समाचार

ट्रेन के सामने कूद गई मां, 12 साल की बेटी ने ऐसे जान पर खेल बचाया, देखें तस्वीरें

एक मां अपने बच्चों का हर पल ख्याल रखती है। ये एक मां की जिम्मेदारी होती है कि उसका बच्चा सुरक्षित रहे। यदि बच्चे पर मुसीबत आती है तो मां उसे बचाने के लिए अपनी जान तक दाव पर लगा देती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बच्ची से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी मां को बचाने के लिए अपनी जान दाव पर लगा दी। 12 साल की यह बच्ची अपनी मां को मौत के मुंह से खींच लाई। अब हर कोई इस बच्ची की बहादुरी की तारीफ कर रहा है। चलिए यह पूरा मामला विस्तार से जानते हैं।

12 year old daughter saved mother

दरअसल भोपाल के थाना बागसेवनिया पुलिस को रविवार के दिन सूचना मिली कि हबीबगंज व बावड़िया के बीच की रेल्वे पटरी के पास एक महिला की डेड बॉडी पड़ी हुई है। जब सूचना मिलते ही ASI सूर्यनाथ यादव हवलदार दीपक, सिपाही बृजकिशोर और सिपाही लालबाबू घटना स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि रेल कि पटरी के पास एक 12 साल की बच्ची अपनी मां का सिर गोद में रखकर रो रही है। जब उन्होंने महिला को चेक किया तो उसकी सांसे चल रही थी।

mother daughter on train track

पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत कार्रवाई की और बेहोश महिला को स्ट्रेचर की सहायता से पटरी से बाहर निकाला। इसके बाद महिला को ईलाज के लिए शहर के जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहाँ महिला की गंभीर हालत देख उसे AIIMS रेफर कर दिया गया। खबर लिखे जाने तक महिला को होश नहीं आया था। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर पुलिस ने जब बच्ची से पूरी घटना की जानकारी ली तो सच्चाई जान उनके होश उड़ गए।

police help woman and child

बच्ची ने बताया कि मेरी मां खुदखुशी करने ट्रेन की पटरी पर आई थी। ऐसे में मैं भी उसके पीछे पीछे आ गई थी। मां चलती ट्रेन के सामने खड़ी हो गई थी, लेकिन तभी मैं पीछे से आई और मां का हाथ पकड़ खींच लिया। पुलिस ने बताया कि चुकी बच्ची ने झटके से और जल्दबाजी में मां को खींचा था इसलिए दोनों पटरी के साइड में गिरकर चोटिल हो गए। वहीं बच्ची की मां बेहोश हो गई। हालांकि बच्ची ने जिस तरह से अपनी जान पर खेलकर मां को बचाया उसकी पुलिस ने भी बहुत तारीफ की।

police help woman

महिला खुदखुशी क्यों करना चाहती थी फिलहाल यह वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस का कहना है कि महिला अभी बेहोश है। इसलिए उसका कोई बयान दर्ज नहीं किया गया है। जब महिला होश में आ जाएगी तब इस बारे में विस्तार से कुछ पता चल सकेगा। पुलिस ने महिला की पहचान संगीत के रूप में की है। वहीं बच्ची का नाम प्रिया है। ये दोनों गौतम नगर में रहते हैं।

फिलहाल 12 साल की बच्ची अपनी बेहोश मां के ठीक होने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रही है। हम भी यही प्रार्थना करते हैं कि बच्ची की मां जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाए। इस तरह की घटना सच में हैरान कर देती है। एक बात आप सभी याद रखें, जीवन में कितने भी दुख आ जाएं, लेकिन सुसाइड किसी समस्या का हल नहीं होता है।

Back to top button