बॉलीवुड

अरिजीत की पहली पत्नी को देखते ही फ़िदा हो जाएंगे आप, बाद में एक बेटी की मां से की थी दूसरी शादी

आज के समय के सबसे लोकप्रिय और चर्चित बॉलीवुड गायकों में अरिजीत सिंह का नाम प्रमुख रूप से शामिल रहता है. अरिजीत ने अपनी सुरीली आवाज और बेहतरीन गायकी से लाखों करोड़ों फैंस को अपना दीवाना बनाया है. अरिजीत अपनी गायकी और अपने गानों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं.

arijit singh

यह बात बहुत ही कम लोगों को पता है कि अरिजीत सिंह ने दो शादी की है. उनकी पहली शादी तो एक साल भी नहीं चल पाई थी. उनकी पहली शादी साल 2013 में रूपरेखा बनर्जी से हुई थी. लेकिन यह रिश्ता लंबे समय तक टिक नहीं टिक सका. आइए आज आपको अरिजीत सिंह की पहली पत्नी के बारे में बताते हैं…

arijit singh Ruprekha Banerjee

अरिजीत सिंह और रूपरेखा बनर्जी ने साल 2013 में सात फेरे लिए थे और साल 2013 में ही दोनों का तलाक हो गया था. इस रिश्ते को अपनी मंज़िल नसीब नहीं हो सकी. बता दें कि, अरिजीत और रुपरेखा दोनों एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे. अरिजीत सिंह ने जब साल 2005 में ‘गुरुकुल’ नामक सिंगिंग रिलयलिटी शो में हिस्सा लिया था तो इसकी प्रतियोगी रूपरेखा भी थीं. दोनों पहली बार यहीं पर मिले थे. रूपरेखा दिखने में काफी खूबसूरत लगती है.

arijit singh Ruprekha Banerjee

Ruprekha Banerjee

अरिजीत और रूपरेखा ने ‘गुरुकुल’ में बहुत शानदार प्रस्तुति दी थी, लेकिन दोनों में से कोई भी इसके विजेता नहीं बन पाए थे. शो में मुलाक़ात के बाद रूपरेखा और अरिजीत को एक दूसरे से प्यार हो गया था.

arijit singh Ruprekha Banerjee

एक दूसरे को डेट करने के कुछ समय बाद ही दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे. लेकिन अरिजीत की पहली शादी एक साल भी नहीं टिक पाई.

arijit singh Ruprekha Banerjee

रुपरेखा बनर्जी से रिश्ता ख़त्म होने के बाद अरिजीत सिंह ने दूसरी शादी कोयल रॉय से की थी. दोनों की शादी साल 2014 में संपन्न हुई थी. अरिजीत सिंह की दूसरी पत्नी भी दिखने में बेहद खूबसूरत है. साथ ही बता दें कि, अरिजीत की पहली पत्नी की तरह ही उनकी दूसरी पत्नी कोयल रॉय भी गायिका है.

arijit singh

बता दें कि, जहां कोयल रॉय अरिजीत सिंह की दूसरी पत्नी है तो वहीं अरिजीत भी कोयल के दूसरे पति है. अरिजीत से शादी करने से पहले कोयल भी एक और शादी कर चुकी थी. लेकिन उनकी शादी भी सफ़ल नहीं हो सकी थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी अरिजीत से की. कोयल की पहली शादी से एक बेटी है जो उनके और अरिजीत के साथ ही रहती हैं. वहीं अरिजीत और कोयल दो बेटों के माता पिता हैं.

arijit singh wife

arijit singh

अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था. वे शुरू से ही संगीत के माहौल के बीच पले बढे है. उनकी मां भी एक गायिका थीं, वहीं उनके मामा तबला वादक थे. अरिजीत सिंह के सिंगिंग करियर की शुरुआत साल 2005 में सिंगिंग रियलिटी शो ‘गुरुकुल’ से हुई थी.

arijit singh

अरिजीत ने साल 2011 में फिल्म ‘मर्डर 2’ के गाने ‘फिर मोहब्बत’ से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, लेलिन उन्हें असली पहचान साल 2013 की फिल्म ‘आशिकी 2 के गाने ‘तुम ही हो’ से मिली थी. इसके बाद तो उन्होंने एक के बाद एक हिट गानों की लाइन लगा दी.

Back to top button