अध्यात्म

ये तीन राशि के लोग लव मैरिज के मामले में होते है काफी लकी, हमेशा मिलता है मनचाहा प्यार

भारत में एक समय हुआ करता था जब लोग अपने परिवार के हिसाब से ही शादी किया करते थे. लोग किसी भी कीमत पर अपने मन मुताबिक शादी नहीं करते थे. सिर्फ और सिर्फ अरेंज मैरिज ही की जाती थी. मगर आज की लाइफ स्टाइल पूरी तरह बदल चुकी है. आज के समय में लोग यही चाहते है कि कोई जान पहचान वाला ही उनका लाइफ पार्टनर बने. जिसे वो अच्छी तरह से जानते हों जिससे उनकी भविष्य में किसी तरह की कोई अनबन नहीं हो. मगर सभी को अपने मन मुताबिक हमसफ़र नहीं मिलता है. क्योंकि शादी जैसे फैसले पर पूरे परिवार की रज़ामंदी जरुरी होती है. वहीं आपके साथ आपका लक होना भी जरुरी है.

love marriage

हमारे बीच में बहुत से लोग ऐसे भी होते जो किसी न किसी से प्यार तो करते है लेकिन कुछ परिस्थितियों की वजह से वह कभी अपने प्यार से शादी नहीं कर पाते है. इसके साथ ही कुछ लोग ऐसे भी होते है जो उसी इंसान से शादी कर के शानदार जिंदगी गुजारते है जिससे वह प्यार करते है. इन लोगों को अक्सर ही भाग्यशाली कहा जाता है. हिन्दू धर्म में ज्योतिष का बहुत महत्त्व है. वहीं ज्योतिष की मानें तो इंसान का भाग्य उसकी राशियों से भी जुड़ा होता है. इसी ज्योतिष के मुताबिक तीन राशियों से संबन्धित लोग अक्सर लव मैरिज करने में सफल होते है.

मेष राशि

Aries

इस राशि के लोगों का स्वभाव अक्सर ही शांत होता है, इस वजह से तमाम तरह के लोग इनसे काफी जल्दी ही इंप्रेस हो जाते हैं. इस राशि वाले लोग अक्सर लव मैरिज ही करते हैं. मगर ये लोग थोड़े स्वतंत्र स्वभाव के होते है. उनका यही स्वतंत्र स्वभाव शादी के बाद के शुरुआती समय में इनकी पार्टनर से कुछ अनबन होने की आशंका बनी रहती है. हालांकि शांत होने की वजह से ये लोग जल्द ही स्थितियों को अपने काबू में कर लेते हैं.

मकर राशि

Aries

मकर राशि के लोग भी अपने पसंद की शादी में काफी लकी होते है. ये लव मैरिज के मामले में काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. अक्सर यही देखने में आता है कि इस राशि के लोगों को प्यार और शादी के मामले में बहुत ज्यादा पापड़ बेलने की जरुरत नहीं पड़ती है. ये लोग अपने पार्टनर के लिए काफी लॉयल होते है. साथ ही ऐसे लोग काफी केयरिंग भी होते है. इसी वजह से इन लोगों की लव मेरीज़ सफल होती है. ये लोग काफी सच्चे होते है.

कुंभ राशि

love marriage

इस राशि के लोग काफी समझदार माने जाते है और गंभीर भी होते हैं. ये लोग जीवन का हर निर्णय काफी सोच समझकर लेते हैं. अगर इस जातक के लोग किसी से प्यार करते है तो उस व्यक्ति के लिए ये अपने आपको पूरी तरह से समर्पित कर देते हैं. ये अपने कहे शब्दों को पूरी तरह से निभाते हैं. अर्थात अपनी कमिटमेंट के काफी पक्के होते है. इसी वजह से ये जब किसी से शादी का वादा करते हैं तो उससे शादी करके ही दम लेते हैं. इनकी समझदारी ही इनके शादीशुदा जीवन को काफी खुशहाल बनाती है.

Back to top button