को अपने 25 साल के दामाद से ही प्यार हो गया. वहीं जवान दामाद भी अपनी बूढ़ी सास के प्रेम में कैद हो गया. यहां तक कि सास और दामाद की जोड़ी ने साथ जीने मरने की कसमें भी खा ली.

marriage

कहते हैं कि प्यार के आगे हर रिश्ता और हर बंधन दम तोड़ देता है. बिहार के मुजफ्फरपुर में भी एक सास और दामाद की जोड़ी ने ऐसा ही कर दिखाया. बताया जाता है कि, दोनों एक दूसरे के प्यार में इस कदर खोए कि दोनों घर से भाग गए और सात फेरे ले लिए. प्यार के चलते सास और दामाद की जोड़ी पति-पत्नी की जोड़ी में तब्दील हो गई. इस घटना की जानकारी जब लोगों को लगी तो इस ख़बर ने हर किसी के होश उड़ा दिए. सास और दामाद के भागने की खबर घटना संबंधित क्षेत्र में आग की तरह फ़ैल गई. इस घटना पर महिला के पति और उसकी बेटी ने भी ख़ूब आपत्ति जताई.

जब इस हैरान करने वाली मामले के बारे में लोगों को ख़बर लगी तो फिर पुलिस को भी घटना की सूचना दी गई. पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए सास और दामाद को हिरासत में लेकर शांतिभंग में चालान कर दिया. यह मामला मुजफ्फरपुर जिले के भौराकलां थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है. यहां की एक महिला को अपनी बेटी के पति से ही प्यार हो गया. वहीं शख़्स भी अपनी पत्नी के होते हुए अपनी सास पर दिल हार बैठा. सास और दामाद एक होने के लिए 10 माह पहले घर से भाग गए थे. लेकिन परिजनों ने दोनों को लेकर कोई शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं कराई थी. लेकिन 10 माह बाद दोनों कोर्ट मैरिज करके घर वापस लौट आए थे. घर पहुंचने पर महिला की बेटी ने हंगामा खड़ा कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया.

dulhan

सास और दामाद दोनों ही पुलिस के सामने ही साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे. जब मामला बढ़ने लगा और हाईवोल्टेज ड्रामा होने लगा तो पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और दोनों के ख़िलाफ़ शांति भंग में चालान कर दिया. गांव में अब यह मामला ख़ूब सुर्ख़ियों में है. इस तरह की अजीब घटना गांव के साथ ही आस पास के क्षेत्र में भी जोर शोर से चर्चा का विषय बनी हुई है. इसके चलते परिजनों ने महिला और युवक से दूरी बना ली है. परिवार में दोनों को लेकर आक्रोश का माहौल है.

Back to top button