बॉलीवुड

साउथ स्टार विजय अपनी फैन को ही दिल दें बैठे थे, सेट पर मिलने पहुंची थी तो बना लिया जीवन संगिनी

आज लोगों में बॉलीवुड फिल्मों से लेकर साउथ की फिल्मों का भी काफी क्रेज देखा जाता है. लोग अपने पसंदिता स्टार्स के बारे में सबकुछ जानना चाहते है. साउथ में सुपरस्टार जोसेफ विजय का नाम भी काफी मशहूर है. आज साउथ फिल्मों के सुपरस्टार जोसेफ विजय (Joseph Vijay) 47 साल के हो चुके है. आपको बता दें कि विजय ने 1992 में आई फिल्म ‘नालय्या थीरपू’ से बतौर लीड एक्टर करियर की शुरुआत की थी. विजय का जन्म चेन्नई में 22 जून, 1974 को हुआ था.

actor joseph vijay

फिल्मों में तो आपने विजय को कई हीरोइंस के साथ रोमांस करते देखा है. लेकिन क्या आपको पता है रियल लाइफ में वो अपनी ही एक फैन को दिल दे बैठे थे. विजय की ये फैन ही अब उनकी पत्नी बन चुकी है. उनकी पत्नी का नाम संगीता सूर्णलिंगम है. संगीता सूर्णलिंगम विजय की एक्टिंग की दीवानी हुआ करती थी. यहां तक कि एक बार तो वह उनसे मिलने सेट पर जा पहुंची थीं. बाद में अपनी इसी फैन को विजय ने हमेशा-हमेशा के लिए अपना जीवनसाथी बना लिया था.

actor joseph vijay with wife

विजय की पत्नी श्रीलंका के एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी है

vijay-wedding

विजय की एक फिल्म ‘पूवे उनक्कगा’ वर्ष 1966 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के लिए उनकी काफी तारीफ की गई थी. फिल्म को ना सिर्फ ऑडियंस बल्कि क्रिटिक्स से भी काफी सराहा गया था. उस समय में उनकी पत्नी संगीता यूके (यूनाइटेड किंगडम) में रहा करती थी. वह विजय की काफी बड़ी फैन हुआ करती थी. ज्ञात हो कि संगीता श्रीलंका के रहने वाले तमिल इंडस्ट्रियलिस्ट की बेटी हैं, जो बाद में यूके चली गई थी.

actor joseph vijay with wife

  • विजय से मिलने के लिए लंदन से फिल्म के सेट पर चली गई थी संगीता

विजय की एक फिल्म के लिए चेन्नई की फिल्मसिटी में सेट लगा हुआ था. इस दौरान विजय एक छोटे से ब्रेक के लिए रुके और तभी उनके पास एक खूबसूरत लड़की आई और उसने खुद को संगीता सूर्णलिंगम बताते हुए विजय से इंट्रोड्यूस किया. विजय ने भी उनसे थोड़ी बहुत बात की. इस पहली ही मुलाकात में ही विजय को संगीता अच्छी लगने लगी थी.

actor joseph vijay with wife

इन दोनी की पहली मुलाकात के एक साल बाद ही विजय ने संगीता को अपने घर पर इनवाइट किया था. इस दौरान विजय के पेरेंट्स भी संगीता से मिले और उन्हें पता चला कि यही वह लड़की है जो विजय की फैन है, जिससे वह अक्सर मिला करते हैं. इसके बाद विजय के पिता ने बातचीत के दौरान संगीता से पूछा, क्या आप मेरे बेटे के साथ शादी करने के लिए तैयार है. उनकी इस बात को सुनते ही संगीता तुरंत ही तैयार हो गई. लड़की के हां करने के बाद विजय के माता-पिता ने संगीता के माता पिता से मिलने के लिए लंदन जाने का फैसला किया.

संगीता के पेरेंट्स भी विजय को खुशी-खुशी दामाद बनाने के लिए तैयार हो गए. 25 अगस्त, 1999 को विजय ने संगीता के साथ शादी कर ली. इस दौरान विजय क्रिश्चियन धर्म से आते हैं, जबकि संगीता हिंदू फैमिली से थीं. इसलिए इन दोनों ने हिन्दू रीती-रिवाज़ से शादी करने का फैसला लिया.

actor joseph vijay with wife

आपको बता दें कि विजय ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1984 में आई फिल्म ‘वेत्री’ से की थी. लीड एक्टर के रूप में उनकी पहली फिल्म 1992 में आई ‘नालय्या थीरपू’ थी. इसके बाद विजय ने सेंधूरपंदी (1993), रसिगन (1994), देवा (1995), चंद्रलेखा (1995), सेल्वा (1996), नेरुक्कू नेर (1997), प्रियमुदन (1998), फ्रेंड्स (2001), थमिजन (2002), थिरुपाची (2005), पोक्किरी (2007), विल्लू (2009), कावलन (2011), थुपक्की (2012), कथ्थी (2014), थेरी (2016), बैरवा (2017), मर्सेल (2017), सरकार (2018), बिजिल (2019) जैसी फिल्मे की.

Back to top button