विशेष

मुकेश अंबानी की बेटी को ससुर ने दिया था 452 करोड़ रु का तोहफ़ा, देखिए उनके शाही महल की तस्वीरें

जब भी एशिया के सबसे धनी व्यक्ति की बात आती है तो मुकेश अंबानी का नाम सबसे पहले याद आता है. मुकेश अंबानी एक लंबे समय से एशिया के सबसे रईस व्यक्ति बने हुए हैं. उनकी रईसी से पूरी दुनिया बहुत अच्छे से वाकिफ़ है. अंबानी परिवार देश दुनिया के सबसे चर्चित परिवारों में से एक है.

ambani family

रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी के साथ ही अक्सर उनका परिवार भी सुर्ख़ियों में रहता है. उनके परिवार से जुड़े हर एक सदस्य की अक्सर चर्चा होती रहती है. अंबानी परिवार के घर का हर एक समारोह या अकार्यक्र्म भी चर्चा का विषय बन जाता है. ऐसे ही मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी भी खूब चर्चा में रही थी.

isha ambani marriage

बता दें कि, ईशा अंबानी की शादी साल 2018 में आनंद पीरामल (Anand Piramal) से हुई थी. शादी में ईशा को ससुर अजय पीरामल (Ajay Piramal) से तोहफ़े में पांच मंजिला शाही महल मिला था. उनके इस घर का नाम गुलिटा (Gulita) है. आइए आज आपको उनके इस महल की तस्वीरें दिखाते हैं…

isha ambani home

बता दें कि, ईशा अंबानी और आनंद पीरामल शादी के बाद से इसी घर में रह रहे हैं. घर देखने में काफी खूबसूरत है. यह घर मुंबई के वर्ली में स्थित है.

isha ambani home

गुलिटा (Gulita) पूरे 50000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है. गौरतलब है कि, मुकेश अंबानी ने बेटी की शाही शादी में 100 मिलियन डॉलर (करीब 720 करोड़ रुपये) खर्च किए थे. इस बात से मुकेश अंबानी की रईसी का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है.

isha ambani home

ख़ास बात यह है कि, मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’ न केवल भारत बल्कि दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं. उनका घर 27 मंजिला है और देखने में बेहद खूबसूरत है. जबकि ईशा और आनंद का घर ‘गुलिटा’ भी किसी बड़े राजमहल से कम नहीं हैं.

isha ambani home

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के इस आलीशान घर की सुंदरता और भव्यता देखती ही बनती है. गुलिटा में पांच फ्लोर हैं. पांच फ्लोर में से तीन बेसमेंट हैं.

isha ambani home

गुलिटा के दूसरे और तीसरे फ्लोर को सर्विस और पार्किंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है. घर में एक बगीचा और एयर वाटर बॉडी भी बनी हुई है. वहीं ग्राउंड फ्लोर पर लॉबी को जगह दी गई है.

isha ambani home

आनंद पीरामल और ईशा अंबानी के आलीशान घर में कई कमरे, बेडरूम के साथ-साथ सर्कुलर स्टडी रूम भी बने हुई है. ‘गुलिटा’ में लिविंग और डाइनिंग हॉल्स ऊपर के फ्लोर पर मौजूद है.

isha ambani

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल ने इस घर को साल 2012 में हिंदुस्तान यूनीलिवर से लगभग 10 अरब डॉलर यानि 452 करोड़ रुपए में खरीदा था. अजय पीरामल ने इसे ईशा और आनंद को शादी के दौरान तोहफ़े में दे दिया था.

isha ambani

दिसंबर 2018 में बड़े धूमधाम से ईशा और आनंद की शादी संपन्न हुई थी, वहीं इससे पहले साल 2018 में ही दोनों की सगाई इटली में हुई थी.

isha ambani

बता दें कि, अजय पीरामल श्रीराम ग्रुप और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं. अपने समधी मुकेश अंबानी की तरह ही अजय भी बेहद रईस हैं. उनके पास भी अरबों खरबों रूपये की संपत्ति है.

isha and anand

Back to top button