दिलचस्प

सुबह उठते ही देख ली ये 3 चीजें तो आपका पूरा दिन हो जाता है खराब

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई है जिनका हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति को सुबह उठते ही अपने घर में किन तीन चीजों को भूल से भी नहीं देखना चाहिए.

wakeup

हर कोई चाहता है कि उसके दिन की शुरुआत बेहतर हो और उसका पूरा दिन भी अच्छा जाए. लेकिन अगर आप नीचे बताई जा रही तीन चीजें उठते से ही देख लेते हैं तो आपका दिन अच्छा नहीं जाता है. आइए इन तीन चीजों के बारे में आपको बताते हैं…

जूठे बर्तन…

vastu tips

आपने कभी न कभी यह जरुर सुना होगा कि रात के खाने के बाद घर में जूठे बर्तन नहीं छोड़ना चाहिए. यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि रात के जूठे बर्तन रात को ही साफ हो जाने चाहिए उन्हें सुबह के लिए न छोड़े. घर में जूठे बर्तन का सुबह तक रखना भी वास्तु शास्त्र की दृष्टि से अच्छा नहीं माना जाता है. सुबह आप सोकर उठते हैं और सुबह सुबह ही आप घर में रात के रखे जूठे बर्तन देख लेते है तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि, रात को जूठे बर्तन रखने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

बंद घड़ी…

vastu tips

वैसे भी बंद चीज कोई भी हो वो किसी काम की नहीं होती है. यूं तो घर में बंद घड़ी रखनी ही नहीं चाहिए लेकिन आपके घर में यदि बंद घड़ी हो भी तो उसे ऐसी जगह रखें जिस पर किसी की नज़र न पड़े. अगर सुबह उठते ही कोई बंद घड़ी देख लेता है तो यह अशुभ माना जाता है. सुबह उठते ही बंद घड़ी का दर्शन आपका पूरा दिन खराब कर सकता है. वास्तु शास्त्र में साफ़ बताया गया है कि घर में बंद घड़ी का न होना ही बेहतर होता है. नहीं तो आपके लिए कोई मुसीबत पैदा हो सकती है.

शीशा…

mirror

शीशा तो हर किसी के घर में होता ही होता है. हर एक व्यक्ति शीशे के सामने खड़े होकर खुद को काफी देर तक निहारता है. लेकिन आपको यह काम सुबह उठते से ही बिलकुल भी नहीं करना है. शीशा देखना यूं तो व्यक्ति की मर्जी होती है. वह अपनी आवश्यकता के अनुसार शीशे में खुद को देखते रहता है. लेकिन सुबह सुबह शीशे में खुद को न देखें. सुबह उठते ही तो बिलकुल भी नहीं. वास्तु शास्त्र की माने तो सुबह उठते ही शीशा देखना अशुभ माना जाता है और ऐसा करने पर आपका पूरा दिन खराब हो जाता है.

Back to top button