बॉलीवुड

पैसा और शोहरत आने के बाद पहली पत्नी को दिया था तलाक, मुंबई में करोड़ों के मालिक है हिमेश रेशमिया

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर, कम्पोजर और एक्टर, हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) आज किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है. हिमेश हमेशा ही अपने सांग्स के चलते काफी सुर्खियां बटोरते है. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मो में सुपरहिट म्यूजिक दिया है. इस मुकाम तक आने के लिए हिमेश ने काफी मशक्क्त की है.

himesh reshammiya wife

हिमेश ने कभी नहीं सोचा था कि वह गाना गाएंगे मगर उन्होंने आशिक बनाया आपने’, ‘झलक दिखला जा’ जैसे सुपरहिट गाने गाकर सभी को चौका दिया था.

himesh reshammiya

आपको जानकर हैरानी होगी कि, उनके पिता (विपिन रेशमिया ) चाहते थे कि हिमेश एक बेहतरीन सिंगर बने. अपने पिता की इस इच्छा को पूरा करने के लिए हिमेश ने संगीत को अपना करियर बनाया और आज वह किस जगह है किसी को बताने की जरुरत नहीं है.

himesh reshammiya wife

हिमेश ने अपने म्यूजिक की शुरुआत सलमान खान की हिट फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से किया था. सलमान खान (Salman khan) ने हिमेश रेशमियां को काफी सपोर्ट किया है. इस बात को हिमेश खुद कई बार सभी के सामने जिक्र कर चुके है. अभिनेता सलमान खान हिमेश के पिता के काफी करीब थे इसलिए उन्होनें हिमेश को अपनी फिल्म तेरे नाम के सारे गानों को कंपोज करने का काम सौपा था.

himesh reshammiya wife

फिल्म तेरे नाम के गानें आते से ही हिट हो गए. इसी से हिमेश का करियर भी चमक गया. हिमेश रेशमिया ने अभी तक 800 से ज्यादा गाने गाए है. इसके साथ ही उन्होंने 120 गानों की कंपोज़ किया है. हिमेश की पहली एल्बम ‘आप का सुरूर’ इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम था.

himesh reshammiya

हिमेश की गिनती आज सबसे सफल और अमीर सिंगर-कंपोजर के रूप में की जाती है. रिपोर्ट्स की माने तो उनकी कुल नेट वर्थ 10 मिलियन डॉलर यानी 73 करोड़ रुपये के आस पास है. आपको बता दें कि हिमेश एक सांग के 15 से 20 लाख की फीस लेते है. इसके साथ ही उनकी कमाई स्टेज शोज से भी होती है. वह दुनियाभर में हर साल 100 से ज्यादा स्टेज शो करते है. एक स्टेज शो का हिमेश 40 लाख रूपये चार्ज करते है.

himesh reshammiya wife

हिमेश की पहली पत्नी कोमल थी. 2017 में उन्होनें कोमल को तलाक दे दिया था. इसके बाद हिमेश ने साल 2018 में सोनिया कपूर से शादी रचाई थी. मुंबई में एक आलीशान फ्लैट में वह दूसरी पत्नी सोनिया कपूर के साथ रहते हैं. सोनिया एक टीवी एक्ट्रेस हैं.

himesh reshammiya wife

himesh reshammiya wife

himesh reshammiya wife

सोनिया ‘सती’, ‘किट्टी पार्टी’, ‘रीमिक्स’, ‘एस बॉस’ और ‘कैसा ये प्यार है’ जैसे सीरियल में अभिनय कर चुकी हैं. हिमेश के पास एक बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज है जिसकी कीमत 1.2 करोड़ रुपये है, इसके साथ ही उनके पास कई और भी लग्जरी गाडियां हैं. उनके पास एच.आर नाम का खुद का स्टूडियो भी है. जोकि मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित है.

himesh reshammiya wife

himesh reshammiya wife

इन दिनों हिमेश रेशमिया इंडियन आइडल 12 में बतौर जज नजर आ रहे हैं. हिमेश इस शो के एक एपिसोड को शूट करने के लिए लगभग 2.5 लाख रुपये की रकम वसूलते हैं. हिमेश रेशमिया टेलीविजन के कई सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज़ में बतौर जज नजर आ चुके हैं. जिनमे सारेगामापा चेलेंज, म्यूजिक का महाक्षेत्र, सुर क्षेत्र जैसे शोज के नाम आदि शामिल हैं.

himesh reshammiya wife

himesh reshammiya wife

Back to top button