बॉलीवुड

अभिषेक-करिश्मा की मम्मियां ही बन गई थी उनके प्यार की दुश्मन, इस कारण शादी होते होते रह गई

90 के दशक में करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी। तब उनकी हर दूसरी तीसरी फिल्म सुपरहिट जाती थी। लेकिन वर्तमान में करिश्मा फिल्मों से लगभग गायब ही हो गई हैं। उन्होंने कमबैक करने की कोशिश भी की थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर जगह बनाने में असफल रही। हालांकि उनकी फैन फॉलोइंग आज भी बरकरार है। लोग उनकी एक झलक पाने को तरसते हैं।

karishma kapoor

करिश्मा का फिल्मी करियर खत्म होने में उनकी शादी का बड़ा रोल रहा है। 25 जून, 1974 को मुंबई में जन्मी करिश्मा आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में उनके बर्थडे पर हम आपको उनका बच्चन परिवार से कनेक्शन और जुदाई से जुड़ा एक किस्सा बताने वाले हैं। करिश्मा और अभिषेक बच्चन की सगाई हुई थी। जल्द ही करिश्मा अमिताभ बच्चन की बहू भी बन जाती, लेकिन करिश्मा की मां बबीता और अभिषेक की मां जया बच्चन की एक जिद के चलते यह शादी होने के पहले ही टूट गई।

karishma kapoor and abhishek bachchan

अभिषेक और करिश्मा की लव स्टोरी श्वेता नंदा (अमिताभ बच्चन की बेटी) की शादी से शुरू हुई। दरअसल श्वेता के पति निखिल नंदा करिश्मा की बुआ के बेटे हैं। ऐसे में इस शादी में अभिषेक और करिश्मा एक दूसरे के करीब आ गए थे। दोनों कि पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार भी हो गया। यह वह समय था जब अभिषेक ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से डेब्यू करने वाले थे। ये करिश्मा की बहन करीना कपूर की भी डेब्यू फिल्म थी। करीना ने तो अभिषेक को जिजू बोलकर पुकारना शुरू कर दिया था।

karishma kapoor and abhishek bachchan

‘रिफ्यूजी’ बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह फ्लॉप रही। बाद में अभिषेक ने कुछ और फिल्में भी की लेकिन कोई भी कुछ खास नहीं चली। लेकिन इस बीच करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन का प्यार कम नहीं हुआ और दोनों ने सगाई कर ली। लेकिन ये सगाई ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई। शादी के पहले ही दोनों का रिश्ता टूट गया। इसकी वजह करिश्मा और अभिषेक की मम्मियां बताई जाती है।

karishma abhishek

रिपोर्ट की माने तो शादी के पहले अभिषेक की मां जया ने एक शर्त रखी थी। वह चाहती थी कि शादी के बाद करिश्मा फिल्मों में काम न करें। यह बात करिश्मा की मम्मी बबीता को रास नहीं आई। बबीता अभिषेक को कुछ खास पसंद भी नहीं करती थी। इसकी एक वजह अभिषेक की सभी फिल्मों का लगातार फ्लॉप होना था। वहीं करिश्मा तब अपने फिल्मी करियर के टॉप पर थी। ऐसे में बबीता नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी करिश्मा अभिषेक से शादी कर अपना अच्छा खासा करियर बर्बाद कर ले।

karishma kapoor and abhishek bachchan

ऐसे में बबीता ने करिश्मा को अभिषेक से सगाई तोड़ने के लिए फोर्स किया। करिश्मा भी अपनी मां की बात नहीं टाल सकी। और आखिर अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूट गई।

karishma kapoor and abhishek bachchan

इसके बाद साल 2003 में करिश्मा ने संजय कपूर से शादी रचाई, लेकिन बाद में इनका भी तलाक हो गया। बताते चलें कि करिश्मा संजय की दूसरी बीवी थी, इसके पहले वह नंदिता मेहतानी से शादी कर चुके थे।

karishma

करिश्मा से तलाक लेने के बाद संजय कपूर ने प्रिया चटवाल से तीसरी शादी भी कर ली। वहीं करिश्मा अपने दोनों बच्चों समायरा और कियान के साथ अकेले ही रह रही हैं।

sanjay kapoor

 

Back to top button