विशेष

242 करोड़ रु के प्लेन में घूमती हैं नीता अंबानी, प्लेन है या 5 स्टार होटल: देखें तस्वीरें

रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी की रईसी से पूरी दुनिया बहुत अच्छे से परिचित है. अंबानी परिवार पूरी दुनिया में एक ख़ास पहचान रखता है. मुकेश अंबानी बिजनेस की दुनिया में एक बड़ा नाम है, वे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन उनका परिवार भी अक्सर सुर्ख़ियों का हिस्सा बनते रहता है. खासकर मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को लाइम लाइट में रहने का खूब शौक है.

ambani family

नीता अंबानी की लोकप्रियता किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है. वहीं उनकी खूबसूरती भी लोगों को काफी आकर्षित करती है. जबकि एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के शौक भी बहुत बड़े है. वे लाखों रूपये की चाय पीती है, लाखों रूपये के कपड़े पहनती है. वहीं अरबों रूपये का फोन यूज करती है और अरबों रूपये के आलीशान शाही चार्टर्ड प्लेन में सफ़र करती है. आइए आज आपको नीता अंबानी के चार्टर्ड प्लेन के भीतर का नजारा दिखाते हैं…

nita ambani

नीता अंबानी जिस प्लेन में हवाई यात्रा करती है वो उन्हें उनके पति मुकेश अंबानी से साल 2007 में उनके 44वें जन्मदिन पर तोहफ़े के रूप में मिला था.

nita ambani

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, नीता अंबानी के इस एयरबेस 319 कॉरपोरेट प्लेन की कीमत 242 करोड़ रूपये बताई जाती है.

nita ambani

नीता अंबानी (Nita Ambani) के पास मौजूद आलीशान शाही चार्टर्ड प्लेन में हर सुख सुविधा है. इसके भीतर के खूबसूरती देख इसे उड़ता महल भी कहे तो कोई आश्चर्य नहीं होगा. प्लेन में किसी पांच सितारा होटल की भांति सुविधाएं है.

nita ambani

इस प्लेन में पार्टी एरिया, लाइव बार, और जकूजी से लेकर शावर तक सब कुछ देखने को मिल जाएगा. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि नीता अंबानी किस तरह के शौक रखती है. प्लेन में अंदर आराम से बैठकर बिजनेस डील या बिजनेस प्लानिंग भी की जा सकती है. इसके लिए बाकायदा प्लेन में मीटिंग रूम बना हुआ है. मीटिंग रूम के भीतर ही खाने पीने का शाही इंतजाम किया गया है. यहाँ नीता मेहमानों संग लंच या डिनर करती है.

nita ambani

बता दें कि, इस एयरबेस 319 कॉरपोरेट प्लेन में एक नहीं कई डाइनिंग एरिया बनाए गए हैं. इस प्लेन की सबसे ख़ास बात यह है कि, प्लेन बुलेट प्रुफ है. यह बेहद ही सुरक्षित है. बता दें कि, नीता अंबानी जहां अपने प्लेन से सफ़र करती है तो वहीं मुकेश अंबानी के पास भी अपना खुद का प्लेन है.

nita ambani

प्लेन में मौजूद अन्य सुविधाओं की बात करें तो इसमें म्यूजिक सिस्टम, गेम कंसोल, सेटेलाइट टीवी और सबसे आधुनिक वायरलेस कम्युनिकेशन सिस्टम भी दिया गया है.

nita ambani

Back to top button