बॉलीवुड

हेमा मालिनी को बिकिनी पहनाने की जिद सुभाष घई को पड़ गई भारी, धर्मेंद्र ने जड़ दिए कई थप्पड़

हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय और सफ़ल जोड़ियों में शुमार है दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और सदाबहार अभिनेत्री हेमा मालिनी की जोड़ी. शादीशुदा होने के बावजूद धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी. धर्मेंद्र की पहली उस समय हुई थी, जब वे फिल्मों में नहीं आये थे और उनकी उम्र महज 19 साला थी. उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है.

dharmendra

धर्मेंद्र ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद कई एक्ट्रेसेस संग दिल लगाया. लेकिन उनका दिल असल में चुराया खूबसूरत और मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी ने. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और दोनों इस दौरान एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए थे. बताया जाता है कि, हेमा और धर्मेंद्र का प्यार सेट पर ही परवान चढ़ा था. साल 1980 में शादी कर दोनों ने हर किसी को हैरान कर दिया था.

dharmendra

धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. वे अपनी फिल्मों और अपने अफेयर्स के साथ ही अपने गुस्सैल रवैये को लेकर भी जाने जाते रहे हैं. इसके चलते एक बार तो धर्मेंद्र ने दिग्गज़ फिल्म निर्देशक सुभाष घई को लगातार थप्पड़ मारना शुरू कर दिया था. यह किस्सा आज से करीब 40 साल पहले का है.

dharmendra and hema malini

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, सुभाष घई और धर्मेंद्र के बीच हुए इस विवाद के तार साल 1981 से जुड़े हुए है. धर्मेंद्र ने सुभाष घई पर हाथ हेमा मालिनी के कारण उठाया था. साल 1981 में एक फिल्म आई थी ‘क्रोधी’. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सुभाष घई ने हेमा मालिनी से बिकिनी पहनने के लिए कहा था, लेकिन हेमा ने सुभाष की बात नहीं मानी. बदले में हेमा ने निर्देशक से रिवीलिंग ड्रेस पहन की बात कही थी, लेकिन बिकिनी नहीं. लेकिन सुभाष ने उनसे कहा कि सीन स्विमिंग पूल का है, जिसके लिए उन्हें बिकिनी ही पहननी होगी. लेकिन हेमा तो अपनी जिद पर अड़ी रही.

hema and subhash ghai

हेमा और सुभाष दोनों ही एक दूसरे की बात मानने के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन बाद में हेमा ने रिवीलिंग कपड़े पहनकर ही सीन को शूट किया. बात जब धर्मेंद्र तक पहुंची तो वे आगबबूला हो गए. गुस्से में धर्मेंद्र ने सुभाष घई पर हाथ उठा दिया और उन्होंने उन्हें थप्पड़ मारना शुरू कर दिया. दोनों के बीच के विवाद को प्रोड्यूसर रंजीत विर्क ने सुलझाया.

dharmendra and hema and subhash ghai

धर्मेंद्र के इस मामले में हस्तक्षेप करने और सुभाष घई को थप्पड़ मारने के बाद आखिरकार मेकर्स ने निर्णय लिया कि हेमा मालिनी के बिकिनी सीन को फिल्म से हटाया जाए. साल 1981 में आई फिल्म ‘क्रोधी’ में हेमका मालिनी और धर्मेंद्र के साथ जीनत अमान और शशि कपूर जैसे स्टार्स भी लीड रोल में थे.

dharmendra and hema malini

असल ज़िंदगी के साथ ही धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी फ़िल्मी पर्दे पर भी बहुत पसंद की गई है. बता दें कि, दोनों कलाकारों ने एक साथ 25 फिल्मों में काम किया था. दोनों दिग्गज़ पहली बार ‘आसमान महल’ के प्रीमियर के दौरान मिले थे. पहली ही मुलाकात में धर्मेंद्र को हेमा की खूबसूरती ने आकर्षित कर लिया था. दोनों का प्यार ‘तुम हसीन मैं जवां’ की शूटिंग के दौरान परवान चढ़ा था.

dharmendra

Back to top button