बॉलीवुड

एक्ट्रेस अंगिरा धर ने कश्मीरी रीति रिवाजों से रचाई थी सीक्रेट शादी, सामने आई अनदेखी तस्वीरें

भारत में शादी वैसे तो एक बड़ा ईवेंट होता है, लेकिन इस कोरोना महामारी के चलते अभी हर कोई छोटा और सीक्रेट ईवेंट ही कर रहा है। यहां तक कि हमेशा भव्य शादी करने वाले बॉलीवुड सितारें भी इन दिनों सिंपल वेडिंग कर रहे हैं। अब खूबसूरत एक्ट्रेस अंगिरा धर (Angira Dhar) को ही ले लीजिए। अंगिरा को हम सभी वेब सीरीज ‘बैंग बाजा बारात’ और विक्की कौशल के साथ आई फिल्म ‘लव पर स्क्वायर फुट’ में देख चुके हैं।

अंगिरा ने 30 अप्रैल 2021 को आनंद तिवारी (Anand Tiwari) के साथ शादी गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। आनंद को हम सभी ने फिल्म ‘गो गोवा गोन’ में सौरभ लांबा के किरदार में देख चुके हैं। इस कपल की पहली मुलाकात ‘बैंग बाजा बारात’ के सेट्स पर हुई थी। तब अंगिरा इस वेब सीरीज में एक्ट्रेस थी जबकि आनंद एक राइटर थे। इस वेब सीरीज पर साथ काम करते करते दोनों को इश्क हो गया। ऐसे में कपल ने सीक्रेट तरीके से शादी भी रचा ली।

फैंस को इस शादी का पता 25 जून 2021 को तब चला जब आनंद तिवारी और अंगिरा ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वेडिंग पिक्स शेयर की। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि ’20 अप्रैल को अंगिरा और मैंने अपनी दोस्ती को शादी में बदल लिया। इस शादी में सिर्फ खास दोस्त और परिवार के सदस्य मौजूद थे। भगवान भी इसके साक्षी थे। हमारे चारों ओर धीरे धीरे जीवन अनलॉक हो रहा है। ऐसे में हम अपनी खुशियां भी आपके साथ अनलॉक करना चाहते हैं।’

अंगिरा नेभी हाल ही में अपनी शादी में हुई कश्मीरी सेरेमनी की कुछ झलकियां साझा की है। यह तस्वीरें और रस्में देखने में बड़ी दिलचस्प है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंगिरा एक कश्मीरी हिंदू लड़की हैं। ऐसे में प्री-वेडिंग सेरेमनी और वेडिंग की तस्वीरें बड़ी ही आकर्षक और दिलचस्प आई हैं। खासकर एक नॉन-कश्मीरी व्यक्ति के लिए इन रस्मों को देखना बड़ा ही रोचक है।

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे अंगिरा का परिवार दुल्हन को देजहर देने की रस्म अदा कर रहा है। दरअसल देजहर एक आभूषण होता है जिसे कश्मीरी ब्राह्मण पंडित महिला अपने कानों में पहनती हैं। इस आभूषण को लड़की का पिता बेटी की शादी वाले दिन ही देता है। यही वजह है कि कश्मीरी पंडित लड़कियां बचपन से ही कान के बीच का ऊपरी हिस्सा छिदवा लेती हैं। इस छेद में ही देजहर को पहना जाता है।

एक कश्मीरी ब्राह्मण पंडित होने के नाते अंगिरा ने भी ये रस्म खुशी खुशी निभाई। इस दौरान उन्होंने अपना लुक बड़ा सिंपल रखा था। वह गोल्डन कलर के कुर्ता सेट में बड़ी खूबसूरत लग रही थी। इस लुक को और दिलचस्प बनाने के लिए उन्होंने दो पोनीटेल में बांध रखे थे। वहीं उनके माथे पर लाल बिंदी चमचमा रही थी।

इस रस्म के अलावा अंगिरा विदाई सेरेमनी की फोटो भी साझा कर चुकी हैं। इस तस्वीर में वह अपने पति आनंद तिवारी की आंखों से कुछ पोंछते दिखाई दे रही हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा ;जब विदाई में आप नहीं वो रो रहे हों तो आप जानते हैं कि आप सही हाथों में हैं।’

Back to top button