बॉलीवुड

ये एक्ट्रेसस पहुँच चुकी हैं जेल, कोई ड्रग्स के मामले में तो कोई मर्डर के मामले में गई जेल…

कहते हैं न! जो दिखता है वो होता नहीं और जो होता है वह दिखता नहीं। जी हां ऐसी ही कुछ कहानी है बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस की। ऑनस्क्रीन भले ही वे काफ़ी संवेदनशील और संस्कारी दिखें, लेकिन उनकी असल जिंदगी उसके उलट ही होती है। बता दें कि बॉलीवुड से लेकर टेलीवुड तक ऐसी कई ऐक्ट्रेसेस हैं, जिनपर तमाम तरह के आरोप लग चुके हैं। कुछ एक्ट्रेसस पर तो काफ़ी संगीन आरोप भी लग चुके हैं। उन्ही में एकाध ऐसी भी हैं। जिन्हें हवालात के दर्शन भी करने पड़े हैं। यह तो सभी को मालूम है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री बाहर से जितना शानदार दिखती है वह अंदर से उतनी ही ज़्यादा दागदार है।

Crime Charges against Actresses

बॉलीवुड इंडस्ट्री का तालुक अंडर वर्ल्ड से लेकर चरस-गांजा और अफ़ीम तक से जुड़ चुका है। वहीं ग्लैमर की दुनिया से जेल पहुंचने वाली इन एक्ट्रेसेस पर मारपीट, अपमानजनक टिप्प्णणी या चेक बाउंस होने जैसे आरोप ही नहीं लगे थे, बल्कि कुछ पर तो ड्रग्स, सोशल मीडिया पर एडल्ट वीडियो पोस्ट करने और लवर की मौत का जिम्मेदार होने का भी आरोप लगा है। विवादों में पड़कर जेल तक पहुंची इन एक्ट्रेसेस के बारे में आइए आपको बताते हैं विस्तार से…

रिया चक्रवर्ती…

Crime Charges against Actresses

जेल की हवा खाने और ड्रग्स के मामले में रिया चक्रवर्ती का नाम पहले नंबर पर आता है। जिनको सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में प्रमुख आरोपी माना गया था और छानबीन में उन पर ड्रग्स का मामला भी सामने आया था। ड्रग्स रखने और लेने के आरोप में उन्हें जेल में रहना पड़ा था। फ़िलहाल वह जेल से बाहर हैं।

अलका कौशल…

Crime Charges against Actresses

अलका कौशल 50 लाख के चेक बाउंस केस में 2 साल की सजा भुगत चुकी है। बता दें कि अलका कौशल जो कि टीवी और फिल्म जगत की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं एवं अभिनेता वरुण बडोला की बड़ी बहन भी, उन्हें भी एक बार जेल जाना पड़ा है। दरअसल हुआ कुछ यूं था कि वर्ष 2017 में अलका कौशल के कई चेक एक के बाद एक बाउंस हो गए थे। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बजरंगी भाईजान, बधाई हो और क्वीन जैसी फिल्मों एवं कबूल है और स्वरागिनी जैसे टीवी सीरियल्स में अलका कौशल को अभिनय करते हुए देखा गया है।

प्रीतिका चौहान…

Crime Charges against Actresses

बीते साल एनसीबी की छापेमारी के दौरान प्रीतिका चौहान के पास ड्रग्स मिला था। इस मामले में उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। मालूम हो कि हिमाचल प्रदेश की रहने वाली 30 साल की प्रीतिका चौहान ने पिछले कुछ सालों में सीआईडी, सावधान इंडिया और संकटमोचन महाबली हनुमान जैसे कई टीवी सीरियलों में काम किया है। प्रितिका को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग पेडलर फैसल के साथ 99 ग्राम ‘मारिजुआना’ के साथ मे गिरफ्तार किया था।

चाहत पांडे…

Crime Charges against Actresses

टीवी एक्ट्रेस चाहत पांडे अपनी मां के साथ जेल गई थीं। दोनों पर मामा के घर में घुसकर तोड़फोड़ करने का आरोप लगा था। बता दें कि झगड़े की असली वजह मामा की संपत्ति थी। दरअसल, चाहत पांडेय के मामा के कोई बच्चे नहीं हैं। उन्होंने किसी और को गोद ले लिया था। वही चाहत की मां चाहती हैं कि उनके भाई उन्हीं के बच्चों को गोद लें। लेकिन चाहत के मामा मामी इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं हुए। इस बात को लेकर चाहत की मां, मामा को धमकी दे रही थी। उन्हें लगता है कि दूसरे के बच्चे को गोद लेने से भाई की सारी संपत्ति उनके हाथ से छिन्न जाएगी। इसी कारण दोनों को जेल जाना पड़ा था।

पायल रोहतगी…

Crime Charges against Actresses

पायल रोहतगी को गांधी-नेहरू परिवार को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने के जुर्म में को जेल की हवा खानी पड़ी थी। पायल सोशल मीडिया पर आए दिन विवादित ट्वीट करती रहती हैं।

भारती सिंह…

Crime Charges against Actresses

भारती सिंह जानी-मानी कॉमेडियन भारती सिंह को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था। भारती को 14 न्यायिक हिरासत में लिया गया था।

श्रुति उल्फत…

Shruti Ulfat

श्रुति उल्फत को इस वजह से जेल हुई क्योंकि उन्होंने कोबरे के साथ एक वीडियो बनाया था। श्रुति को को वन विभाग ने 7 दिन के लिए जेल भेजा था।


ममता कुलकर्णी…

Crime Charges against Actresses

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में ममता कुलकर्णी की गिनती होती है। ममता कुलकर्णी का नाम दरअसल अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से जुड़ा था। ड्रग डीलर विकी गोस्वामी के साथ ममता कुलकर्णी का नाम जुड़ने लगा था। ऐसे में ममता कुलकर्णी अचानक से बॉलीवुड इंडस्ट्री से वर्ष 2003 में गायब हो गई थी। बाद में दो हजार करोड़ रुपए के ड्रग्स के मामले में ममता कुलकर्णी को उनके पति विकी गोस्वामी के साथ अदालत द्वारा दोषी माना गया था। इसके बाद ममता कुलकर्णी की गिरफ्तारी भी हुई थी और उन्हें जेल का मुंह देखना पड़ा था।

Back to top button