बॉलीवुड

ससुराल सिमर का फेम ज्योत्सना चंदोला ने दिया बेटे को जन्म, बोली- ऐसा एहसास हुआ मानो पापा लौट आए

मां बनने का एहसास सबसे प्यारा होता है। जब आप पहली बार मां बनती हैं तो बच्चे को लेकर बहुत उत्साहित होती हैं। फिर वह दिन आ जाता है जब आपकी गोद में एक नन्हा मुन्ना किलकारी मार रहा होता है। अपने बच्चे का चेहरे पहली बार देखते ही ऐसा महसूस होता है मानों आपको जीवन की सारी खुशियां मिल गई हो। ‘ससुराल सिमर का’ फ़ेम टीवी एक्ट्रेस ज्योत्सना चंदोला (Jyothsna Channdola) को यह सुख शादी के 5 साल बाद हाल ही में मिला है। उन्होंने अपने बेटे की एक झलक भी फैंस के साथ साझा की है।

jyothsna channdola

‘ससुराल सिमर का’ में ‘खुशी’ का किरदार निभाकर पॉपुलर हुई ज्योत्सना चंदोला ने 25 अप्रैल 2015 को नितेश सिंह से वाराणसी में शादी रचाई थी। नितेश एक फिल्म डायरेक्टर हैं। वे टीवी शो ‘हांटेड नाइट्स’ डायरेक्ट कर चुके हैं। इसी शो में ज्योत्सना भी काम कर रही थी। बस यहीं से दोनों के बीच प्यार हुआ और इन्होंने शादी रचा ली। शादी के करीब पांच साल बाद 1 मार्च 2021 को ज्योत्सना ने अपनी गर्भावस्था वाली एक तस्वीर साझा करते हुए अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान किया था।

jyothsna channdola

इसके बाद 26 जून 2021 को ज्योत्सना ने एक क बेबी बॉय को जन्म दिया। बेटे की एक झलक भी एक्ट्रेस ने अपने इंस्टा हैन्डल पर साझा की है। इस फोटो में वह अपने नवजात बेटे को लाड़ करती दिखाई दे रही हैं। फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा ‘जय गुरुजी और हां हमारा जॉनी बेबी। आप सभी को प्यार। आपके आशीर्वाद और प्यारी शुभकामनाओं का धन्यवाद, ये एक लड़का है। जॉनिट्स का बेबी (जॉनी)।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jyothsnachanndolasingh (@jyotsnachandolasingh)


दिलचस्प बात ये है कि ज्योत्सना अपने न्यू बोर्न बेबी को अपने पिता का ही दूसरा रूप मानती हैं। उनके पिता का जन्म भी बेटे की तरह जून में हुआ था। बता दें कि ज्योत्सना के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। नवंबर 2020 ब्रेन कैंसर के चलते उनका निधन हो गया था। इसके बाद जब ज्योत्सना प्रेग्नेंट हुई तो उन्होंने इस बच्चे को पिता का स्वरूप मान लिया।

jyothsna channdola

प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने अपनी एक पोस्ट में कहा था कि ‘मैं आपको फील कर सकती हूं (पापा), हां मेरे पापा मेरे पास आ रहे हैं।’

jyothsna channdola

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ‘मैं अपने पूरे गर्भावस्था के दौरान शांत थी। शायद मेरे पिता मेरे गाइडिंग स्टार थे। पापा मुझे पॉवर दे रहे थे। मुझे ऐसा महसूस हुआ कि वह हमारी लाइफ में लौट रहे हैं।’ ज्योत्सना अपनी प्रेग्नेंसी का साझा करते हुए आगे बताती हैं कि महामारी के दौर में मां बनने की वजह से मैं बहुत सी चीजें नह कर पाई जो एक प्रेग्नेंट महिला करती है। जैसे बेबी शावर नहीं हो पाया। बेबी के जन्म के समय मेरे परिवार वाले आसपास नहीं रह पाए।

jyothsna channdola

ज्योत्सना बताती हैं कि डिलीवरी के दौरान महिला का सेहतमंद होना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में मैं सारे टाइम मेडिटेशन करती रही। रीलैक्स होने के लिए म्यूजिक ने बहुत साथ दिया। मैंने हिप्नोबर्थिंग के बारे में पढ़ा था, इससे मुझे डिलीवरी के दौरान बहुत हेल्प मिली। बता दें कि हिप्नोबर्थिंग डिलीवरी के दौरान महिलाओं में डर दूर कराने की प्रक्रिया होती है।

Back to top button