बॉलीवुड

अब ऐसी दिखती है ‘करण अर्जुन’ की मां, उड़ गए सारे बाल, बिखर गई राखी की खूबसूरती

हिंदी सिनेमा में गुजरे जमाने में कई ऐसे कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपने दौर में बहुत बेहतरीन काम किया है, लेकिन अफ़सोस कि आज वे एक गुमनाम ज़िंदगी जी रहे हैं. फिल्मों की चकाचौंध भरी दुनिया से वे सितारें लंबे समय से दूर हैं. दिग्गज और खूबसूरत अदाकारा राखी गुलजार का नाम भी इस सूची में शामिल है. राखी गुलजार अपने दौर की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री रही हैं.

rakhee gulzar

राखी के काम से हर कोई बेहद अच्छे से परिचित है. उन्होंने अपने लंबे फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. लीड एक्ट्रेस के रूप में काम करने के साथ ही उन्होंने सपोर्टिंग रोल भी किए. कभी फिल्मों में हीरों संग रोमांस करने वाली अभिनेत्री ने बाद में हीरो की मां के रोल भी किए. वे हर एक रोल में दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई. हालांकि लंबे समय से वे गुमनाम है.

rakhee gulzar

राखी का जन्म 15 अगस्त 1947 को हुआ था. वे 73 साल की हो चुकी है और अब इस उम्र में उन्हें कोई भी एक नज़र में देखकर पहचान नहीं पाता है.

rakhee gulzar

उनकी खूबसूरती, लंबे बाल और हिरण जैसी आंखें कभी उनकी पहचान हुआ करते थे, लेकिन आज वे ये सब खो चुकी है. आज उन्हें देखकर लगता ही नहीं है कि वे कभी फ़िल्मी पर्दे पर हीरो संग रोमांस करती थीं.

rakhee gulzar

राखी की कई तस्वीरें आपको सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाएगी जिनमें साफ देखा जा सकता है कि उनके चहेरे से वो खूबसूरती गायब हो चुकी है. वे अपने लंबे और घने बालों को भी खो चुकी है. बता दें कि, राखी गुलजार अब अपने फार्महाउस में खेती करती हैं और जानवरों को चारा खिलाती हैं.

rakhee

राखी जब महज 16 साल की थी, तब ही उन्होंने शादी कर ली थी. उनकी शादी अजोय बिस्वास से हुई थी, लेकिन दो सालों बाद ही साल 1965 में इस रिश्ते का अंत हो गया था. इसके बाद राखी की दूसरी शादी साल 1973 में मशहूर गीतकार गुलजार से हुई थी. लेकिन राखी की यह शादी भी सफल नहीं हो सकी.

rakhee gulzar

बताया जाता है कि, गुलजार ने राखी के साथ होटल में मारपीट की थी और गुलजार राखी के फिल्मों में काम करने के ख़िलाफ़ थे, जबकि राखी फिल्म इंडस्ट्री नहीं छोड़ना चाहती थी. जल्द ही दोनों अलग अलग रहने लगे लेकिन दोनों का कभी तलाक नहीं हुआ.

rakhee gulzar

राखी ने अपने करियर में परोमा, त्रिशूल, बेमिसाल, मुकद्दर का सिकंदर, कभी कभी, जीवन मृत्यु, राम लखन, काला पत्थर, शर्मीली और करण अर्जुन जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

rakhee gulzar

Back to top button