विशेष

मेहुल चोकसी की गर्लफ्रैंड बबारा जराबिका जीती है ऐसी ज़िन्दगी,खूबसूरती में देती है हीरोइनों को मात

Mehul Choksi And his girlfriend barbara

हीरा कारोबारी और भगोड़ा बैंक लुटेरा मेहुल चोकसी भारत सरकार के शिकंजे में फंसता जा रहा है। बता दें कि अभी मेहुल चोकसी कैरिबियाई देश डोमिनिका के एक अस्‍पताल में भर्ती है और उसके भारत प्रत्‍यर्पण की कानूनी प्रक्रिया चल रही है। ऐसी ख़बरे काफी समय से आ रही हैं कि मेहुल कैरेबियाई देश ऐंटीगा ऐंड बारबुडा में अपनी गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका के साथ ऐश कर रहा था। इतना ही नहीं मेहुल चोकसी के बारें में तो यहां तक कहा जा रहा है कि उसने इस देश की नागरिकता तक ले रखी है। फ़िलहाल, ऐंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन के मुताबिक चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या अच्छा वक्त बिताने यॉट के जरिए पड़ोसी देश डोमिनिका गया था और वहीं पर वो पकड़ा गया है। लेकिन उसकी गर्लफ्रेड बबारा जराबिका लापता हो गई है। ऐसे में जब लगातार मेहुल चोकसी के साथ उसकी तथाकथित गर्लफ्रेंड की चर्चा होती रहती है। फ़िर आज हम जानते है कौन है मेहुल चोकसी की रहस्यमय गर्लफेंड बबारा जराबिका ?

Mehul Choksi And his girlfriend barbara


कौन है बबारा जराबिका?…

Mehul Choksi And his girlfriend barbara

कैरिब‍ियाई मीडिया की मानें तो बबारा जराबिका एक प्रॉपर्टी इन्‍वेस्‍टमेंट सलाहकार है और उसने लंदन स्‍कूल ऑफ इकनॉमिक्‍स (London School Of Economics) से पढ़ाई की है। मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के वकीलों का कहना है कि मेहुल का ऐंटिगा और भारतीय एजेंसियों की ओर से अपहरण किया गया है। ऐंटिगा के चौकसी के वकीलों का कहना है कि उनके मुवक्किल 23 मई को अपनी गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका से मुलाकात करने वाले थे। इसी दौरान जॉली हार्बर (Jolly Harber) इलाके से ऐंटिगा पुलिस और भारतीय अधिकारियों ने उनका अपहरण कर लिया था।

Mehul Choksi And his girlfriend barbara

उन्‍होंने आगे कहा कि बबारा जराबिका और मेहुल चोकसी की मुलाकात नहीं हो सकी, क्‍योंकि जब वह रेस्‍त्रां जा रहा था, उसी दौरान हीरा कारोबारी का अपहरण कर लिया गया। वहीं वकीलों ने दावा किया कि मेहुल और बबारा दोनों ही पिछले एक साल से दोस्‍ती में थे और अक्‍सर ऐंटिगा और बारबुडा के आसपास मिलते रहते थे। हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि मेहुल और बबारा जराबिका के बीच बिज़नेस, दोस्‍ती या किसी निवेश से संबंधित रिश्‍ता था।

Mehul Choksi And his girlfriend barbara

लग्ज़री लाइफ जीती है मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड…

वहीं, सूत्रों की मानें तो मेहुल चोकसी की हॉट गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका एक बेहद आलीशान जिंदगी जीती है। उसके इंस्‍टाग्राम अकाउंट से पता चलता है कि वह लग्‍जरी यॉट के जरिए समुद्र की लहरों पर मौज करती रहती है। उसने बुडापेस्‍ट के एक महंगे होटल में रुकने की तस्‍वीर भी डाली हुई है, वहीं एक अन्‍य तस्‍वीर में बबारा जराबिका हेलीकॉप्‍टर में बैठी दिख रही है। वहीं बबारा जराबिका खुद को ट्रेवेल, बिज़नेस और स्‍पोर्ट्स की शौकिन बताती है। इससे पहले ऐंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने खुलासा किया था कि शायद चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या ‘अच्छा वक्त’ बिताने यॉट के जरिए पड़ोसी देश डोमिनिका लेकर गया था।

Mehul Choksi And his girlfriend barbara

इसके अलावा ऐंटीगा न्यूज रूम के मुताबिक, ब्राउन ने यह भी कहा कि डोमिनिका की सरकार और कानून लागू करने वाली एजेंसियां उसे भारत को प्रत्यर्पित कर सकती हैं क्योंकि वह एक भारतीय नागरिक है। उन्होंने कहा कि, “हमें मिल रही सूचना के मुताबिक, मेहुल चोकसी शायद अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या अच्छा वक्त बिताने डोमिनिका गया और वहां पकड़ा गया, यह एक ऐतिहासिक गलती होगी क्योंकि ऐंटीगा में चोकसी एक नागरिक है और हम उसे प्रत्यर्पित नहीं कर सकते हैं।”


करोडों का घपलेबाज है मेहुल चोकसी…

Mehul Choksi And his girlfriend barbara

जानकारी के लिए बता दें कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर घोटाला किया था। जिसकी वजह से भारतीय जांच एजेंसियों को उसकी तलाश है। वही नीरव मोदी की बात करें तो वह लंदन की एक जेल में बंद है और वह भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। उसे भी जल्द से जल्द भारत लाएं जाने के उपायों पर मंथन चल रहा है।

Back to top button