विशेष

कुलभूषण जाधव की फांसी रुकने पर छलका ‘पाकिस्तानी हसीनाओं’ का दर्द : जरूर देखें ये वीडियो!

नई दिल्ली – जासूसी के झूठे आरोप में पाकिस्तान सेना की अदालत द्वारा भारतीय नागरिक और भारतीय नेवी के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा पर इंटरनेशनल कोर्ट (ICJ) द्वारा रोक लगाने के बाद एक तरफ जहां भारत में खुशी का माहौल है और भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर पूरे देश में मिठाई बांटी जा रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ जाधव की फांसी को लेकर पाकिस्तान के लोगों में मातम का माहौल है। कुलभूषण जाधव की फांसी पर इंटरनेशनल कोर्ट (ICJ) द्वारा रोक लगाने के बाद पाकिस्तान से एक वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर शेयर किये गये इस वीडियो में पाकिस्तान टीवी की एक न्यूज दिखाई गयी है। यह वीडियो पाकिस्तान के एक टीवी चैनल का है जो जाधव की फांसी पर रोक के बाद वहां के के लोगों की प्रतिक्रिया ले रहा है। public reaction on kulbhushan case.

पाकिस्तानी मॉडल्स में गुस्सा –

पाकिस्तानी टीवी चैनल के इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है। यह वीडियो पाकिस्तान के समा टीवी (Samaa tv) का है, जिसमें फैशन इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ मॉडल्स से कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक के बाद उनकी राय ली गई है। इंटरव्यू के दौरान एक मॉडल कहती है की, “जब हमारे लोगों को भारत में फांसी दी जाती है तो कौन आता है बताइए। हमारे लिए तो कोई नहीं आता है, डॉक्टर आफिया के लिए भी कोई कोर्ट क्यों नहीं जाता है।”

इसके बाद एक अन्य मॉडल ने जाधव की फांसी पर इंटरनेशनल कोर्ट द्वारा रोक लगाने पर अपने विचार रखते हुए कहा कि, “वो हमारा मुजरिम है और हमें उसे हमारी अदालत में सजा देनी चाहिए।” इसके बाद पत्रकार ने तीसरी मॉडल से बात की जिसने कहा, “जाधव को सजा देनी चाहिए और उसे छोड़ना नहीं चाहिए। अगर जाधव ने कुछ गलत किया तो उसे सजा देनी चाहिए और इससे पाकिस्तान और भारत का कोई लेना देना नहीं होना चाहिए।”

 क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह पूरा मामला तब शुरू हुआ जब पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को 3 मार्च, 2016 को ईरान से पाकिस्तान में अवैध घुसपैठ का आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद तुरंत बाद भी फैसले में जल्दबाजी दिखाते हुए पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी का दोषी माना और 10 अप्रैल 2017 को फांसी की सजा सुना दी। जिसके बाद भारत ने इस फैसले को इंटरनेशल कोर्ट में चैलेंज किया और कोर्ट ने 10 मई को फांसी पर रोक लगा दी।

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने यह भी कहा कि जाधव को राजनयिक मदद मिलनी चाहिए, लेकिन पाकिस्तान ने राजनयिक मदद को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं की है। पाकिस्तान के विदेश मामलों के सचिव सरताज अजीज ने कहा है कि इंटरनेशनल कोर्ट ने राजनयिक मदद देने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया है, ऐसा कहकर इस मुद्दे पर अपना रुख साफ कर दिया है।

देखें वीडियो –

 

Back to top button