बॉलीवुड

किसी ने नहीं दिया सहारा,1 हाथ में पति की अर्थी तो दूसरे से अंतिम संस्कार की रस्म निभाती दिखी मंदिरा

पति की अर्थी को आंसू भरी आँखों के साथ हाथों से उठाते दिखी मंदिरा बेदी, नहीं रूक रहे थे आंसू

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के (Mandira Bedi) पति राज कौशल (Raj Kaushal) का बुधवार सुबह-सुबह निधन हो चुका है. उनके अचानक हुए निधन की इस खबर ने सभी को चौका के रख दिया है. जानकारी के मुताबिक राज कौशल को बुधवार सुबह 4.30 बजे घर में दिल का दौरा पड़ा और इससे पहले कि उन्हें किसी डॉक्टर के पास ले जाया जाता, उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. मंदिरा के पति राज़ एक अभिनेता होने के अलावा फिल्ममेकर भी थे. राज ने बतौर एक्टर अपना करियर शुरू किया था.

mandira bedi husband raj kaushal death

पति के देहांत के बाद खुद मंदिरा ने पति के अंतिम संस्कार की सारी रस्में निभाई. जो तस्वीर सामने आई उनमे वह एक हाथ से पति की अर्थी थामे तो दूसरे हाथ अंतिम संस्कार की रस्म निभाती नज़र आ रही है. मंदिरा के पति राज कौशल की अंतिम यात्रा उनके घर से ही निकली. उनकी डेड बॉडी को एम्बुलेंस में रखकर दादर के शिवाजी पार्क शमशान घाट तक ले जाया गया था. इस दौरान एक्ट्रेस ने एक पल के लिए भी अपने पति की बॉडी को अकेला नहीं छोड़ा.

mandira bedi husband raj kaushal death

राज कौशल की अंतिम यात्रा में शामिल होने अभिनेता आशीष चौधरी और डिनो मोरियो पहुंचे थे. पति के इस तरह से साथ छोड़ जानें के बाद बाद मंदिरा बेदी अपनी सुध बुध खो बैठी है. उन्हें उनके करीबी और दोस्त सहारा देते नज़र आए. वे इस दौरान फूट-फूटकर रो थी. पति की अंतिम यात्रा में बड़ी मुश्किल से खुद को संभाल रही थी. मंदिरा बेदी एक्टर रोनित रॉय के गले लगकर खूब रोई थी. रोनित ने उन्हें ढाढस बंधाते नजर आए.

mandira bedi husband raj kaushal death

अभिनेता रोहित बोस रॉय ने राज के निधन पर उनकी एक तस्वीर शेयर की और नोट लिखा, उन्होंने राज़ के साथ एक हैप्पी तस्वीर पोस्ट करते हुए एक लम्बा नोट लिखते हुए कहा, ‘राज, मेरे दोस्त, मेरे भाई… आप जहां भी हैं वहां खुशियां फैलाते रहिये…, अच्छे घरों को तलाशने में आपकी रूचि को जानकर, मुझे ये यकीं है कि आप अभी स्वर्ग में एक अच्छे स्थान की तलाश कर रहे हैं. हम सब आपको बहुत प्यार करते थे और आप जानते हैं कि, हम एक दूसरे से मिलने के लिए हम कहते रहे कि अगले हफ्ते अगले हफ्ते और वह हफ्ता कभी नहीं आया. उस पार मिलेंगे मेरे भाई…’

उनके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने फोटो शेयर कर लिखा, राज, हमने यह तस्वीर ज्यादा से ज्यादा यादें बनाने के लिए ली है. मैं आज विश्वास नहीं कर सकती कि अब आप हमारे बीच नहीं हैं. मंदिरा एक बहुत मजबूत महिला है, मेरे पास शब्दों की काफी कमी है. मेरा दिल वीर और तारा के लिए दुख महसूस कर रहा है … मैं यह लिखते हुए सदमे और अविश्वास से हिल गई हूं.

mandira bedi husband raj kaushal death

राज ने बतौर अभिनेता अपना करियर शुरू किया था. इसके साथ ही उन्होंने तीन फिल्मों, ‘प्यार में कभी कभी’, ‘एंथनी कौन है’ और ‘शादी का लड्डू’ का डायरेक्शन भी किया था. बता दें कि मंदिरा और राज के दूसरे के साथ कई सालों से साथ रह रहे थे. इन दोनो का एक बेटा वीर भी है. इसके साथ ही इस कपल ने पिछले साल ही वर्ष 2020 में एक बच्ची को गोद लेकर उसका नाम तारा रखा था. एक दूसरे को कई महीनों तक डेट करने के बाद 14 फरवरी 1999 को राज और मंदिरा ने शादी की थी. राज के परिवार में उनकी पत्नी मंदिरा, बेटा वीर और बेटी तारा अहम हिस्सा थे.

Back to top button