बॉलीवुड

44 की उम्र में दूसरी बार दूल्हे बने थे हिमेश, इस खूबसूरत हसीना के लिए तोड़ी थी 22 साल पुरानी शादी

हिंदी सिनेमा के जाने माने गायक, संगीतकार और अभिनेता हिमेश रेशमिया अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. एक समय था जब हिमेश रेशमिया के गाने खूब सुर्ख़ियों में रहते थे. उनके गानों को हर कोई काफी पसंद करता था, लेकिन अब भी उन्हें लेकर फैंस का क्रेज कोई कम नहीं हुआ है. कई बेहतरीन गानों को आवाज देने के साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में सुपरहिट म्यूजिक भी दिया है.

himesh reshammiya

हमेश रेशमिया के बारे में यह बात बहुत ही कम लोगों को पता है कि, हिमेश रेशमिया का सपना कभी गायक बनने का था ही नहीं लेकिन अपने पिता के कारण वे गायक बन गए. बताया जाता है कि उनके पिता विपिन रेशमिया चाहते थे कि हिमेश एक बेहतरीन गायक बनें और ऐसा हुआ भी. हिमेश ने अपने पिता के सपने को पूरा किया और संगीत की दुनिया में शानदार काम किया. उन्होंने ‘आशिक बनाया आपने’, ‘झलक दिखला जा’ जैसे कई सुपरहिट गाने गाकर हिंदी सिनेमा में ख़ूब नाम कमाया है.

himesh reshammiya

कभी हिमेश रेशमिया एक सामान्य जीवन जीते थे, लेकिन शोहरत और दौलत मिलने के बाद उनकी लाइफ स्टाइल में गजब का बदलाव आया. आज हिमेश रेशमिया एक लग्जरी लाइफ जीते हैं. उनके पास शानदार घर है और महंगी गाड़ियां भी है. वे अपनी गायकी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी और लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. बता दें कि, अक्सर हिमेश टीवी के मशहूर रियलिटी शो इंडियन आइडल के जरिए भी सुर्ख़ियों में आ जाते हैं. बता दें कि, फिलहाल हिमेश रेशमिया इंडियन आइडल के 12वें सीजन को जज कर रहे हैं. इंडियन आइडल में जज के रूप में हिमेश एक एपिसोड के लगभग ढाई लाख रुपये लेते हैं.

himesh reshammiya

हिमेश के करियर की शुरुआत साल 1998 में आई फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से हुई थी. इस फिल्म में सलमान खान ने काम किया था, वहीं इसके बाद हिमेश ने सलमान की फिल्म ‘तेरे नाम’ के गाने भी गाए और रातोंरात वे काफी मशहूर हो गए. उनके गानों को काफी पसंद किया गया और उनके गाने हर कोई गुनगुनाने लगा. इसके बाद उन्होंने कई हिट गानों को अपनी आवाज दी.

himesh reshammiya

बता दें कि, हिमेश रेशमिया ने 120 फिल्मों के गानों को संगीत दिया है, वहीं वे अब तक 800 से अधिक गानों को अपनी आवाज दे चुके हैं. हिमेश के संगीत करियर को यह बात काफी अहम बनाती है कि उनका पहला एल्बम ‘आप का सुरूर’ इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है. जानकारी के मुताबिक़, एक गाने के लिए हिमेश रेशमिया 15 से 20 लाख रूपये फीस लेते हैं. उनकी कमाई का जरिया स्टेज शो भी है.

himesh reshammiya

हिमेश रेशमिया ने साल 1995 में कोमल से विवाह किया था. दोनों ने एक लंबा समय साथ में बिताया और दोनों के बीच सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा था, लेकिन साल 2017 में दोनों के रिश्ते का अंत हो गया था. हिमेश और कोमल ने अपनी 22 साल पुरानी शादी को तलाक के साथ खत्म कर लिया था. दोनों के तलाक की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था. हिमेश और कोमल का एक बेटा है जिसका नाम स्वयं है.

himesh reshammiya

सोनिया कपूर से की दूसरी शादी…

साल 2017 में हिमेश ने कोमल से अपना रिश्ता खत्म किया और इसके अगले ही साल यानी कि साल 2018 में उन्होंने दूसरी शादी कर ली. उनकी दूसरी पत्नी बनी सोनिया कपूर जो कि एक टीवी अभिनेत्री हैं.

himesh

सोनिया ने ‘सती’, ‘किट्टी पार्टी’, ‘रीमिक्स’, ‘एस बॉस’ और ‘कैसा ये प्यार है’ जैसे सीरियल में काम किया है. सोनिया दिखने में काफी खूबसूरत भी लगती है.

himesh reshammiya and sonia kapoor

himesh reshammiya and sonia kapoor 1

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonia Kapoor (@soniakapoor06)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonia Kapoor (@soniakapoor06)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonia Kapoor (@soniakapoor06)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonia Kapoor (@soniakapoor06)

Back to top button