बॉलीवुड

जब तलाक के बाद करिश्मा ने बताई पति की असलियत, कहा- हनीमून पर ही लगा दी थी बोली और..’

हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल अदाकाराओं में 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर भी स्थान रखती हैं. हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े खानदान यानी कि कपूर परिवार से संबंध रखने वाली करिश्मा की अदाकारी और खूबसूरती दोनों के ही लाखों करोड़ों लोग कायल रहे हैं. वे लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है, लेकिन उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

karishma kapoor

25 जून 1974 को करिश्मा कपूर का जन्म मुंबई में हुआ था. शुरू से ही करिश्मा फ़िल्मी माहौल के बीच पली बढ़ी है. कपूर खानदान की 4 पीढ़ियों का फ़िल्मी दुनिया से नाता जुड़ा हुआ है. उनके पिता रणधीर कपूर और मां बबिता अपने जमाने के चर्चित कलाकार रहे हैं. करिश्मा अपनी फिल्मों और खूबसूरती के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही है. वे अकेले ही अपने दोनों बच्चों को पाल रही हैं.

karishma kapoor sanjay kapoor

बता दें कि, हिंदी सिनेमा में करिश्मा कपूर का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा है, लेकिन आखिरकार उनकी शादी बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी. साल 2003 में संजय कपूर और करिश्मा कपूर ने सात फेरे लिए थे. लेकिन करिश्मा कपूर का वैवाहिक जीवन सफ़ल नहीं रहा. शादी के बाद करिश्मा ने फ़िल्मी दुनिया से भी दूरी बना ली थी.

karishma kapoor sanjay kapoor

बताया जाता है कि संजय और करिश्मा के बीच अक्सर वाद विवाद होते रहता था. साल 2016 में जब दोनों का तलाक हो गया था तो दोनों और से एक दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे. करिश्मा ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा था कि हनीमून के दौरान संजय कपूर ने उनकी बोली लगाई थी. करिश्मा ने यह भी बताया था कि उनके साथ मारपीट भी होती थी.

karishma kapoor sanjay kapoor

अभिनेत्री ने अपने एक साक्षात्कार में बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि, ”जब हम हनीमून पर गए थे, संजय ने मेरी बोली अपने दोस्तों से लगाई थी. उसने मुझे अपने दोस्तों के साथ एक रात बिताने को भी मजबूर किया.” करिश्मा ने यह भी बताया कि, जब मैं गर्भवती थी तब सास ने कपड़ों के लिए मेरी पिटाई कर दी थी. वहीं करिश्मा ने पति के किसी दूसरी महिला संग संबंध के बारे में भी कहा था. जबकि दूसरी ओर संजय कपूर ने करिश्मा को लेकर कहा था कि, करिश्मा ने उनसे सिर्फ पैसों के लिए शादी की थी.

karishma kapoor sanjay kapoor

करिश्मा कपूर और संजय कपूर 13 सालों तक साथ में रहे, लेकिन दोनों का रिश्ता काफी उतार चढ़ाव भरा रहा. करिश्मा और संजय दो बच्चों एक बेटी और एक बेटे के माता पिता बनी. बेटी का नाम समायरा और बेटे का नाम किआन राज कपूर है. साल 2016 में तलाक के बाद करिश्मा को दोनों बच्चों की कस्टडी मिली थी.

karishma kapoor sanjay kapoor

चाहे बीते करीब पांच सालों से संजय और करिश्मा अलग रह रहे हो, लेकिन दोनों अक्सर अपने बच्चों की खातिर मिलते रहते हैं. तलाक के बाद संजय ने दूसरी शादी कर ली थी, जबकि करिश्मा अब तक सिंगल है. अपनी पत्नी के साथ संजय मुंबई में रहते हैं और वे अक्सर मुंबई अपने बच्चों से मिलने के लिए आते रहते हैं. दोनों बच्चों का खर्च भी संजय ही उठाते हैं, जबकि करिश्मा को भी संजय की ओर से एलिमनी (भरणपोषण) की रकम मिलती है.

करिश्मा के फ़िल्मी करियर पर एक नज़र…

karisma kapoor

करिश्मा कपूर का फ़िल्मी करियर बहुत ही सुनहरा रहा है. हाल ही में करिश्मा ने हिंदी सिनेमा में अपने 30 साल पूरे किए हैं. महज 17 साल की उम्र में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे. उनकी पहली फ़िल्म थी ‘प्रेम क़ैदी’. यह फ़िल्म साल 1991 में 21 जून को रिलीज हुई थी. इस फ़िल्म में उनके हीरो हरीश कुमार थे. लेकिन फ़िल्म फ्लॉप रही थी. करिश्मा ने फिल्मों के लिए अपनी पढ़ाई भी दाव पर लगा दी थी.

karishma kapoor

साल 1996 में आई फ़िल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ ने करिश्मा कपूर को बड़ी और ख़ास पहचान दिलाई थी. इस फ़िल्म में उनके हीरो आमिर खान थे. फ़िल्म ने रातोंरात करिश्मा को बड़ी स्टार बना दिया था. इस फ़िल्म ने उनकी किस्मत को बदल कर रख दिया था. करिश्मा ने करियर में राजा बाबू, कुली नंबर 1, साजन चले ससुराल, राजा बाबू, हीरो नंबर 1, बीवी नंबर 1, दुल्हन हम ले जाएंगे, हम साथ- साथ हैं, दिल तो पागल है, जिगर और अनाड़ी जैसी कई सफ़ल फिल्मों में काम किया है.

Back to top button
?>