बॉलीवुड

प्यार के चक्कर में कुंवारी ही रह गई बॉलीवुड की 7 एक्ट्रेस, कोई 50 तो कोई है 78 साल की

फ़िल्मी सितारें अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. कई सेलेब्स ने एक से अधिक शादियां की है वहीं बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां तो ऐसी है उन्हें जब प्यार में धोखा मिला तो फिर उन्होंने हमेशा कुंवारी रहने की ही ठान ली. ये सभी एक्ट्रेस ऐसी है जिनका दिल पहले से शादीशुदा शख़्स के लिए धड़का था, हालांकि उनकी प्रेम कहानी अधूरी ही रह गई.

आशा पारेख…

asha parekh

आशा पारेख गुजरे जमाने की बहुत ही मशहूर और ख़ूबसूरत अभिनेत्री रही हैं. आशा पारेख ने अपने समय में हर बड़े दिग्गज कलाकार के साथ काम किया है. बताया जाता है कि आशा का दिल अपने जमाने के बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नासिर हुसैन के लिए धड़कता था, लेकिन नासिर के विवाहित होने के चलते आशा के साथ उनका कोई रिश्ता बन नहीं पाया. अपनी बायोग्राफी में आशा ने इस बात का जिक्र किया है कि वे नासिर हुसैन की ना हो सकीं इसीलिए कभी शादी ही नहीं की. बता दें कि, आशा पारेख 78 साल की हो चुकी हैं.

परवीन बॉबी…

parveen babi and mahesh bhatt

हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही हैं परवीन बॉबी. परवीन बॉबी ने अपने दौर में कई शानदार फिल्मों में काम किया था. अफ़सोस की बात है कि परवीन आज इस दुनिया में नहीं है. वे साल 2005 में बहुत छोटी उम्र में इस दुनिया को छोड़कर चली गई थी. उनका अफ़ेयर मशहूर निर्देशक महेश भट्ट के साथ खूब सुर्ख़ियों में रहा था. महेश शादीशुदा थे और वे पत्नी को तलाक दिए बिना परवीन के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे थे. लेकिन परवीन को एक ऐसी बीमारी हो गई थी जहां उन्हें लगता था कि उन्हें कोई जान से मारना चाहता है. इस वजह से इस रिश्ते का अंत हो गया. परवीन जब तक जीवित रही कुंवारी ही रही.

तब्बू…

tabu and nagarjuna

अब बात करते है तब्बू की. तब्बू हिंदी सिनेमा की एक शानदार अभिनेत्री हैं. 50 साल की उम्र को पार कर चुकी तब्बू ने अब तक शादी नहीं की है. उनका दिल दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन पर आया था. इस दौरान नागार्जुन पहले से विवाहित थे. इसके चलते तब्बू और नागार्जुन की प्रेम कहानी को कोई मंज़िल हासिल नहीं हो सकी. इससे पहले तब्बू की सगाई साजिद नाडियाडवाला से हुई थी, लेकिन किसी कारणवश बात शादी तक नहीं पहुंच पाई.

नगमा…

nagma and sourav ganguly

नगमा ने 90 के दशक में कई शानदार फिल्मों में काम किया है. 1974 में जन्मीं नगमा 46 साल की हो चुकी हैं और वे भी अब तक कुंवारी हैं. नगमा का नाम कभी बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व महान क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ जुड़ा था.
हालांकि सौरव गांगुली के पहले से शादीशुदा होने के चलते दोनों का रिश्ता जल्द ही ख़त्म हो गया. फिल्मों से दूर नगमा लंबे समय से कांग्रेस पार्टी की ओर से राजनीति में सक्रिय हैं.

सुष्मिता सेन…

vikram bhatt and sushmita sen

सुष्मिता सेन ने फैंस को अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती और अपने बेहतरीन डांस से भी दीवाना बनाया है. सुष्मिता सेन भी बॉलीवुड की कुंवारी अभिनेत्रियों में अपना स्थान रखती हैं. सुष्मिता सेन 90 के दशक की एक चर्चित एक्ट्रेस रही हैं. सुष्मिता का नाम कभी पहले से शादीशुदा विक्रम भट्ट से जुड़ा था. लेकिन यह रिश्ता भी जल्द ही बिखर गया. बता दें कि, 45 साल की हो चुकी सुष्मिता लंबे समय से खुद से उम्र में 15 साल छोटी रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं.

शमिता शेट्टी…

शमिता शेट्टी बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में नजर आई हैं. गौरतलब है कि, शमिता शेट्टी हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और सफ़ल अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन हैं. शिल्पा जहां आज दो बच्चों की मां है तो वहीं शमिता 42 साल की उम्र में भी कुंवारी है. उनका नाम अभिनेता मनोज वाजपेयी के साथ जुड़ चुका है.

अमीषा पटेल…

इस सूची में खूबसूरत अभिनेत्री अमीषा पटेल का नाम भी शामिल है. कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही अमीषा का रिश्ता कभी विक्रम भट्ट से था, लेकिन विक्रम भी पहले से शादीशुदा थे और इसका नतीजा यह निकला कि अमीषा आज 45 की उम्र में भी कुंवारी हैं.

Ameesha Patel

Back to top button