राजनीति

केजरीवाल के कहने पर जेठमलानी ने दी अरुण जेटली को गालियां, दर्ज हुआ 10 करोड़ का मानहानि केस!

नई दिल्ली अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं, एक तरफ तो उनकी ही पार्टी से निकाले गये कपिल मिश्रा आये दिन केजरीवाल के घोटाले उजागर कर रहे हैं तो वहीं अब वरिष्ठ बीजेपी नेता और केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने उनपर 10 करोड़ की मानहानि का एक और केस कर दिया है। जेटली की ओर से दायर आपराधिक मानहानि के केस का आघार यह है कि अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने जेटली के लिए आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया। हालांकि, कोर्ट में जब जेटली के वकीलों ने जेठमलानी की इस आपत्तिजनक भाषा का विरोध किया तो जेठमलानी ने कहा कि वे ये सब केजरीवाल की इजाजत से कर रहे हैं। Jaitley files defamation suit against kejriwal.

जेठमलानी ने जेटली को कहे आपत्तिजनक शब्द –

Jaitley files defamation suit against kejriwal

आपको बता दें कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान राम जेठमलानी ने अरुण जेटली के लिए ‘क्रूक’ शब्द का प्रयोग किया था। इस पर कोर्ट के सामने जेटली के वकीलों ने आपत्ति जताई और जिसके बाद दोनों पक्षों के वकीलों में तीखी बहस हुई। जेटली के वकीलों ने पूछा कि क्या जेठमलानी इस शब्द का प्रयोग अपनी ओर से कर रहे हैं या फिर अपने मुवक्किल की इजाजत से कर रहे हैं।

 इसके जवाब में राम जेठमलानी ने कहा कि वह ये सब अपने मुवक्किल यानी कि केजरीवाल के कहे अनुसार कर रहे हैं। जिसके बाद स्थिति साफ करने और बयान देने के लिए कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में बुलाया है। इस जवाब के बाद आज अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर एक और सिविल मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

अब इस पूरे मामले पर पहली बार आम आदमी पार्टी की ओर से पहली बार बयान देते हुए पार्टी प्रवक्ता आशुतोष ने बताया कि ये कोर्ट के अंदर का मामला है। उन्होंने कहा कि ये उचित नहीं होगा कि मैं अदालत के अंदर के मामले पर बाहर बात करूं। उचित समय आने पर आम आदमी पार्टी अदालत में इस बात का जवाब देगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बारे में राम जेठमलानी ने कोर्ट में यह कहकर की ये सब उन्होंने अपने मुवक्किल यानि अरविंद केजरीवाल की सहमति के बाद ही कहा है, केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस बारे में अरविंद केजरीवाल के वकील जेठमलानी ऑन रिकॉर्ड दावा कर कि अरविंद केजरीवाल ने ही ऐसे शब्दों के प्रयोग की इजाजत नहीं दी थी, उनके लिए एक नई मुसीबत खड़ी कर दी है।

 

Back to top button