विशेष

सुहागरात के दौरान दूल्हा-दुल्हन ने एक साथ कर दिया बड़ा कांड, फिर दोनों पहुंच गए अस्पताल

शादी समारोह एक ऐसा समारोह होता है जिसमें दो लोगों और दो परिवारों के साथ ही सैकड़ों हजारों लोगों की खुशियां शामिल होती है। भारतीय संस्कृति में शादी को बहुत ही पवित्र बंधन माना जाता है। एक लड़का और एक लड़की के बंधन में बंधने के साथ ही दो परिवार भी रिश्ते में बंध जाते हैं। हर किसी के लिए शादी का एहसास बेहद खास होता है। शादी के दिन से नव विवाहित जोड़ा नए जीवन की शुरुआत करता है। लेकिन हर किसी के लिए शादी वैसी नहीं होती है जैसी होनी चाहिए। अक्सर शादी समारोह के दौरान कई अप्रिय घटनाएं भी देखने और सुनने को मिलती रहती है।

marriage

शादी यूं तो खुशियों का पल होता है, लेकिन इस दौरान अक्सर अप्रिय घटनाएं भी घट जाती है और शादी का जश्न अचानक से मातम में बदल जाता है। हाल ही में ऐसा कुछ हुआ है बिहार के पालगंज जिले में। जहां एक जोड़े ने प्रेम विवाह किया था, लेकिन सुहागरात के समय ही कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है।

marriage

दरअसल, बात यह है कि शादी के बाद सुहागरात के दौरान दूल्हा और दुल्हन दोनों ने ही अपनी जीवन लीला समाप्त करने का मन बना लिया था। दोनों ने खुशी खुशी सात फेरे लिए थे, लेकिन उसके कुछ समय बाद ही दोनों साथ मरने भी वाले थे। दोनों ने सुहागरात के दौरान खुदकुशी करने का प्रयास किया था। प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दूल्हा और दुल्हन दोनों ने ही जहर खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया, लेकिन समय रहते दोनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। दोनों की ही हालत बहुत गंभीर बनी हुई थी। बताया जा रहा है कि नवविवाहित जोड़े का गोरखपुर में इलाज चल रहा है।

dulhan marriage

बता दें कि, दुल्हन का नाम शांति देवी है। उसकी शादी 30 साल के मुकेश कुमार सिंह से शनिवार को हुई थी। महेश कुमार गोपालगंज का रहने वाला है। दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और यह प्रेम विवाह एक मंदिर में संपन्न हुआ। परिजनों ने बताया कि, प्रेम विवाह के बाद रविवार के दिन घर पर भोज का आयोजन किया गया थ। जिसमें रिश्तेदारों और परिचित लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद शांति देवी और महेश कुमार सिंह सोने के लिए चले गए।

marriage

सोने गए नव विवाहित जोड़े ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। जानकारी के मुताबिक़, दोनों ने चिकन में मिलाकर जहर खाया था। दोनों को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि अब तक इस बात की जनकारी सामने नहीं आ सकी है कि आखिर किस वजह से दंपत्ति ने शादी के एक दिन बाद ही अपनी जीवन लीला समाप्त करने जैसा बड़ा कदम उठाया। परिजनों ने दोनों को जब कमरे में देखा तो वे बेहोश हो गए। दोनों को बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया। इस मामले में पुलिस ने बताया है कि फिलहाल मामले की जांच जारी है। ख़बर मिली है कि अभी शांत देवी और सतीश कुमार सिंह बेहोशी की हालत में है और ऐसे में उनसे पूछताछ नहीं की जा सकती है। होश आने पर पुलिस दोनों से पूछताछ करेगी।

Marriage

Back to top button