बॉलीवुड

इरफ़ान खान के बेटे बाबिल खान ने छोड़ी पढ़ाई, इंस्टा पर लिखा भावुक सन्देश, करेंगे यह काम

दिवंगत अभिनेता इरफान खान को गए हुए एक साल से अधिक का समय हो चूका है. उनके इस तरह से अचानक जानें से इस इंडस्ट्री को बड़ा धक्का लगा था. इससे कई ज्यादा बड़ा झटका लगा था उनकी फैमिली को. उनके लिए अभिनेता का अचानक जाना दुनिया उजड़ जानें से कम नहीं था. उनके जानें के बाद से ही उनके बेटे बाबिल काफी गहरे सदमे में थे और रोज़ पिता के साथ बिताए लम्हों के किस्से शेयर करते रहते थे.

babil khan

अब बाबिल ने आज सुबह पढ़ाई छोड़ने का ऐलान करके सबको चौंका दिया है. बाबिल ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि अब वो बतौर अभिनेता अपना करियर बनाने पर पूरा फोकस कर रहे है. इसी वजह से अपनी पढ़ाई भी छोड़ रहे है. ज्ञात हो कि इरफ़ान के बेटे बाबिल ब्रिटेन के वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय से फिल्म अध्ययन में ‘बैचलर ऑफ़ आर्ट्स’ की पढ़ाई कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक वह निर्देशिका अनविता दत्त की ‘नेटफ्लिक्स’ पर आने वाली फिल्म से बतौर अभिनेता अपने करियर का डेब्यू करने वाले है. उन्होंने पढ़ाई छोड़ने का सन्देश देते हुए इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों और विश्वविद्यालय के लिए एक इमोशनल मेसेज छोड़ा है.

babil khan

बाबिल ने लिखा, ‘आपकी सभी की बहुत याद आएगी मेरे प्रिय दोस्तों. मुंबई में मेरे सिर्फ एक या दो ही दोस्त हैं. आप सभी की मौजूदगी ने दूसरे देश में मुझे घर जैसा माहौल दिया. मुझे आप सभी से बहुत प्यार है. आज ‘फिल्म बीए’ को छोड़ दिया, क्योंकि अब मैं अपना पूरा फोकस अभिनय पर लगाना चाहता हूं. अलविदा वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय.’ इसके साथ ही आपको बता दें कि, फिल्ममेकर शूजीत सरकार और निर्माता रॉनी लहिरी ने भी पिछले सप्ताह बाबिल के साथ एक फिल्म बनाने का एलान किया था. इस प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी अभी नहीं है.

इरफान हमेशा याद रहेंगे

babil khan

इरफान खान का निधन 29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलबेन अस्पताल में हो गया था. अपने करियर के सबसे बेहतरीन समय में मौत के क्रूर हाथों ने इरफान को सभी से छीन लिया था. इरफ़ान को उनकी फिल्म हिंदी मीडियम के लिए जिस साल बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था, उसी साल इरफ़ान के ब्रेन में कैंसर की खबर भी आई थी. इस दौरान इरफ़ान अपना इलाज़ करवाने के लिए करीब डेढ़ साल तक लंदन में रहे थे. वह ठीक भी हो रहे थे और फिल्मों में वापसी भी कर चुके थे. जिससे ऐसा लगने लगा था कि वह जल्द ही फिल्मों में नज़र आएंगे. मगर नियति को कुछ और ही मंजूर था. उन्होंने अपनी इस बीमारी के दौरान ही अंंग्रेजी मीडियम की शुटिंग की थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Babil (@babil.i.k)

इस फिल्म के दौरान वह उतने फिट नज़र नहीं आ रहे थे. आपको बता दें कि राजस्थान के छोटे से शहर टोंक से निकलकर इरफान खान ने बॉलीवुड में एक्टिंग का एक बड़ा मुकाम हासिल किया था. उन्होंने खुद का बड़ा नाम बनाने के लिए बीस साल से भी ज्यादा समय तक मेहनत की थी. अब जाकर वह एक सुपरस्टार बने थे लेकिन भाग्य को उनकी ये बुलंदियां भी मंजूर नहीं थी.

Back to top button